• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial, 10 Feb 2022, 14:17 IST

एक नहीं, कई तरह की होती हैं स्कर्ट, जानिए स्टाइलिंग का तरीका

कई तरह की स्कर्ट्स को आप अपने स्टाइल का हिस्सा बना सकती हैं। जानिए इस लेख में। 
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial, 10 Feb 2022, 14:17 IST
Next
Article
different types of skirts you should know

स्कर्ट्स महिलाओं के वार्डरोब का एक अहम् हिस्सा बन चुकी हैं। यह आपके लुक को खास बनाती हैं। स्कर्ट्स आउटफिट की खासियत यह है कि यह एक बेहद ही वर्सेटाइल आउटफिट है और इसमें आपको कई स्टाइल व पैटर्न मिलते हैं। जिसके कारण इसे केजुअल्स से लेकर पार्टीज यहां तक कि ऑफिस में भी बेहद आसानी से कैरी किया जा सकता है।

हो सकता है कि आपको भी स्कर्ट पहनना काफी अच्छा लगता हो, लेकिन आप हर बार एक ही तरह की स्कर्ट को स्टाइल करती हों या फिर इसे एक ही तरह से पहनती हों। तो अब आपको स्कर्ट से अलग-अलग लुक्स भी क्रिएट करने चाहिए। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको डिफरेंट टाइप्स की स्कर्ट्स और उसे स्टाइल करने के कुछ आइडियाज के बारे में बता रहे हैं-

टी-लेंथ स्कर्ट

T length skirt

यह एक बेहद ही ब्यूटीफुल स्कर्ट है और आपको एलीगेंट तरीके से फेमिनिन लुक देती है। टी-लेंथ स्कर्ट आमतौर पर फुल लेंथ स्कर्ट नहीं होती है। यह आपके घुटनों से नीचे लेकिन एंकल से उपर तक होती है। आप इसे शर्ट या फिर मैचिंग टॉप के साथ पहन सकती हैं। इसमें आपको पेंसिल स्कर्ट से लेकर ए-लाइन व रफल्स स्कर्ट के ऑप्शन्स मिलते हैं, जिन्हें आप अपनी सुविधानुसार सलेक्ट कर सकती हैं।

प्लीटेड स्कर्ट

plated skirt

इस टाइप की स्कर्ट का चलन पिछले कुछ समय में काफी बढ़ा है। इस स्कर्ट की खासियत यह होती है कि इसमें आपको प्लीट्स नजर आती हैं। आप सॉलिड सिंगल कलर प्लीटेड स्कर्ट से लेकर मल्टीकलर व प्रिंटेड स्कर्ट का ऑप्शन सलेक्ट कर सकती हैं। यूं तो प्लीटेड स्कर्ट को कई तरह से कैरी किया जा सकता है, लेकिन शर्ट के साथ इस स्कर्ट का एक अलग ही लुक देखने को मिलता है। आप चाहें तो इस लुक में बेल्ट को भी एड कर सकती हैं।

हैवी एंब्रायडिड स्कर्ट

इन दिनों स्कर्ट केवल केजुअल आउटफिट ही नहीं रह गया है, बल्कि आप इसे पार्टी वियर के रूप में भी कैरी कर सकती हैं। आप चाहें तो हैवी एंब्रायडिड स्कर्ट को बतौर पार्टीवियर कैरी कर सकती हैं। आप टी-लेंथ या फिर लॉन्ग एंब्रायडिड स्कर्ट को पार्टी में बेहद आसानी से पहन सकती हैं। इसे शर्ट या फिर मैचिंग ब्लाउज या क्रॉप टॉप के साथ बेहद आसानी से पेयर किया जा सकता है।

इसे ज़रूर पढ़ें- इन 5 तरीक़ों से कैरी कर सकती हैं प्लीटेड स्कर्ट, लुक को बनाएं स्टाइलिश और कूल

ट्यूल स्कर्ट

अगर पार्टी में स्कर्ट स्टाइल करने की बात हो तो ट्यूल स्कर्ट को पहनना एक अच्छा विचार हो सकता है। यह आपको एक फेमिनिन और ब्यूटीफुल लुक देता है। आप इसमें कई कलर्स के ऑप्शन चुन सकती हैं। चूंकि ट्यूल स्कर्ट थोड़ी हैवी व फूली हुई नजर आती है,, इसलिए आप अपर वियर में एक स्लिम लुक चुन सकती हैं ताकि आपका ओवर ऑल लुक बल्की ना लगे। आप इसे ब्लाउज या क्रॉप टॉप के साथ बेहद आसानी से पेयर कर सकती हैं।

Recommended Video

शॉर्ट डेनिम स्कर्ट

demin short skirt

शॉर्ट स्कर्ट्स यंग गर्ल्स की पहली पसंद बन चुकी हैं। लेकिन अगर आप केजुअल्स में शॉर्ट स्कर्ट में एक स्मार्ट लुक चाहती हैं तो ऐसे में शॉर्ट डेनिम स्कर्ट को स्टाइल किया जा सकता है। आप इसके साथ शर्ट, टैंक टॉप, टी-शर्ट आदि को स्टाइल कर सकती हैं। डेनिम ऑन डेनिम लुक भी पिछले काफी समय से चलन में है। इस लुक में आप शॉर्ट डेनिम स्कर्ट के साथ मैचिंग जैकेट की लेयरिंग अवश्य करें।  

पेंसिल स्कर्ट

अगर ऑफिस लुक में स्कर्ट को स्टाइल करना हो तो उसके लिए पेंसिल स्कर्ट का ऑप्शन सबसे बेस्ट माना जाता है। पेंसिल स्कर्ट में डिफरेंट लेंथ आसानी से अवेलेबल हैं। आप चाहें तो ब्लैक पेंसिल स्कर्ट को व्हाइट शर्ट और मैचिंग ब्लेजर के साथ बेहद आसानी से पेयर कर सकती हैं। इस आउटफिट के साथ मेकअप को सटल ही रखें।

इसे ज़रूर पढ़ें- गर्मियों में ये स्टाइलिश स्कर्ट पहनकर आप भी दिख सकती हैं फैशनेबल

तो अब आप किस स्कर्ट को कैरी करना पसंद करेंगी, यह हमें फेसबुक पेज के कमेंट सेक्शन में अवश्य बताइएगा। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। 

Image Credit- Instagram

 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।