ट्रेडिशनल ड्रेस की बारी आती है तो इसमें साड़ी ज्यादातर महिलाओं की पहली चॉइस होती है। जहां साड़ी हमारे देश की संस्कृति का प्रतीक मानी जाती है, वहीं इसको पहन आप खूबसूरत भी दिख सकती हैं। आप साड़ी को किस तरह से पहनती हैं यह भी बहुत हद तक आपके लुक को इफेक्ट करता है। अब अगर हम साड़ियों में किसी एक कलर की बात करें तो ब्लैक कलर सभी महिलाओं की पसंद होता है। जब महिलाओं को एकदम अलग दिखना होता है तो वह ब्लैक कलर की साड़ी ही चूज़ करती हैं। पार्टी हो या शादी ब्लैक साड़ी किसी भी फंक्शन के लिए परफेक्ट फिट हो सकती है। आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताएंगे जिससे आप ब्लैक साड़ी को पहन और भी गॉर्जियस दिख सकें।

स्टेटमेंट ज्वेलरी पहनें 

black color saree inside

हम सब अच्छे से जानते हैं कि सिर्फ सुंदर ड्रेस पहनकर आप स्मार्ट और ब्यूटीफुल नहीं दिख सकतीं। ड्रेस के साथ हमको मेकअप और एक्सेसरीज भी वियर  करनी होती हैं। जो ड्रेस को कम्पलीट लुक देते हैं।  इसी तरह आप जब किसी फंक्शन में ब्लैक साड़ी पहनें तो साथ में statement jewelry पहनें। इसके लिए आप कोई भी golden या antique golden ज्वेलरी पहन सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: बनारसी साड़ी का रखरखाव होगा सही तो सालों बनी रहेंगी नई

इंटरेस्टिंग ब्लाउज 

black color saree inside

आप अगर एक सिम्पल सी साड़ी को भी डिजाइनर ब्लाउज के साथ पहनती हैं तो यह साड़ी पूरा लुक बदल सकता है। साड़ी को स्पेशल इफेक्ट देने के लिए आप कोई भी कंट्रास्ट कलर का ब्लॉउज टीमअप कर सकती हैं। अगर आपकी साड़ी प्लेन बेस है तो आप प्रिंटिड ब्लाउज पहन सकती हैं। आप चाहें तो हैवी एम्ब्रॉयडिड ब्लाउज भी एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है।

Recommended Video

 

एक्सेसरीज 

black color saree inside

अपनी ब्लैक कलर साड़ी को कम्प्लेटेट लुक देने के लिए आपको कुछ एक्सेसरीज भी पहननी होंगी। आप एंटीक ब्रेसलेट पहनें या फिर किसी सोबर सी वॉच से अपनी कलाई को सजा सकती हैं। आप चाहें तो सिल्वर या beaded बेल्ट भी पहन सकती हैं। आजकल साड़ी के साथ बेल्ट पहनना भी स्टाइल का एक तरीका है। 

इसे भी पढ़ें: सिल्क साड़ी पहनते समय रखें इन 5 बातों का खयाल, नहीं होगी संभालने में दिक्कत और स्टाइलिंग होगी बेहतर


स्टाइलिश ब्लाउज डिजाइन 

black color saree inside

आप अपनी साड़ी में एक्स्ट्रा फीचर एड करने के लिए आप अपने ब्लाउज को स्टाइलिश डिजाइन कराएं। आप ब्लाउज की रफेल स्लीव्स बनवा सकती हैं। इसके अलावा आप ब्लॉउज की बैक को हॉल्टर नेक बनवा सकती हैं। अगर आपको डीप नेक पसंद हैं तो आप knotted ब्लाउज बनवा सकती हैं। नेट की ट्रांसपेरेंट बैक भी आपके स्टाइलिश ब्लाउज का हिस्सा बन सकती है। 

आप चाहें जो मर्जी ड्रेस पहनें लेकिन उसको पहनते समय आपका कॉन्फिडेंट होना बहुत जरूरी है। अगर आप अपनी ड्रेसिंग में कोई एक्स्ट्रा फीचर ऐड किए हैं तो अच्छे से चेक करें कि यह आपकी personality को सूट करता है या नहीं।   

Image Credit:(@i.pinimg)