• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

ट्रैवलिंग करते समय ये आउटफिट्स आपके लिए होंगे सबसे बेस्ट

यात्रा के दौरान कंफर्टेबल आउटफिट्स आपको बेहतर महसूस कराते हैं, ऐसे में कंफर्ट के साथ स्टाइलिश दिखना एक मुश्किल टास्क होता है। 
Published -10 Mar 2022, 11:44 ISTUpdated -10 Mar 2022, 12:51 IST
author-profile
  • Pragati Pandey
  • Editorial
  • Published -10 Mar 2022, 11:44 ISTUpdated -10 Mar 2022, 12:51 IST
Next
Article
comfortable travel fashion ideas

आप में सभी लोग अक्सर कहीं न कहीं ट्रैवल करने जाते होंगे। इतना ही नहीं कई लोगों के लिए ट्रैवलिंग किसी हॉबी की तरह होती है। मगर सबसे जरूरी पार्ट होता है ट्रेवल के लिए आउटफिट्स चुनना। आमतौर पर लोग ट्रैवलिंग के लिए ऐसे आउटफिट्स चुनते हैं, जो कि बेहद कंफर्टेबल और लूज हों। मगर जब बात महिलाओं की आती है तो केवल कंफर्ट से काम नहीं चलता है, आपके आउटफिट को कंफर्टेबल होने के साथ-साथ फैशनेबल और स्टाइलिश भी होना चाहिए। जिससे आपके ट्रिप के दौरान की फोटोज और भी ज्यादा यादगार हो जाएं। आज के आर्टिकल में हम आपको ऐसे ही कई सिंपल आउटफिट आइडियाज के बारे में बताएंगे, जिन्हें आप ट्रैवलिंग के दौरान कैरी कर सकती हैं। तो देर किस बात की आइए जानते हैं इन आउटफिट के बारे में- 

लूज फिट जींस - 

best comfortable outfit ideas

फैशन को ध्यान में रखते हुए लोअर या ट्रैक पैंट की जगह जींस ज्यादा बेहतर ऑप्शन होती है। ऐसे में ट्रैवलिंग के लिए आपको लूज फूट जींस पहनना चाहिए। इसे आप टॉप के साथ-साथ कुर्ती या कुर्ते के साथ भी स्टाइल कर सकती हैं। लूज फिट जींस उठने-बैठने में काफी आरामदायक होती है, साथ ही लंबी यात्रा के दौरान आपको इरिटेशन नहीं होती है। 

टिप्स- 

  • आजकल बैगी जींस काफी ट्रेंड में हैं। ट्रैवल करते समय यह आपको कंफर्टेबल लुक देती हैं, जिससे आप फोटोजेनिक लुक कैरी कर सकते हैं। 
  • फ्लेयर्ड जींस भी ट्रैवलिंग के दौरान आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन हो सकती हैं, इनके साथ आप क्रॉप टॉप स्टाइल कर सकती हैं। 

जंपसूट- 

best outfits for travel

जंपसूट का फैशन लोगों के बीच दोबारा लौट रहा है। ट्रेवल के दौरान इसे कैरी करना एक अच्छा ऑप्शन होता है, ऐसे में आप ट्रिप के दौरान एक लूज और फंकी सा जंपसूट चुन सकती हैं। हालांकि यह आउटफिट लंबी जर्नी के लिए नहीं है, जहां आपको वॉशरूम जाने में समस्या हो। इसे आप शॉर्ट ट्रेवल के लिए चुन सकती हैं या फिर किसी जगह पर पहुंचने के बाद घूमने फिरने के लिए।

टिप्स- 

  • अगर आपका जंपसूट स्ट्रैपी है तो आप उसके साथ टी-शर्ट भी स्टाइल कर सकती हैं। 
  • जंपसूट के साथ आप कई तरह की फंकी हेयर स्टाइल को ट्राई कर सकती हैं।

शूज- 

fashion ideas for travelling

ट्रिप में सैंडल या स्लीपर आपको अनकंफर्टेबल फील करा सकती हैं। इसलिए हमेशा यात्रा के दौरान शूट स्टाइल करने चाहिए। इससे पैरों का बैलेंस अलग-अलग रास्तों पर बना रहता है, साथ ही हड़बड़ी में गिरने का खतरा भी कम रहता है। 

