अपनी शादी की शॉपिंग करना किसी भी लड़की के लिए जितना एक्साइटिड होता है उतना ही हैक्टिक भी होता है। इस समय आपके पास टाइम कम होता है लेकिन खरीददारी काफी करनी होती है। लहंगा, साड़ियां, फुटवियर और मेकअप पर तो हर लड़की फोकस करती है लेकिन इनके अलावा कुछ चीजें ऐसी होती हैं जो बहुत जरूरी है लेकिन बिजी शड्यूल के चलते उस ओर किसी का ध्यान ही नहीं जा पाता है। आज इस आर्टिकल में हम आपको 5 ऐसी चीजें बता रहे हैं जिन्हें हर लड़की को अपनी शॉपिंग में शामिल करना चाहिए। भले ही अभी आपको ये जरूरी न लगे, लेकिन यकीन मानिए शादी के बाद ये चीजें आपको बहुत पसंद आएंगी।

इसे भी पढ़ें: आजकल फैशन में है प्लेन ग्रीन लहंगा, ब्राइडल ऐसे करें अपने लुक को कंप्लीट

बनारसी साड़ी

should buy these things before marriage inside one

बनारसी साड़ी ऐसी साड़ी है जो कभी फैशन से बाहर नहीं होती है। न्यूली मैरिड लड़कियों पर बनारसी साड़ी बहुत जचती है। यह सदियों से चली आ रही भारतीय परंपरा का हिस्सा है और इसे अपनाने का इससे बेहतर कोई दूसरा समय नहीं है। इसलिए इस साड़ी को अपनी शादी की शॉपिंग का हिस्सा जरूर बनाएं।

सामयिक जूलरी

should buy these things before marriage inside two

शादी के समय लड़कियों को कई तरह की जूलरी मिलती हैं। कुछ तो ससुराल से आती हैं और कुछ पेरेंट्स और रिश्तेदार बनाते हैं। अगर आपके पास काफी सारी डायमंड, गोल्ड और चांदी की जूलरी हो गई है तो भी आप सामयिक जूलरी जरूर खरीदें। इसमें आपको कमरबंद, स्टेटमेंट रिंग या स्टाइलिश ईयर-कफ्स जरूर खरीदने चाहिए। ये बाद में आपके लुक के साथ बहुत अच्छी लगती हैं।

लॉन्ग जैकेट

should buy these things before marriage inside three

आजकल लॉन्ग जैकेट फैशन में है और यह मल्टीपर्पस होती है। इस ड्रेस में पैसे खर्च करना वाकई फायदे का सौदा रहेगा। क्योंकि इसे आप किसी फंक्शन या पार्टी से लेकर छोटे-छोटे अवसरों पर भी कैरी कर सकती हैं। इसे आप डिस्ट्रेस्ड डेनिम या फिर सिगरेट पैंट्स व टॉप्स के साथ पहन सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: फेस्टिव सीजन के लिए बेस्ट हैं सोनी राजदान के ये 5 सूट, दिखेंगी डीवा

एम्बेलिश्ड क्लच

should buy these things before marriage inside four

शायद आपने इस तरह का क्लच अपने फ्रेंड सर्कल या मार्किट में किसी के पास देखा हो लेकिन आपको इस नाम पता न हो! तो बता दें कि इस एम्बेलिश्ड क्लच कहते हैं। इसे कैरी करते ही आपको प्रिंसेस सा लुक मिलता है। शादी के बाद जब आप लंच पर या डिनर पर रिश्तेदारों के घर जाएं तो इसे कैरी करें।

लाइट नाइटवियर

should buy these things before marriage inside five

वैसे तो शादी के वक्त हर लड़की अपने लिए नाइटवियर की शॉपिंग करती है। लेकिन इसे खरीदते वक्त ध्यान रहे कि यह लाइट और आरामदायक हो।