शादियों का सीजन शुरू होते ही फिजाओं में शहनाई की गूंज सुनाई देने लगी है। टीवी इंडस्ट्री और बी-टाउन में भी कई सेलिब्रिटीज इस वर्ष शादी के बंधन में बंध जाएंगे। शुरुआत भी हो चुकी है, जहां बी-टाउन में राजकुमार राव और पत्रलेखा की शादी हो चुकी है, वहीं टीवी इंडस्ट्री में एक्‍ट्रेस श्रद्धा आर्या भी अपने पिया के घर जा चुकी हैं। 

16 नवंबर को ही श्रद्धा आर्या की धूम-धाम से शादी हुई है। अपनी शादी में श्रद्धा बेहद खूबसूरत नजर आ रही थीं। लहंगे से लेकर उनका मेकअप तक, सभी उन्हें परफेक्ट ब्राइडल लुक दे रहा था। अगर आने वाले दिनों में आपकी भी शादी होने वाली है, तो श्रद्धा के ब्राइडल लुक से आप भी फैशन टिप्‍स ले सकती हैं। 

चलिए हम आपको श्रद्धा आर्या की कुछ वेडिंग तस्वीरें दिखाते हैं, जिसमें आप उनके खूबसूरत ब्राइडल लुक की झलक देख सकती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: Celeb Mehndi Designs: हाथों पर लगवाएं 'सेलिब्रिटी मेहंदी डिजाइन', यहां से लें आइडिया

actress  shraddha  arya  wedding  picture

ब्राइडल लहंगा 

वैसे तो आजकल लाइट वेट ब्राइडल लहंगे का क्रेज ज्यादा देखा जा रहा है और इसमें ऑप्शन भी बहुत हैं। मगर हैवी वेट लहंगे (भारी लहंगे के वजन को कम करने के टिप्‍स) का ट्रेंड भी गया नहीं है बल्कि इसमें भी बहुत सारे विकल्प आपको बाजार में मिल जाएंगे। श्रद्धा आर्या ने भी अपनी वेडिंग में ऐसा ही एक लहंगा चुना। श्रद्धा का लहंगा एक ट्रेडिशनल ब्राइडल लहंगा था, जिसका रंग लाल होने के साथ ही उस पर हैवी गोल्डन जरी वर्क नजर आ रहा था। श्रद्धा ने लहंगे के साथ मैचिंग चोली पहनी थी और नेट का रेड दुपट्टा सिर पर ड्रेप किया था। 

हालांकि, श्रद्धा ने डबल दुपट्टा ऑन लहंगा ट्रेंड को फॉलो नहीं किया था और तब भी उनके लुक को परफेक्ट ब्राइडल लुक कहा जा सकता है, क्योंकि दुपट्टे के एक हिस्से को श्रद्धा ने आगे लिया हुआ था और एक हिस्से को पीछे रखा था। 

श्रद्धा के ब्राइडल लहंगे को आप भी रीक्रिएट करवा सकती हैं अगर आप हैवी वेडिंग लहंगे की तलाश में हैं। वैसे आपकी जानकारी के लिए पता दें। आप लाइट वेट लहंगे पर ही हैवी गोल्डन एंब्रॉयडरी करवा कर भी अच्‍छा ब्राइडल लुक पा सकती हैं। इस तरह के लहंगे को कैरी करना भी आसान होता है।  

इसे जरूर पढ़ें: 'कुंडली भाग्य' फेम एक्ट्रेस श्रद्धा आर्या की मेहंदी की तस्वीरें देखें, लें फैशन टिप्‍स

heavy  bridal  lehenga  look

ब्राइडल ज्वेलरी

ब्राइडल ज्वेलरी का चुनाव बहुत ही सावधानी के साथ करना चाहिए। खासतौर पर अगर आपने हैवी लहंगा पहना है, तो ज्वेलरी हमेशा लाइट वेट होनी चाहिए और इसी फॉर्मुले को श्रद्धा ने भी अपनाया। श्रद्धा ने लाइट वेट मोती और कुंदन वर्क वाला चोकर पहना था और साथ में डबल लेयर वाली एक लॉन्‍ग माला कैरी की थी। 

इतना ही नहीं, श्रद्धा ने हैवी डिजाइनर मांग टीका कैरी किया था और लाइट वेट मैचिंग टॉप्स पहने थे। इस तरह के ज्वेलरी लुक को आप भी अपना सकती हैं। बाजार में आपको इस तरह का ज्‍वेलरी सेट आसानी से मिल जाएगा। आप चाहें तो मैचिंग स्टोन ज्वेलरी भी पहन सकती हैं।  

bridal  look  pictures  and  fashion  tips

ब्राइडल मेकअप 

श्रद्धा ने बहुत ही लाइट मेकअप किया था। अगर आप भी हैवी लहंगा कैरी कर रही हैं, तो मेकअप को सटल रखें। हैवी आई मेकअप तो इस तरह के लुक में बिल्कुल भी न कैरी करें। इतना ही नहीं, आपको डार्क लिपस्टिक की जगह रेड और पिंक के मीडियम कलर टोन को चुनना चाहिए।  

उम्मीद है यह जानकारी आपको पसंद आई होगी। इस आर्टिकल को शेयर और लाइक करें, साथ ही ऐसे और आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।  

Image Credit: glittering.dheeshra/Instagram, preeran_abhigyaheartbeat/Instagram