यह वाकया एकदम सही है कि उम्र सिर्फ एक नंबर है, इसका फैशन और ट्रेंड से कोई लेना देना नहीं है। बड़े बड़े फैशन एक्सपर्ट्स भी मानते हैं कि अगर आप किसी खास तरह के कपड़े पहनने में कम्फरटेबल हैं या आपको उन्हें पहनकर अच्छा महसूस होता है तो आपको उन कपड़ों की तुलना अपनी उम्र से नहीं करनी चाहिए। भले ही आपकी ऐज 40+ क्यों न है, अगर आप ट्रेंडी कपड़ों को सही एटीट्यूड और सही पोस्चर में कैरी करती हैं तो आप इस उम्र में भी डीवा कहलाएंगी। वैसे इस बात में कोई शक नहीं है कि महिलाएं हर उम्र में सबसे खूबसूरत, जवां और स्टाइलिश दिखना चाहती है। लेकिन जब बढ़ती उम्र में आपको पता नहीं होता कि आप पर क्या सूट करेगा तो आप कन्फ्यूज महसूस करती हैं। आज इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसे आउटफिट्स और बेस्ट कलर्स के बारे में बता रहे हैं तो जो आपको 40 की उम्र के बाद भी जवां और स्टाइलिश दिखाएंगे।

इसे भी पढ़ें: इन ट्रिक्स को अपनाने के बाद नेकलाइन पर पिन लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी आपको

टरक्विस कलर

look younger and stylish even in your s inside

अगर आपको लगता है कि 40 की उम्र के बाद आपको सिर्फ लाइट कलर के कपड़े पहनने चाहिए तो यह आपकी भूल है। इस उम्र में भी आपको अपने मनपसंद ब्राइट कलर के कपड़े पहनने चाहिए। टरक्विस कलर, नीला और हरे कलर का कॉम्बिनेशन होता है। आप इस कलर की कुर्ती, साड़ी, टॉप या शर्ट कुछ भी पहन सकती हैं।

रेड-वायलेट कॉम्बिनेशन

look younger and stylish even in your s inside

लाइट नहीं, बल्कि 40 की उम्र के बाद आपको चटक लाल रंग के कपड़े पहनने चाहिए। रेड-वायलेट का कॉम्बिनेशन मिलकर मैजेंटा कलर बन जाता है। इस शेड के कपड़े पहनकर आप कम उम्र की लड़कियों को भी मात दे सकती हैं। आपको बता दें कि आजकल इस शेड के कपड़े ही नही बल्कि फुटवियर भी ट्रेंड में हैं। वाइट पैंट के साथ मैजेंटा टॉप या शर्ट बहुत कूल लगती है।

शिमरी ब्लैक

look younger and stylish even in your s inside

ब्लैक एवरग्रीन कलर होता है। अगर आप अपनी बढ़ती उम्र में इस कलर को अवॉइड कर रही हैं तो आपको बता दें कि फाइन लाइंस, झुर्रियां या डार्क सर्कल्स को छिपाने में ब्लैक कलर के आउटफिट बहुत बड़ा रोल प्ले करते हैं। फैमिली फंक्शन या फिर पार्टीज में आप शिमरी ब्लैक कलर के कपड़े पहनकर हर किसी को पीछे छोड़ सकती हैं।

पेरीविंकल

look younger and stylish even in your s inside

यह कलर पहनने के बाद वाकई बहुत कूल और स्टाइलिश लगता है। यह कलर दिखने में ब्लू लगता है लेकिन इसमें थोड़ा सा पर्पल कलर भी मिला होता है। फैमिली फंक्शन में जाना हो या ऑफिस, पेरीविंकल कलर के कपड़े आप कहीं भी पहन सकती हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि इस शेड के कपड़े हर तरह की महिलाओं पर अच्छे लगते हैं।

इसे भी पढ़ें: आजकल ट्रेंड में हैं फ्रिल ड्रेस, आप भी इसे पहनकर बनें पार्टी की जान

गोल्डन शेड

look younger and stylish even in your s inside

यह शेड सदाबहार होता है। टीनऐज से लेकन 40+ तक इस शेड के कपड़े हर उम्र की महिलाएं ट्राई कर सकती हैं। इस शेड के कपड़े आपको बढ़ती उम्र में भी फिट, जवां और खूबसूरती का एहसास कराएंगे। अगर आपको साड़ी पहनने का शौक है तो बनारसी या कांजीवरम गोल्डन साड़ी एक बार जरूर ट्राई करें।