• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

Happy Birthday : छोटी हाइट वाली लड़कियां नेहा कक्कड़ से सीखें फैशन के गुर

नेहा कक्कड़ न सिर्फ एक अच्छी सिंगर हैं, बल्कि उनके फैशन सेंस का भी कोई जवाब नहीं है। आइए आप भी उनसे फैशन के गुर सीखिए।
author-profile
Published -04 Jun 2022, 12:41 ISTUpdated -06 Jun 2022, 09:46 IST
Next
Article
neha kakkar styling tips

नेहा कक्कड़ ने इंडियन आइडल में भाग लिया था और वह उसमें हार गई थीं, लेकिन अपनी आवाज से उन्होंने लाखों दिलों पर राज किया। आज उनके गानों के बिना कोई फिल्म नहीं चलती। उन्होंने बेहतरीन डांस नंबर्स पर हम सबको नचाया और अब भी उनका जादू बरकरार है। नेहा ने कई बार बताया है कि उन्होंने यहां तक पहुंचने के लिए कितना स्ट्रगल किया। वह कितनी इमोशनल हैं, यह भी हम सबने समय-समय पर देखा है।

हम सभी जानते हैं कि नेहा की हाइट बहुत ज्यादा नहीं है, लेकिन उनके करियर ग्राफ की ऊंचाई हम सबने देखी है। नेहा ने हर कदम पर अपना दम दिखाया है और इसलिए आज वह टॉप सिंगर्स में से एक हैं। उनके सिर्फ गाने ही लोकप्रिय नहीं हैं, बल्कि वह फैशन और स्टाइल के मामले में भी आगे हैं।

एथनिक हो या वेस्टर्न नेहा हर आउटफिट को बिंदास तरीके से कैरी करती हैं। सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाली नेहा से आप भी स्टाइलिंग के गुर सीख सकती हैं। कम हाइट वाली लड़कियों को कैसे खुद को स्टाइल करना चाहिए ताकि उनकी हाइट में एक इल्यूजन क्रिएट हो, वो नेहा से सीखना बेहतर है। नेहा अपना जन्मदिन 6 जून को मनाती हैं। उनके जन्मदिन पर आइए उनके कुछ बेस्ट लुक्स से आप भी इंस्पिरेशन लें।

इसे भी पढ़ें : शॉर्ट हाइट लड़कियों को लंबा दिखने के लिए ऐसे पहनना चाहिए Salwar Kameez

क्रॉप टॉप पहनें

crop top for short height

अगर आपकी हाइट छोटी है तो आपको हिप्स से नीचे तक टी-शर्ट नहीं पहननी चाहिए। इससे आप ज्यादा छोटी नजर आएंगी। इसकी बजाए आपको क्रॉप टॉप या टी-शर्ट को ऑप्ट करना चाहिए या ऐसी टी-शर्ट पहनें जो आपके हिप बोन से नीचे न आए। क्रॉप टॉप्स आपके टॉरसो और लेग्स के बीच के प्रोपोर्शन को बैलेंस करता है, जो ट्यूनिक नहीं कर सकते हैं। इसके साथ आपकी हाई-वेस्टेड स्ट्रेट जीन्स या फिर हिप के पास कट वाली स्ट्रेट बहुत शानदार लगेगी। नेहा ने जिस तरह से क्रॉप- टॉप और हाई वेस्टेड जीन्स के साथ शूज पहने हैं आप भी उसी तरह से खुद को स्टाइल कर सकती हैं।

वी-नेकलाइन चुनें

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Neha Kakkar (Mrs. Singh) (@nehakakkar)

कपड़े और उनकी नेकलाइन्स कैसी हैं, इससे भी हमारी हाइट का इल्यूजन क्रिएट करने पर फर्क पड़ता है। हमें ऐसे फैब्रिक, ऐसे कलर और ऐसे प्रिंट्स के साथ ऐसी नेकलाइन भी चुननी चाहिए जो हमें लंबा दिखाने में हेल्प करे। अगर आपकी ड्रेसेस, सूट, टॉप आदि की नेकलाइन्स स्क्वेयर शेप में हैं, तो यह संभव है कि वो आपको और छोटा दिखाएंगी। ऐसी नेकलाइन से टॉरसो छोटा लगता है और फिर आपकी हाइट भी, इसलिए वी-नेक या स्कूप नेक चुनें। ये नेकलाइन्स आपके हाइट को कुछ इंच बढ़ाने में मदद कर सकती हैं।

इसे भी पढ़ें : अगर पतली दुबली और थोड़े छोटे कद की हैं आप तो खुद को स्टाइल करते वक्त ध्यान रखें ये टिप्स

लेयरिंग पर दें ध्यान

layering tips for short height girls

अगर आप शॉर्ट हाइट की हैं, तो आपको फिर कपड़ों की लेयरिंग पर भी ध्यान देना चाहिए। लॉन्ग जैकेट, कोट आदि के साथ फुल साइज टी-शर्ट या टॉप्स आपको छोटा दिखा सकते हैं। इसलिए नेहा कक्कड़ की तरह उन्हें समझदारी से कैरी करें। सबसे पहले ध्यान दें कि आपका आउटफिट सॉलिड कलर में हो और लॉन्ग जैकेट के साथ आप क्रॉप टॉप या बस्टीयर पहन सकती हैं। फ्लेयर पैंट्स यदि पहन रही हैं तो वो हाई वेस्टेड हो और हील्स को साथ में पेयर करें। 

Recommended Video

सूट पहनते वक्त रखें लेंथ का ध्यान

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Neha Kakkar (Mrs. Singh) (@nehakakkar)

अगर आपकी हाइट छोटी है तो आपको एथनिक पहनते वक्त भी खास ख्याल रखना चाहिए। आपको ऐसे सूट्स पहनने चाहिए जिन लेंथ बहुत ज्यादा न हो। इसके अतिरिक्त आपकी फिटिंग भी एकदम सही होनी चाहिए। आपके कुर्ते की लेंथ आपके घुटने से थोड़ी ऊपर होनी चाहिए और स्लीव्स भी सिंपल होनी चाहिए। यह आपके लुक को बैलेंस्ड दिखाने के साथ-साथ आपकी हाइट को भी लंबा दिखाने में हेल्प करता है। 

हमें उम्मीद है कि आप नेहा कक्कड़ से स्टाइलिंग और फैशन के गुर सीख सकेंगे। आपको उनका कौन-सा स्टाइल ज्यादा पसंद आया हमें जरूर बताएं। अगर आपको यह लेख पसंद आया तो इसे लाइक और शेयर जरूर करें। ऐसे फैशन संबंधी आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी के साथ।

 
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।