दीवाली आने ही वाली है और इनके बाद ही गोवर्धन पूजा, भैयादूज का पवित्र पर्व है। ऐसे खास अवसरों में हर लड़की या महिला यह चाहती है कि वह कुछ ऐसा पहनें या खुद को इस तरह मेंटेन रखे ताकि हर कोई उनकी तारीफ करें। तो क्या आपने खुद को खूबसूरत और गॉर्जियस दिखाने की तैयारी कर ली है? 

अगर नहीं, तो क्या आप इस बात को लेकर परेशान हैं कि इस दिवाली आपको कौन-सी स्टाइल की ड्रेसेस पहननी चाहिए, तो आप चिंता ना करें। क्योंकि आज हम आपके लिए ट्रेडिशनल ड्रेसेस के कुछ आइडियाज लेकर आए हैं, जिसे आप दिवाली फेस्टिवल पर पहन सकती हैं। 

लहंगा को करें कैरी 

lahenga for diwali

अगर आप इस बार दिवाली पर कुछ ट्रेडिशनल तलाश रही हैं, तो आप लहंगा कैरी कर सकती हैं। क्योंकि लहंगा एक ऐसा परिधान है, जिसे आप वेडिंग से लेकर पार्टी में आसानी से कैरी कर सकती हैं। बहुत-सी महिलाओं को सिंपल लहंगे के साथ मल्टी कलर का ब्लाउज पसंद होता है। लेकिन आप इसे अलग तरीके से स्टाइल कर सकती हैं। आप लहंगे के साथ मिरर वर्क वाला ब्लाउज पहन सकती हैं। इसके अलावा, आप शिफॉन के किसी भी कलर का लहंगा पहन सकती हैं, जिसके साथ वी नेक, कोल्ड शोल्डर या ऑफ-शोल्डर डिजाइन का ब्लाउज परफेक्ट दिखेगा। 

अनारकली सूट से पाएं स्टाइलिश लुक 

anarkali suit

इन दिनों अनारकली सूट काफी ट्रेंड में है क्योंकि यह जितने एथनिक वियर देखने में ट्रेंडी लगते हैं, उतना ही कंफर्टेबल भी होते हैं। एक ट्रेडिशनल लुक पाने के लिए आप इसे दिवाली पर आसानी से कैरी कर सकती हैं। आपको बाजार में अनारकली सूट के कई तरह डिजाइन देखने को मिल जाएंगे। आप अपनी पसंद के हिसाब से इसे खरीद सकती हैं। इसे डिफरेंट लुक देने के लिए आप कुर्ती को स्टाइलिश तरीके से डिजाइन करवा सकती हैं। 

इसे ज़रूर पढ़ें- दिवाली की पार्टी में पहनने के लिए ढूंढ रही हैं आउटफिट आइडियाज, तो बॉलीवुड दीवाज से लें इंस्पिरेशन

साड़ी को करें कैरी

saree for diwali

साड़ी में महिलाएं इतनी सुंदर लगती है कि हर किसी का ध्यान उनकी ओर जाता है। आप इस बार दिवाली पर साड़ी पहन सकती हैं। आप सोच रही होंगी कि इसमें नया क्या है? तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत एक ऐसा देश है, जहां साड़ियों को इतनी वैरायटी हैं कि आप पहनते-पहनते थक जाएंगी। 

इसलिए बाजार में आपको साड़ी की कई तरह की वैरायटी मिल जाएंगी जैसे गुजराती, राजस्थानी साड़ियां आदि। इसके अलावा, ट्रेडिशनल दिखने वाली सिल्‍क, मैसूर, बनारसी आदि साड़ियां शानदार जरी के काम के साथ शुद्ध सिल्‍क से बनी होती हैं, जो बेहद खूबसूरत होती हैं। (इस तरह बनाएं साड़ी की परफेक्ट प्‍लेट्स) हालांकि, यह थोड़ी महंगी होती हैं लेकिन उन सभी महिलाओं को बेहद पसंद आती है, जो सिल्क, बनारसी आदि साड़ियों को इकट्ठा करना पसंद करती हैं।

Recommended Video

प्लाजो और सेंटर कट वाली कुर्ती

palazzo suit

अगर आप सूट पहनने की शौकीन हैं, तो दिवाली के लिए प्लाजो का सूट एकदम परफेक्ट आउटफिट है। वैसे तो आप इसे कई तरह से कैरी कर सकती हैं। बाजारों में आपको प्लाजो के साथ सेंटर कट वाली खूबसूरत कॉटन या सिल्क की कुर्ती की कई वैरायटी मिल जाएंगी। इसके अलावा, आप इस तरह की कुर्तियों को लेगिंग, पलाज़ो पैंट, जींस या सलवार आदि के साथ भी स्टाइल कर सकती हैं। 

इसे ज़रूर पढ़ें- दिवाली पार्टी के लिए ट्राई करें ये चोटी हेयर स्टाइल और बालों को दें खूबसूरत लुक

इन ड्रेसेस के अलावा आप प्लाजो और लॉन्ग कुर्ती को भी कैरी कर सकती हैं। साथ ही, इन ड्रेस के साथ कई तरह की एक्सेसरीज भी पहन सकती हैं। आपको लेख पसंद आया हो तो इसे शेयर और लाइक ज़रूर करें, साथ ही, ऐसी अन्य जानकारी पाने के लिए जुड़े रहें हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- (@pinterest)