करवा चौथ का इंतजार महिलाएं बेसब्री से करती हैं, इस दिन वह अपने पति के लिए सज संवरकर तैयार होती हैं। पूरा दिन व्रत रखती हैं और फिर चांद देखने के बाद अपने पति के हाथों द्वारा पानी पीते हुए व्रत खोलती हैं। महिलाओं के बीच इस त्योहार को लेकर जबरदस्त क्रेज देखने को मिलता है। करवा चौथ का व्रत सिर्फ शादीशुदा महिलाएं ही नहीं बल्कि कई जगहों पर कुंवारी लड़कियां भी रखती हैं। जहां वह पूरे विधि-विधान से पूजा करती हैं और व्रत रखती हैं।

बता दें कि, इस त्योहार को लेकर तैयारी 10 दिन पहले से शुरू हो जाती है। मेहंदी लगवाने से लेकर शॉपिंग तक के लिए डेट पहले से ही तय कर दी जाती है। यही नहीं कई जगहों पर आपको खरीदारी की भीड़ आसानी से देखने को मिल जाएंगी। बात करें 16 श्रृंगार की तो महिलाएं बैंगल्स का खास ख्याल रखती हैं। ज्यादातर महिलाएं अपनी साड़ी की मैचिंग चूड़ियां या फिर कड़ा पहनना पसंद करती हैं। अगर आपको इस बार बैंगल्स को सेलेक्ट करने में परेशानी आ रही है तो हम यहां बताएंगे बैंगल्स की कुछ आईडियाज, जिसे आप अपनी साड़ी लुक या फिर एथनिक लुक के हिसाब से चुन सकती हैं।

वेलवेट बैंगल्स

velvet bangles

वेलवेट चूड़ियां आपके लाइट लुक को बेहद खूबसूरत बना सकती हैं। अगर आपने लाइट साड़ी पहनी है तो हैवी ईयरिंग्स के साथ वेलवेट चूड़ियां पहनें। यह हाथों में देखने में काफी खूबसूरत लगते हैं। इसी के साथ आप चाहें तो आगे और पीछे कंगन पहन सकती हैं। गोल्ड और सिल्वर दोनों तरीके के कड़े इसके साथ पहने जा सकते हैं। बता दें कि इन दिनों वेलवेट चूड़ियां काफी पसंद की जा रही हैं। करवा चौथ पर आप भी इन वेलवेट चूड़ियों को पहन सकती हैं।
 

राजस्थानी चूड़ियां

rajasthini bangles
 
करवा चौथ पर आप अपने लुक को थोड़ा रॉयल लुक देना चाहती हैं तो राजस्थानी चूड़ियां बेहतर विकल्प है। खास बात हैं कि इसका पूरा सेट आता है, ऐसे में आपको अलग से चूड़ियां खरीदने की जरूरत नहीं है। यह देखने में काफी हैवी होते हैं, लेकिन इनका वजन काफी लाइट होता है। आप चाहती हैं कि करवा चौथ के दिन आपका हाथ चूड़ियों से भरा-भरा रहे तो इसके लिए राजस्थानी चूड़ियां पहन सकती हैं।

ब्लैक मेटल की चूड़ियां

black metal bangles

इन दिनों ब्लैक मेटल की ज्वेलरी, चूड़ियां काफी पसंद की जा रही हैं। हालांकि, ज्यादातर महिलाओं को ऐसा लगता है कि यह सिर्फ सोबर लुक के साथ कैरी किए जा सकते हैं, लेकिन ऐसा नहीं है। आप चाहें तो इसे साड़ी फिर अन्य एथनिक लुक के साथ भी पहन सकती हैं। हालांकि, ज्यादातर महिलाएं करवा चौथ के दिन हरा, लाल या फिर कोई हैप्पी कलर की चूड़ियां पहनना पसंद करती हैं, लेकिन आप शादीशुदा नहीं हैं और कुछ अलग दिखना चाहती हैं तो इसे पहन सकती हैं।

कलरफुल चूड़ियां

clourful bangles
 
कलरफुल चूड़ियां किसी भी साड़ी लुक के साथ मैच हो जाते हैं। यह ना सिर्फ देखने में खूबसूरत लगते हैं बल्कि आपके साड़ी लुक को भी खास बना देते हैं। मार्केट में आपको कलरफुल चूड़ियों का सेट मिल जाएगा, लेकिन आप चाहें तो अपनी पसंद के कलर की चूड़ियां चुनकर सेट तैयार कर सकती हैं। करवा चौथ के दिन कलरफुल चूड़ियां आपके हाथों की खूबसूरती बढ़ाने का काम करेंगे।
 

Recommended Video

लाल चूड़ियां

red bangles

करवा चौथ के दिन आप सिर्फ लाल चूड़ियां पहनना चाहती हैं तो इसे सिंपल तरीके से कैरी करने के बजाय लेटेस्ट डिजाइन के कंगन के साथ जोड़े। यही नहीं आप बीच-बीच में ब्लैक मेटल की पतली-पतली चूड़ियों को भी इसमें शामिल कर सकती हैं। यह देखने में काफी खूबसूरत लगेंगे। 
 
 
चूड़ियों के डिजाइन्स आपको कैसे लगे? हमें कमेंट कर जरूर बताएं और इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहे हर जिंदगी के साथ।