• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

करवा चौथ पर छोटे बालों वाली महिलाएं ये हेयर स्टाइल अपना कर दिख सकती हैं सुंदर

अगर आपके बाल छोटे हैं पर आप इस करवा चौथ उन्हें नया लुक देने चाहती हैं तो इस लेख को जरूर पढ़ें।
author-profile
  • Vidya Sharma
  • Editorial
Published -01 Sep 2022, 07:00 ISTUpdated -31 Aug 2022, 22:59 IST
Next
Article
hair style for short hairs

त्योहारों के सीजन में महिलाएं काफी सजती सवर्ती हैं। महिलाएं हर एक चीज़ का बखूबी ख्याल रखती हैं कि उनकी सुंदरता में कोई कमी न रह जाए। तरह तरह की साड़ी डिज़ाइन, ज्वेलरी और हेयर स्टाइल को कैरी कर खुद की सुंदरता में चार चांद लगती हैं।

बाल हमारी खूबसूरती का एक अहम हिस्सा है। जिन्हें हम अलग अलग हेयर स्टाइल के जरिये और भी सुंदर बनाते हैं। लंबे बालों के लिए तो कई हेयर स्टाइल हैं जिन्हें आप बना सकती हैं। लेकिन करवा चौथ पर छोटे बालों के लिए ऐसे कौन-से हेयर स्टाइल आप बना सकती हैं, आज हम इस लेख में आपको यही बताने वाले हैं।

दीपिका की तरह बनाएं टाइट बन

tight hair bun

करवा चौथ पर ज्यादातर महिलाएं बन बनाती हैं। आप भी आपने छोटे बालों को दीपिका की तरह स्टाइल कर सकती हैं। जिस तरह दीपिका ने लोअर टाइट बन बनाया है, आप भी उसी तरह अपने छोटे बालों को टाइट से बांध सकती हैं और आर्टिफिशियल बन लगाकर उसे अपने बालों से कवर कर सकती हैं। आप अपने बन में हेयर एक्सेसरीज भी इस्तेमाल कर सकती हैं जो आपकी खूबसूरती को और भी ज्यादा निखारेंगे।

इसे जरूर पढें- इस करवा चौथ ओपन हेयर स्टाइल के साथ ट्राई करें ये हेयर एक्सेसरीज, दिखेंगी अप्सरा

बनाएं करीना जैसा लो मेसी बन

low mesi bun

करीना ने जिस तरह लो मेसी बन बनाया है आप भी यही हेयर स्टाइल ट्राय कर सकती हैं। साड़ी के साथ लो बन अच्छे लगते हैं। करीना की तरह आप भी फ्रेंच पफ बना सकती हैं या आप चाहें तो दोनों साइड फ्रेंच हैरस्टायल कर सकती हैं। आप चाहें तो दीपिका की तरह अपर मेसी बन भी बना सकती हैं और हेयर एक्सेसरीज का इस्तेमाल कर सकतीं हैं।

Recommended Video

इसे जरूर पढ़ें- Karwa Chauth Traditional Dresses: इस करवा चौथ इन ट्रेडिशनल ड्रेसेस को करें अपनी वॉर्डरोब में शामिल

बालों को रखें खुला

open hairs

अगर आपके बाल ज्यादा छोटे हैं तो आप उन्हें खुला रख सकती हैं। आज कल अलग-अलग और नए तरह के टीयारा मार्केट में आपको मिल जाएंगे। खुले बालों में आप टीयारा(बालों में लगाएं ये 5 एक्‍सेसरीज) लगा कर छोटे बालों को और भी खूबसूरत बना सकती हैं।

इसी तरह के स्टाइलिंग टिप्स से जुड़े लेख हम आपके लिए लाते रहेंगे। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image credit- myMandap, harper's bazaar, new women india

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।