• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

समर सीजन में अपनी शॉर्ट कुर्ती को इन तरीकों से करें स्टाइल

गर्मियों के मौसम में कपड़े आरामदायक हों उतना बेहतर, ऐसे में शॉर्ट हल्की शॉर्ट कुर्तियां के लिए एक अच्छा ऑप्शन होती हैं। 
author-profile
Next
Article
Short Kurti fashion

ऑफिस और कैजुअल लुक्स के लिए शॉर्ट कुर्तियां एक बेहतर आउटफिट होती हैं। जिसे हर उम्र की महिलाएं स्टाइल कर सकती हैं, ऐसे में गर्मी के दिनों में आपको अपनी वाडरोब में शॉर्ट कुर्तियों को शामिल करनी चाहिए। आजकल मार्केट में तरह-तरह की डीजाइनर शॉर्ट लेंथ कुर्तियां आ रही हैं, जिन्हें आप डिफरेंट तरीकों से स्टाइल कर सकती हैं। 

शॉर्ट कुर्ती एक एलिगेंट और स्टाइलिश ड्रेस है, जिसे अलग-अलग मौकों पर स्टाइल किया जा सकता है। गर्मियों के दिनों में आप इन्हें लॉन्ग स्कर्ट से लेकर लेगिंग जैसी सभी चीजों के साथ स्टाइल कर सकती हैं। तो देर किस बात की, आइए नजर डालते हैं इन शॉर्ट कुर्ती स्टाइलिंग टिप्स पर-

धोती के साथ शॉर्ट कुर्ती को करें पेयरअप- 

How To Style Short Kurti

आजकल शॉर्ट कुर्ती के साथ धोती काफी चलन में हैं। ऐसे में आप अपनी कुर्ती के साथ कुर्ती को पेयरअप कर सकती हैं। धोती के साथ अक्सर शॉर्ट एथनिक वियर्स ज्यादा अच्छे लगते हैं, ऐसे में आप फ्लेयर्ड शॉर्ट कुर्ती के साथ धोती पहन सकती हैं। इसके अलावा आप चाहें तो स्ट्रेट कुर्ती के साथ भी धोती पहन सकती हैं। धोती के साथ आप गुजराती चिकनकारी कुर्ती, अंगरखा कुर्ती और कॉटन कुर्ती को स्टाइल कर सकती हैं।

स्टाइलिंग टिप्स- 

  • शॉर्ट कुर्ती और धोती के साथ कोल्हापुरी सैंडल या जूतियां भी कैरी सकती हैं।
  • इस तरह की कुर्ती के साथ आपको स्टेटमेंट एथनिक इयररिंग्स पहन सकती हैं।

शॉर्ट्स के कुर्ती को करें पेयरअप- 

Stylish Kurti Tips

यह आउटफिट आइडिया जिनता स्टाइलिश है, उतना यूनिक भी। गर्मियों के मौसम में शॉर्ट्स बेहद आरामदायक होते हैं, ऐसे में आप अपनी कुर्ती के साथ शॉर्ट्स भी पहन सकती हैं। यह आपके एथनिक आउटफिट को वेस्टर्न में बदल देगा, ऐसे में ब्लैक या ब्लू कलर के डेनिम पैंट के साथ आप शॉर्ट कुर्तियों को पहन सकती हैं। 

टिप्स- 

  • आप चाहें तो कुर्ती को टक इन भी कर सकती हैं, जिससे आपका लुक और भी ज्यादा निखर कर सामने आए। 
  • वेस्टर्न टच देने के लिए आप अपने आउटफिट के साथ स्टेटमेंट इयररिंग्स भी स्टाइल कर सकती हैं। 

टॉप की तरह करें स्टाइल- 

hort kurti styling tips for summer season

शॉर्ट कुर्तियों को आप टॉप की तरह भी पेयर अप कर सकती हैं। इसके लिए आपको अपनी कुर्ती को टक इन करना होता है। इसके अलावा अपनी स्ट्रेट कॉटन कुर्ती को टक इन करके स्कर्ट के साथ भी पहन सकती हैं। 

टिप्स- 

  • जींस के साथ टक इन करने के बाद आपकी शॉर्ट कुर्ती बेहद एलिगेंट और स्टाइलिश लगेगी, जिसे आप अपने ऑफिस वियर में भी शामिल कर सकती हैं। 
  • इस तरह के आउटफिट के साथ आप शूज या सैंडल कुछ भी कैरी कर सकती हैं, क्योंकि यह आपका वेस्टर्न आउटफिट बन जाता है। 

ट्राउजर के साथ स्टाइल करें शॉर्ट कुर्ती- 

Stylish Kurti

गर्मी के मौसम में ट्राउजर्स बेहद कंफर्टेबल होते हैं। ऐसे में आप इन्हें अपने एथनिक आउटफिट के साथ साथ भी पेयर अप भी कर सकती हैं। ट्राउजर के साथ आप अलग-अलग डिजाइन की शॉर्ट कुर्तियां ट्राई की कर सकती हैं। इसके अलावा टक इन करके भी ट्राउजर के साथ कुर्ती को पेयर किया जा सकता है। बता दें कि आजकल फ्लेयर्ड शॉर्ट कुर्तियां काफी ट्रेंड में हैं, ऐसे में आप अपने वॉडरोब में इस तरह की कुर्तियों को शामिल कर सकती हैं। 

टिप्स- 

  • प्रिंटेड कुर्तियों( प्रिंटेड कुर्ती) के साथ प्लेन ट्राउजर और प्लेन कुर्तियों के साथ प्रिंटेड आउटफिट का कॉम्बिनेशन सबसे बेस्ट होता है। 
  • इस तरह के आउटफिट्स के साथ ऑक्सिडाइज और स्टेटमेंट इयररिंग्स बेहद स्टाइलिश लगते हैं। 

कुर्ती के साथ पेयर अप करें प्लाजो पैंट- 

kurti styling tips for summer season

आजकल मार्केट में कुर्ती और प्लाजो का सेट देखने को मिलते हैं। ऐसे में आप इन्हें आपनी वॉडरोब का हिस्सा बना सकती हैं। प्लेन कुर्ती के साथ आपको अलग-अलग कलर के कॉम्बिनेशन ट्राई करने चाहिए। कैजुअल हो या पार्टी वियर प्लाजो सेट दोनों के साथ बिल्कुल परफेक्ट लगते हैं, इसलिए आप गर्मी के मौसम में इन्हें पेयर अप कर सकती हैं। 

टिप्स- 

  • प्लाजो सेट के साथ आपको चोकर और स्टेटमेंट ज्वेलरीज कैरी करनी चाहिए। 
  • आप चाहें तो आउटफिट के साथ श्रग भी पहन सकती हैं। 

तो ये थे समर सीजन के लिए शॉर्ट कुर्ती स्टाइलिंग टिप्स, आपको हमारा यह आर्टिकल अगर पसंद आया हो तो इसे लाइक और शेयर करें, साथ ही ऐसी जानकारियों के लिए जुड़े रहें हर जिंदगी के साथ। 

Image credit- myntra and google searches

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।