• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

'निप्पल कवर्स' को कैसे किया जाता है इस्तेमाल जानें

आउटफिट के ऊपर से झलकते उभरे हुए निप्पल की समस्या का समाधान तलाश रही हैं, तो जानें निप्‍पल कवर्स को इस्तेमाल करने का सही तरीका। 
author-profile
Published -14 Apr 2022, 14:34 ISTUpdated -17 Apr 2022, 09:19 IST
Next
Article
Image Credit: houseofbeautyindia, imimgbest  nipple  covers

बाजार में महिलाओं के कई फैशनेबल आउटफिट्स आते हैं। इन आउटफिट्स में खूबसूरत नजर आने के लिए बहुत जरूरी है कि वह आपकी फिटिंग के हों। कई बार फिटिंग के आउटफिट्स पहनने के बाद भी आपको परफेक्‍ट लुक नहीं मिलता है। इसकी बड़ी वजह होती है गलत टाइप और साइज की ब्रा। यदि आप सही ब्रा नहीं पहनती हैं, तो जाहिर है कि आप जो ड्रेस पहन रही हैं उसकी फिटिंग सही नहीं आएगी। बाजार में आपको ब्रा में भी कई विकल्प मिल जाएंगे। आमतौर पर महिलाएं कॉटन की सिंपल ब्रा या फिर पैडेड ब्रा ही खरीदती हैं। लेकिन गर्मियों के मौसम में पैडेड ब्रा पहनने से ब्रेस्ट में स्‍वेटिंग होने लगती हैं और ऐसे में महिलाएं असहज महसूस करने लगती हैं। 

इस परेशानी से बचने के लिए अगर महिलाएं कॉटन की नॉन पैडेड ब्रा पहनती हैं, तो उन्हें एक अलग परेशानी का सामना करना पड़ता है। दरअसल, कई बार उभरे हुए निप्‍पल्‍स आपके लुक को खराब कर देते हैं। ऐसे में अगर आप नॉन पैडेड ब्रा पहन रहे हैं, तो उसके साथ आप निप्‍पल कवर या फिर निप्‍पल पैचेस का इस्तेमाल कर सकती हैं।  

अगर आप निप्पल कवर या पैचेस के बारे में नहीं जानती हैं, तो इस आर्टिकल को पढ़ें और जानें कि इन्‍हें आप कैसे इस्‍तेमाल कर सकती हैं- 

इसे जरूर पढ़ें: आपकी ब्रा है जरूरत से ज्‍यादा टाइट, इन 5 संकेतों से जानें

kaise  kiya  jata  hai  nipple  cover  ka  istemal

निप्पल कवर के प्रकार- 

1- सिलिकॉन लिफ्ट निप्‍पल कवर: इस तरह के निप्पल कवर्स को आप प्लंजिंग नेकलाइन वाली ड्रेस के साथ पहन सकती हैं। अगर आप ड्रेस के साथ ब्रेस्‍ट को सपोर्ट करने के लिए ब्रा नहीं पहन सकती हैं तो सिलिकॉन लिफ्ट निप्पल कवर आपके बहुत काम आएंगे। इस तरह के निप्पल कवर में एक ब्रॉड टेप होता है, जिससे निप्‍पल्‍स को ऊपर की तरफ लिफ्ट कराया जा सकता है। बाजार में आपको 500 रुपए से लेकर 350 रुपए तक में ऐसे निप्‍पल कवर्स मिल जाएंगे। 

2- हार्ट शेप निप्‍पल कवर- अगर आप नॉर्मल ब्रा पहन रही हैं और उसमें आपके निप्पल उभरे हुए नजर न आएं, इसके लिए आप हार्ट शेप निप्पल कवर या पैचेस का इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे आपकी समस्या सॉल्व हो जाएगी। बाजार में आपको 300 रुपए से लेकर 200 रुपए तक में हार्ट शेप निप्‍पल कवर मिल जाएंगे। 

3- सिंपल सिलिकॉन निप्पल कवर- यह निप्पल कवर बहुत ही ज्यादा सॉफ्ट होते हैं और उन्हें आप आसानी से निप्पल को कवर करते हुए लगा सकती हैं। इस तरह के निप्पल कवर को आप नॉन पैडेड ब्रा के साथ कैरी करें। इसे कैरी करके आप केयरफ्री होकर कोई भी आउटफिट पहन सकती हैं। बाजार में यह आपको 150 रुपए से लेकर 300 रुपए तक में मिल जाएगा। 

इसे जरूर पढ़ें: गर्मियों में ब्रेस्ट में आता है पसीना तो ये ब्रा हैक्स करेंगे आपकी मदद

Nipple  Cover  How  To  Use

कैसे करें निप्पल कवर का इस्तेमाल? 

निप्पल कवर का इस्तेमाल करना बहुत ही आसान है। इसके लिए आप इन स्‍टेप्‍स को फॉलो कर सकती हैं। 

  • आपको सबसे पहले इस बात का ध्यान रखना है आपकी त्वचा साफ हो और आपने किसी भी तरह का मॉइश्चराइजर इस्तेमाल नहीं किया हुआ हो। 
  • इसके बाद आप निप्पल (निप्पल के लिए 5 असरदार टिप्‍स ) कवर का बैक स्टीकर हटाएं और उन्हें संभाल कर रख लें। 
  • अब निप्पल कवर को पेस्ट करें और हल्‍के हाथों से प्रेस करते हुए चिपकाएं। 
  • जब आपको निप्‍पल कवर को रिमूव करना हो, तो बहुत ही आराम से उन्‍हें हटाएं और उन पर बैक स्टीकर वापस लगा कर स्टोर कर लें। 

निप्पल कवर का इस्तेमाल करते वक्त सावधानी 

  • अगर निप्पल या निप्पल के आसपास की त्वचा पर कोई घाव है तो आपको निप्पल कवर का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। 
  • निप्पल कवर को रिमूव करते वक्त भूल से भी कोई नोकदार या धारदार वस्तु का इस्तेमाल न करें। 
  • यदि आपको बहुत अधिक स्‍वेटिंग हो रही है, तो इस्तेमाल किए हुए निप्पल कवर को पहले क्‍लीन कर लें और फिर दोबारा इस्तेमाल करें। 

 

उम्मीद है कि आपको यह जानकारी बहुत पसंद आई होगी। इस आर्टिकल को शेयर और लाइक करें, इसी तरह और भी आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।  

Image Credit: Forever21, khols

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।