ज्यादातर महिलाएं ब्रा पहना करती हैं, बेहतर लुक और स्तनों को आकार देने के लिए यह जरूरी है। ब्रा पहनते वक्त महिलाओं को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता हैं। उन्हीं परेशानियों में से एक है ब्रा स्ट्रेप्स दिखना। कई लड़कियों को स्ट्रेप्स दिखने पर कोई परेशानी नहीं होती, लेकिन कुछ लड़कियां इससे असहज हो जाती हैं। बुरा तब और लगता है जब कोई दूसरा इसके लिए टोकता है।

ब्रा स्ट्रेप्स को छुपाने के लिए कई तरीके हैं, जिसे आप अपनी सहुलियत के हिसाब से आजमा सकती हैं। इससे ब्रा स्ट्रेप्स बाहर की तरफ नहीं निकलेंगे। तो चलिए जानते हैं इन ब्रा स्ट्रेप्स को छुपाने वाले तरीकों के बारे में-

स्विच ऑफ बटन का इस्तेमाल

ेswitch off button

ब्लाउज, सूट या फिर कई ड्रेसेस में स्विच ऑफ बटन होता है, इसकी मदद से ब्रा स्ट्रेप्स को आसानी से छिपाया जा सकता है। अगर आपके ड्रेस मे नहीं है तो इसे टेलर से बोलकर लगवा सकती हैं। हालांकि, कई बार महिलाओं की शिकायत होती है कि स्विच ऑफ बटन का उपयोग करने के बावजूद स्ट्रेप्स बाहर की तरफ निकलने लगते हैं, ऐसी स्थिति में आप स्विच ऑफ बटन के साथ सेफ्टी पिन को अटैच कर सकती हैं। अंदर की तरफ से ब्रा स्ट्रैप्स को पिनअप कर दें, इससे यह बाहर की तरफ नहीं निकलेंगे।
 

सेलो टेप का इस्तेमाल करें

celo tape

सेलो टेप का इस्तेमाल कई तरीके से किया जाता है। अगर आप ब्रा स्ट्रेप्स को छुपाना चाहती हैं तो चौड़े सेलो टेप का इस्तेमाल करें। सेलो टेप को एक साइज में काट लें और उसे ब्रा स्ट्रेप्स के ऊपर से चिपका दें। आप चाहें तो इसे कपड़े के साथ भी चिपका सकती हैं। बता दें कि सेलो टेप का इस्तेमाल ब्रा स्ट्रेप्स को छुपाने के लिए ही नहीं बल्कि ड्रेस को एक जगह सेट रखने के लिए भी इस्तेमाल किया जाता है। दरअसल, लाइट ड्रेस के साथ अक्सर ऐसी समस्या होती है कि वो हवा में उड़ने लगती है ऐसे में उसे एक जगह रखने के लिए सेलो टेप का इस्तेमाल कर सकती हैं।

ब्रा स्ट्रेप्स को कट कर दें

बैकलेस ब्लाउज पहनते समय अक्सर बैक साइड में ब्रा के स्ट्रेप्स बाहर की तरफ निकलने लगते हैं। यह देखने में काफी खराब लगता है, और यह आपके बैकलेस ब्लाउस के लुक को बिगाड़ देता है। इसके लिए आप एक सिंपल तरीका आजमा सकती हैं। ब्रा के स्ट्रेप्स को पीछे से काट लें और उसे अपनी जगह से एक या दो इंच पीछे की ओर दोबारा सिल लें। ध्यान रखें कि आपको ब्रा होल्डर की तरफ नहीं बल्कि उल्टी साइड सिलना है। अब जब आप इसे पहनेगी तो स्ट्रेप्स ब्लाउज के अंदर ही रहेंगे।

ब्रा स्ट्रेप क्लीपर का इस्तेमाल

bra clipperuse

ब्रा स्ट्रेप्स को छुपाने के लिए क्लीपर का इस्तेमाल किया जा सकता है। अगर आपके पास क्लीपर नहीं है तो पेपर क्लिप का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके लिए आपको कुछ नहीं करना बस ब्रा के स्ट्रेप्स को पीछे की तरफ खींचते हुए क्लीपर से अटैच कर दें। ठीक उसी तरह आपको पेपर क्लिप का भी इस्तेमाल करना है। इससे स्ट्रेप्स टाइट हो जाते हैं और एक जगह से दूसरे स्विच नहीं होते। अगर आप ब्रा स्ट्रेप्स लूज है तो इस ट्रिक को जरूर आजमाएं।
 

Recommended Video

ब्रा कन्वर्टर पहनें

ब्रा स्ट्रेप्स से परेशान रहती हैं तो बिना स्ट्रेप्स वाले ब्रा पहन सकती हैं। इसके अलावा ब्रा कन्वर्टर भी एक बेस्ट ऑप्शन हो सकता है। बैकलेस ब्लाउज या फिर ड्रेस के साथ ब्रा कन्वर्टर आसानी से पहन सकती हैं और इसमें स्ट्रेप्स दिखने की चिंता नहीं रहेगी। इसके अलावा ट्रांसपेरेंट ब्रा स्ट्रेप्स या फिर विदाउट स्ट्रेप्स वाले ब्रा को भी पहन सकती हैं। साइज और फिटिंग को ध्यान में रखते हुए कोई भी ऑप्शन चुन सकती हैं।

ये सभी टिप्स ब्रा स्ट्रेप्स को छुपाने के लिए आजमाएं जा सकते हैं। साथ ही, आपको यह आर्टिकल कैसा लगा? हमें शेयर कर जरूर बताएं, साथ ही, इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी के साथ।