बॉलीवुड के किंग खान और उनकी रानी यानी गौरी खान सबसे स्टाइलिश और हसीन जोड़ों में से एक हैं। चाहें कोई त्योहार हो, या किसी की शादी ये दोनों परफेक्ट लगते हैं और हमें #CoupleGoals भी देते हैं। आज गौरी खान का जन्मदिन है। 8 अक्टूबर 1970 को पैदा हुईं गौरी अब 49 साल की हो चुकी हैं। वो सिर्फ शाहरुख की पत्नी ही नहीं हैं उनकी पहचान इंटीरियर डिजाइन के तौर पर भी है और वो अपने बिजनेस में काफी सफल हैं। स्टाइल की बात तो हम पहले ही कर चुके हैं।  

गौरी खान सिर्फ खुद ही स्टाइलिश नहीं रहतीं बल्कि शाहरुख खान भी उनके साथ बराबर की टक्कर में रहते हैं। अब जब बात इनके स्टाइल की हो रही है और त्योहारों का मौसम है तो क्यों न इस जोड़े से ही स्टाइल इंस्पिरेशन ले ली जाए। तो चलिए जानते हैं वो 5 बार जब शाहरुख और गौरी खान ने हमें काफी इंप्रेस किया।  

1. ब्लैक और रेड का रॉयल कॉम्बिनेशन-  

किंग खान और गौरी खान आकाश अंबानी और श्लोका मेहता की शादी में कुछ इस अंदाज़ में नजर आए थे। शाहरुख ने पंजाबी कुर्ता पहना हुआ था जिसमें एम्ब्रॉइडरी थी और गौरी खान ने लाल रंग का लहंगा पहना था। गौरी के ब्लाउज में फ्रिल लगे हुए थे और ये ट्रेडिशनल लहंगे को भी मॉर्डन लुक दे रहा था। ब्लाउज से ही दुपट्टे की तरह कपड़ा जुड़ा हुआ था। गौरी का लहंगा काफी अलग लुक का था। अब त्योहारों का मौसम है तो ब्लैक एंड रेड वाला कॉम्बिनेशन आप भी अपने पार्टनर के साथ पहन सकती हैं। पंजाबी कुर्ता पुरुषों पर वैसे भी काफी अच्छा लगता है।  

shahrukh and gauri khan fashion goals

इसे जरूर पढ़ें- त्योहारों में सुंदर दिखने के लिए बेहद सस्ते में खरीदें ये 5 डिजाइनर ड्रेसेस 

2. साड़ी और कोट का कॉम्बिनेशन-  

ये तस्वीर थोड़ी पुरानी है, लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि ये कुछ कम है। शाहरुख की फिल्म हैप्पी न्यू इयर की रिलीज के समय एक इवेंट में शाहरुख और गौरी इस लुक में थे। लग रहे हैं न दोनों एकदम परफेक्ट। हां, गौरी खान के मेकअप को हम उतने नंबर नहीं देंगे, लेकिन अगर आप चाहें तो रेड लिपस्टिक लगा सकती हैं इसके साथ। इस लुक से इंस्पिरेशन लेना काफी आसान है। ऐसी साड़ी और कोट आसानी के आपके आस-पास के मार्केट में भी उपलब्ध होगा। 

gauri khan instagram

3. पूजा के लिए स्पेशल आउटफिट- 

अंबानी परिवार के यहां कोई फंक्शन हो और किंग खान न आएं ऐसा होता नहीं है। शाहरुख खान और गौरी खान एक दूसरे के साथ मौचिंग कॉम्बिनेशन में दिखे थे। शाहरुख ने व्हाइट कुर्ता पैजामा पहना था और गौरी ने स्किन टोन के ट्रेशनल चूड़ीदार के साथ लंबा व्हाइट रंग का एम्ब्रॉइडरी वाला कुर्ता पहना हुआ था। इस तरह का कुर्ता पैजामा त्योहारों और शादियों के समय हर फंक्शन में परफेक्ट साबित हो सकता है।  

gauri khan images

4. रिसेप्शन के लिए गाउन और सूट- 

अगर आपको किसी शादी का हिस्सा बनना है तो ये लुक देख सकती हैं। ये गाउन गौरी खान ने सोनम कपूर और आनंद आहूजा की शादी के रिसेप्शन पर पहना था। ये गाउन तरुण तहलानी ने डिजाइन किया था। इसी के साथ, शाहरुख खान ने बंद गले का सूट पहना हुआ था। ये फेस्टिव लुक के साथ-साथ आपके लिए एक परफेक्ट शादी का लुक भी रहेगा। गाउन आजकल काफी ट्रेंड में भी हैं और आसानी से आपको ये मार्केट में मिल जाएंगे।  

gauri khan sonam and anand ahuja reception

इसे जरूर पढ़ें- Durga Puja: अष्‍टमी के दिन बंगाली स्‍टाइल में कैसे हो तैयार, जानें साड़ी पहनने और मेकअप के टिप्‍स 

5. गोल्ड एंड ब्यूटीफुल- 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Shaleena Nathani (@shaleenanathani) onJun 28, 2018 at 6:05am PDT

 

शाहरुख खान और गौरी खान आकाश अंबानी की सगाई की पार्टी में कुछ इस अंदाज़ में गए थे। शाहरुख ने यहां भी सूट पहना था और गौरी खान यहां गोल्ड रंग के वर्क वाला ड्रेस पहना हुआ था। उनके कान में हेवी इयररिंग्स थे। ये लुक भी काफी अच्छा लग रहा था। इसी के साथ, गोल्ड बेस का मेकअप जिसमें हाईलाइटर का खास रोल है। इसे भी आप ट्राई कर सकती हैं।