टिप्स- 

  • सूज के साथ-साथ आपको ट्रेवल बैग में एक एक्स्ट्रा स्लीपर और सैंडल लेकर जाना चाहिए, जिसे आप अपनी ड्रेस के साथ मैचिंग कर सकें।

ओवरसाइज टी-शर्ट- 

fashion ideas for travellers

ट्रेवल के दौरान लाइट और ओवरसाइज कपड़े ज्यादा बेहतर होता हैं। ऐसे में आप आपने ट्रेवल आउटफिट के लिए जींस और ओवरसाइज टी-शर्ट भी चुन सकती हैं। शर्ट के साथ-साथ फंकी लुक क्रिएट करने के लिए आप शर्ट को श्रग की तरह से स्टाइल कर सकती हैं।

टिप्स- 

  • ओवरसाइज टी-शर्ट को आप अलग-अलग तरीकों से स्टाइल कर सकती हैं। मौसम के हिसाब से आप इसे शॉर्ट्स या जींस के साथ स्टाइल कर सकती हैं। 
  • अगर आप किसी हल्की ठंड वाली जगह पर जा रही हैं, तो आपने साथ एक डैनिम जैकेट जरूर लेकर  जाएं।

कफ्तान ड्रेस- 

outfit ideas for travelling

अगर आप किसी बीच स्पॉट पर जाने का मन बना रही हैं, तो आप वहां पर कफ्तान ड्रेस भी स्टाइल कर सकती हैं। यह ड्रेस काफी लूज फीट और अट्रैक्टिव होती हैं, जिससे आपका लुक डिफरेंट होने के साथ-साथ फंकी नजर आता है। यह आउटफिट आजकल काफी ट्रेंड में है, ऐसे में कई बॉलीवुड एक्ट्रेसेस भी कफ्तान में स्टाइलिश लुक में नजर आ चुकी हैं।

टिप्स- 

  • कफ्तान के साथ आप चाहें तो जींस भी स्टाइल कर सकती हैं।
  • ट्रिप के अलावा आप इसे घर पर भी पहन सकती हैं।

शॉर्ट्स और टी-शर्ट- 

comfy outfit ideas for travelers

रोड ट्रिप के लिए शॉर्ट्स और टी-शर्ट बेहद फंकी ऑप्शन होते हैं। ऐसे में आप हाल्फ टी-शर्ट के साथ शॉर्ट्स स्टाइल कर सकती हैं। इस तरह के आउटफिट्स के साथ आपको कैनवास वाले जूते स्टाइल करने चाहिए, जो कि देखने में काफी ज्यादा स्टाइलिश लगते हैं। यह आउटफिट काफी कंफर्टेबल होते है, जिस कारण लंबे समय तक एक जगह पर बैठने में आपको परेशानी नहीं होगी।

टिप्स- 

  • ओवर साइज टी-शर्ट के साथ शॉर्ट्स और भी ज्यादा स्टाइलिश लगते हैं। 
  • शॉर्ट्स को आप अलग-अलग स्टाइलिश टॉप्स के साथ भी कैरी कर सकती हैं।  

लॉन्ग स्कर्ट- 

अगर आप किसी गर्म जगह पर जा रही हैं, तो आपको कॉटन फैब्रिक के कपड़े कैरी करने चाहिए। ऐसी जगहों पर ट्रैवल करते समय टैनिंग का खतरा ज्यादा रहता है, ऐसे में लॉन्ग स्कर्ट आपके पैरों को टैनिंग से बचाती है। लॉन्ग स्कर्ट को आप फुल स्लीव्स क्रॉप-टॉप या फुल स्लीव टी-शर्ट के साथ भी कैरी कर सकती हैं। 

टिप्स- 

  • स्कर्ट के साथ आप शर्ट या टॉप को टक-इन करके स्टाइल कर सकती हैं। 
  • इसके अलावा स्कर्ट और क्रॉप टॉप के साथ आप फंकी क्रॉप जैकेट भी स्टाइल कर सकती हैं। 

तो ये थे ट्रैवलिंग से जुड़े कुछ फैशन आइडियाज, आपको हमारा यह आर्टिकल अगर पसंद आया हो तो इसे लाइक और शेयर करें। साथ ही ऐसी जानकारियों के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी के साथ। 

image credit- shopify, myntra, cliory and google searches

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।