शादी की डेट फाइनल होते ही जहां कुछ लड़कियां अपनी फिटनेस को लेकर कॉन्शियस हो जाती हैं और पतली दिखने के लिए महीनों पहले डाइटिंग शुरू कर देती हैं। वहीं कुछ को लगता है कि काश ऐसा कुछ हो कि बिना जिम गए वो शादी वाले दिन पतली नज़र आएं।

अगर आप भी ऐसा ही कुछ सोच रहीं हैं तो आप टेंशन ना लें क्योंकि पतली नजर आने के लिए आपको अपने जिम जानें और खाने के साथ समझौता करने की जरूरत नहीं है बल्कि  हम होने वाली दुल्हन के लिए कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं, जिससे वो स्लिम तो दिखेंगी ही साथ ही सबकी निगाहें उन पर ही टिक जाएंगी। 

लहंगे का फैब्रिक 

bride fashion tips ()

होने वाली दुल्हन के लिए ब्राइडल लहंगे का चुनाव सोच समझ कर करें क्योंकि लहंगे का फैब्रिक आपको स्लिम दिखाने में मदद करता है। इसलिए यदि आप पतली दिखना चाहती हैं,जॉर्जेट, सॉटन और क्रेप जैसे फ्रैबिक का चुनाव करें । सिल्क और नेट जैसे फैब्रिक तो बिल्कुल भी ना लें क्योंकि इसे पहनकर आप मोटी नज़र आएंगी। 

इसे जरूर पढ़ें:हर Bollywood Diva के ब्राइडल लुक में था कुछ अलग, अपनी शादी के लिए ऐसे लें इंस्पिरेशन

लहंगे का डिजाइन 

माना शादी है आपकी पर इसका मतलब ये तो नहीं कि आप अपने वेट से भी ज्यादा भारी लहंगा (कैसे चुनें परफेक्ट लहंगा) खरीद लें। फैशन स्टाइलिश टिक टिक का कहना है कि अक्सर देखने को मिलता है कि ज्यादातर लड़कियां शादी के दिन भारी-भरकम लहंगा पसंद करती हैं। जोकि सही नहीं होता है खासतौर पर तब जब आपको पतला दिखना हो। इसलिए हमेशा छोटे-छोटे डिजाइन और कढ़ाई वाले लहंगे चुनें और ये भी ध्यान रखें कि अगर उस पर बॉर्डर बना हो, तो वो पतला हो।

ब्लाउज का फैब्रिक और स्लीव

bride fashion tips ()

स्लिम दिखाने के लिए जिस तरह से लहंगे का फैब्रिक महत्त्वपूर्ण होता है उसी तरह से ब्लाउज के फैब्रिक और स्लीव का भी खास ध्यान रखना होता है। लहंगे के ब्लाउज के लिए हमेशा नेट या शी-थ्रू फैब्रिक चुनें। इस बात का विशेष ध्यान रखें  कि उसकी बाजू की लंबाई कोहनी तक हो और नेकलाइन स्कूप नेक की हो। 

Recommended Video

लहंगे का कलर 

वैसे तो आजकल कंट्रास्ट कलर के लहंगे का चलन है। पर आप इस कलर का लहंगा बिल्कुल भी ना लें। स्लिम दिखने के लिए आप नेवी ब्लू, रेड,डीप वाइन जैसे कलर्स का चुनाव करें आमतौर पर एक ही कलर का ब्राइडल लहंगा दुल्हन को स्लिम और खूबसूरत लुक देता है। वहीं कंट्रास्ट कलर आपको फैटी लुक दे सकता है। 

इसे जरूर पढ़ें:Satya Paul Sarees: डे वेडिंग पार्टी में होना है शामिल तो बेस्‍ट हैं सत्‍या पॉल साड़ी के 5 डिजाइनंस

ज्वैलरी का हो सही चुनाव 

bride fashion tips ()

जी हां, आपकी शादी के दिन स्लिम दिखने में आपकी ज्वैलरी भी अहम भूमिका निभाती है। तो, अपने चेहरे के आकार और अपने ब्लाउज की गर्दन को ध्यान में रखकर ही अपने ब्राइडल गहनों को चुनें। यदि आप चेहरे से फैटी हैं तो भारी और गोल मांग टीकों से बचें। इसके बजाय, कोणीय पैटर्न वाले डिज़ाइन चुनें। इसके अलावा, गले के हार जो आपकी गर्दन से चिपके रहते हैं और रानी हार का चुनाव एक बेहतर विकल्प है। 

लहंगे का दुपट्टा

bride fashion tips ()

फैशन स्टाइलिश टिक टिक कहते हैं कि लहंगे पर दुपट्टे को आप कैसे डाल रही हैं ये बहुत इम्पॉर्टेंट होता है (लहंगा खरीदते समय याद रखें ये बातें ) क्योंकि इससे आप स्लिम नज़र आती हैं। इसलिए दुपट्टा ऐसे लें जिससे ये लहंगे पर ट्रैंगल आकार में गिरे और प्लीट्स को हमेशा पतला रखें।

ये कुछ ऐसे टिप्स हैं जिन्हें फॉलो करके आप अपनी शादी में बहुत ज्यादा खूबसूरत और स्लिम नज़र आएंगी। तो फिर देर किस बात की तैयार हो जाइये अपनी शादी में स्टाइलिश लुक पाने के लिए। 

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। 

Image Credit:free pik and unsplsh