• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

बटन गैप के कारण नहीं पहनती हैं शर्ट, तो अपनाएं ये आसान हैक्स

शर्ट की बटन से नजर आने वाले गैप हमारे लुक को बिगाड़ देते हैं, ऐसे में ये आसान हैक्स आपके लिए हेल्पफुल हो सकते हैं। 
author-profile
Next
Article
diy shirt button gap hacks

शर्ट या बटन वाले कपड़े हम सभी को पहनना बेहद पसंद हैं। मगर बटन के बीच नजर आने वाले गैप्स कारण कई बार हम शर्ट पहनना अवॉइड कर देते हैं। शर्ट बटन के बीच गैप की वजह से कई बार महिलाएं अनकंफर्टेबल महसूस करने लगती हैं। इतना ही नहीं गैप के कारण सुंदर से सुंदर ड्रेस भी ऑकवर्ड दिखने लगती हैं, यही कारण है कि महिलाएं बटन वाले कपड़ों की जगह, बिना बटन के कपड़े चुनने लगती हैं। बल्कि आज हम आपको कुछ ऐसी टिप्स और ट्रिक्स बताएंगे, जिनकी मदद से आप अपने सिंपल से शर्ट को भी बिना किसी समस्या के स्टाइल कर सकेंगी।

आज के आर्टिकल में हम आपको शर्ट के बीच नजर आने वाले बटन गैप को फिक्स करने के तरीकों के बारे में बताएंगे। तो आइए जानते हैं इन हैक्स के बारे में। 

सेफ्टी पिन है इंस्टेंट ऑप्शन- 

shirt button gap hacks

सेफ्टी पिन लगभग हर घर में बड़ी आसानी से मिल जाती है। शर्ट बटन के बीच दिखने वाले गैप को कम करने में यह बहुत हेल्पफुल होती है। सेफ्टी पिन की मदद से आप तुरंत आपने शर्ट के बीच नजर आने वाले गैप को फिक्स कर सकती हैं।

टिप्स- 

  • शर्ट का गैप फिक्स करने के लिए हमेशा पिन को अंदर की तरफ से लगाना चाहिए। 
  • शर्ट पिन अप करने के बाद यह ध्यान देना चाहिए कि कहीं आपकी पिन नजर तो नहीं आ रही है। 

डबल साइड टेप- 

quick hacks for shirt button

डबल साइड टेप का इस्तेमाल स्टेशनरी के साथ-साथ फैशन में भी किया जा सकता है। आप डबल साइड टेप को कट करके शर्ट के दोनो तरफ लगा सकती हैं, इससे शर्ट के दोनों छोर आपस में चिपक जाएं। आपके लिए यह ऑप्शन सेफ्टी पिन से ज्यादा आसान और बेहतर है। 

टिप्स- 

  • शर्ट पर टेप लगाने के बाद एक बार उसकी मजबूती को अच्छे से चेक कर लें। अगर टेप अच्छे से ना लगाया गया हो तो आप एक और टेप का इस्तेमाल कर सकती हैं। 
  • आप चाहें तो शर्ट के बीच और निचले हिस्से भी टेप का इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे शर्ट के गैप्स में और भी ज्यादा मजबूती आ जाएगी।

स्पैगिटी के साथ स्टाइल करें शर्ट- 

अगर आप टेप या पिन का इस्तेमाल शर्ट के गैप को छुपाने के लिए नहीं करना चाहती हैं, तो आप शर्ट के अंटर स्पैगिटी या टॉप भी स्टाइल कर सकती हैं। ऐसा करने के बाद आप अपनी शर्ट के ऊपरी बटन को खुला ही छोड़ दें, यह हैक आपको काफी कुल लुक भी देता है। 

टिप्स- 

  • आप चाहे तो शर्ट के अंदर टॉप स्टाइल करके, शर्ट के बटन को खुला भी छोड़ सकती हैं। इससे बटन के बीच आने वाले गैप की टेंशन भी खत्म हो जाएगी। 
  • इसके अलावा आप अपने शर्ट के बटन गैप को लेयरिंग की मदद से भी छिपा सकती हैं, जिसके लिए शर्ट के ऊपर टी- शर्ट भी पहन सकती हैं। 

अंदर फिक्स करें बटन- 

how to fix shirt button gaps

अगर आपको सिलाई करने की समझ है तो आप अपनी शर्ट के उल्टी तरफ बटन लगा सकती हैं, जो आपके बटन गैप्स को छिपाने में हेल्पफुल होंगे। अगर आपको सिलाई नहीं आती है तो आप किसी स्टोर पर भी जाकर अपनी शर्ट में बटन फिक्स करवा सकती हैं। 

टिप्स- 

  • अंदर लगाने के लिए हमेशा छोटे साइज की बटन का इस्तेमाल करें। ऐसा करने से आपके शर्ट के बटन उभरकर नजर नहीं आएंगे। 

हुक का कर सकती हैं इस्तेमाल- 

easy shirt button hacks

ब्लाउज में इस्तेमाल किए जाने वाले हुक्स भी शर्ट बटन गैप को छिपाने में हेल्पफुल होते हैं। ऐसे में आप बटन की जगह शर्ट के उलटे हिस्से पर हुक्स भी यूज कर सकती हैं। क्योंकि इन हुक्स का साइज छोटा होता है, यह ज्यादा विजिबल नहीं होते हैं। 

टिप्स- 

  • अगर आपको सिलाई नहीं आती है तो आप स्टोर पर जाकर हुक को सिलवा सकती हैं।
  • शर्ट के लिए पुराने हुक्स का यूज बिल्कुल भी ना करें, इस्तेमाल किए हुए हुक्स बेहद ढीले होते हैं। 

Recommended Video

बेली बटन गैप छिपाने के लिए पहने हाई वेस्ट जींस- 

हाई वेस्ट जींस आपके शर्ट के बीच के बटन गैप को हटाने में बहुत हेल्पफुल होती हैं। शर्ट को इन करने के साथ आपके बटन गैप्स भी इन हो जाते हैं। ऐसे में कोशिश करें कि शर्ट को इन करके स्टाइल करें। 

टिप्स- 

  • आज कल फ्लेयर्ड और वाइड लेग जींस काफी चलन में शर्ट के साथ आप इन जींसों को स्टाइल कर सकती है। 

तो यह थे कुछ टिप्स और हेक्स जिन्हें आप शर्ट स्टाइल करते समय इस्तेमाल कर सकती हैं। आपको हमारा यह आर्टिकल अगर पसंद आया हो तो इसे लाइक और शेयर करें साथ ही ऐसी जानकारियों के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी के साथ। 

image credit- freepik 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।