त्योहारों और शादियों का सीजन शुरू होने वाला है और इस सीजन में नए कपड़े सिलवाने के लिए कई आइडिया बॉलीवुड सेलेब्स के स्टाइल से लिए जा सकते हैं। इस समय बॉलीवुड में भी ट्रेडिशनल फंक्शन का ट्रेंड चला हुआ है और अगर इस समय आपको भी लहंगा पहनना है तो उसके लिए ब्लाउज का स्टाइल पुराना हो गया अब नया ट्रेंड है कुर्ते के साथ लहंगा या फिर लॉन्ग स्कर्ट पहनने का। ये ट्रेंड हाल ही में कई बॉलीवुड सेलेब्स के साथ स्पॉट किया गया है।  

यहां तक कि बड़े-बड़े डिजाइनर जैसे मनीष मल्होत्रा और सब्यसाची मुखर्जी भी अपने-अपने कलेक्शन के साथ ये लहंगा और कुर्ते वाला एक्सपेरिमेंट कर चुके हैं। सब्यसाची ने तो हाल ही में अपने चारबाग कलेक्शन में ये डिजाइन शेयर किया था। अपने किसी भी कुर्ते के साथ लहंगे का स्टाइल ट्राई करना है तो ये टिप्स देखें।

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Sabyasachi Mukherjee (@sabyasachiofficial) onAug 1, 2019 at 8:37am PDT

 

ये चौंकने वाली बात नहीं है और इसे क्रिएटिव स्टाइलिंग कहा जा सकता है। अलग-अलग तरह के लहंगे और कुर्ते एक साथ पेयर किया जा सकता है। तो चलिए बात करते हैं ऐसे ही कुछ स्टाइलिंग टिप्स की। 

इसे जरूर पढ़ें- पुराने लहंगे से बनाएं ये 6 नए डिज़ाइनर आउटफिट  

1. फ्रंट स्लिट कुर्ता और लहंगा- 

ये सबसे ज्यादा चलने वाला कॉम्बिनेशन है और इसके लिए आपको कोई ज्यादा मेहनत भी नहीं करनी होगी। अपनी पसंद का फ्रंट स्लिट कुर्ता बाज़ार से ले आएं और मिक्स एंड मैच करके इसे पहनें। इसके साथ प्रिंटेड स्कर्ट से लेकर ट्रेडिशनल हैवी लहंगे तक सब कुछ चल जाएगा। ऐसा करते समय ये ध्यान रखिए कि कॉम्बिनेशन में अगर दो अलग-अलग रंग ले रहे हैं तो एक रंग हल्का और दूसरा चटक हो। क्योंकि ऐसा नहीं किया तो कुर्ते के साथ पेयर किया लहंगा काफी भड़कीला लुक देगा।  

Lehenga with kurta slit

2. हेवी एम्ब्रॉइडरी वाले कुर्ते के साथ लहंगा- 

अगर आपके पास कोई हेवी एम्ब्रॉइडरी वाला कुर्ता रखा हुआ है या फिर कोई प्लेन लहंगा स्कर्ट और चुनरी रखी हुई है तो उसका इस्तेमाल कुछ ऐसे किया जा सकता है। ऐसी स्टालिंग करते समय ये ध्यान रखना होगा कि यहां डिजाइनर ब्लाउज की नहीं बल्कि डिजाइनर कुर्ते की बात हो रही है इसलिए नीचे पहना जाने वाला स्कर्ट या लहंगा थोड़ा साधारण हो, चुनरी भी अगर साधारण ही रहेगी तो ज्यादा बेहतर लुक आएगा। ऐसे में हेवी इयररिंग्स के साथ आप ये मैनेज कर सकती हैं।  

Lehenga with designer kurta

3. नेट या शिफॉन का कुर्ता और लहंगा-

यहां बात ट्रांसपेरेंट कुर्ते की हो रही है जिसने नीचे आपको समीज या प्लेन ब्लाउज पहनना पड़ सकता है। इसके साथ लहंगा चाहें प्रिंटेड हो, चाहें एम्ब्रॉइडरी वाला हो या फिर प्लेन हो ये सब कुछ अच्छा ही लगेगा। कलर कॉम्बिनेशन भी मिलाया जा सकता है और साथ ही साथ एक सिंगल रंग का लहंगा और कुर्ता भी इस्तेमाल किया जा सकता है। ये लहंगा डिजाइन काफी रोचक लगेगा क्योंकि इसके लिए अलग-अलग तरीके के कॉम्बिनेशन लिए जा सकते हैं।  

Lehenga with net kurta

4. प्लेन कुर्ते के साथ लहंगा- 

प्लेन कुर्ते के साथ डिजाइनर लहंगा पहनना भी अच्छा ऑप्शन है। बस ये ध्यान रखें कि कुर्ते में थोड़ी शाइन हो क्योंकि उसे लहंगे के साथ मैच होना चाहिए। चाहें तो इसपर दुपट्टा लें और अगर चाहें तो इसे ऐसे ही पहनें। सिल्क या ब्रोकेड के कुर्ते इस काम के लिए बेस्ट हो सकते हैं। इसके लिए कलर कॉम्बिनेशन अलग-अलग भी रखे जा सकते हैं और किसी एक रंग का कुर्ता और लहंगा भी पहना जा सकता है। 

Lehenga with plain kurta

इसे जरूर पढ़ें- ब्राइडल ब्लाउज़ के ये लेटेस्ट डिज़ाइन देखे हैं आपने? 

5. प्लेन लहंगे के साथ हेवी कुर्ता-

यहां ध्यान रखने वाली बात ये होगी कि जो कुर्ता इस्तेमाल किया जा रहा है वो हेवी होना चाहिए नहीं तो लहंगे के साथ वो दब जाएगा और लुक खराब लगेगा। ये गेटअप किसी संगीत, पूजा, मेहंदी आदि फंक्शन के लिए परफेक्ट साबित हो सकता है। 

Lehenga with printed

ये सभी कुर्ता स्टाइलिंग टिप्स हर फंक्शन के हिसाब से पहने जा सकते हैं। अगर आपको अपने लुक में थोड़ा नया ट्विस्ट देना है तो इन्हें ट्राई करें। इनके साथ मेकअप भी ज्यादा हेवी नहीं लगेगा और सभी के साथ आम एक्सेसरीज में काम चल जाएगा। अगर ये स्टोरी आपको अच्छी लगी तो इसे अपनी सहेलियों के साथ शेयर करना न भूलें।