रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन और देश के सबसे बड़े बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी की शादी देश के सबसे बड़े हीरा व्‍यापारी रसेल मेहता की बेटी श्‍लोका मेहता से 9 मार्च को हो गई है। आकाश और श्‍लोका की शादी का जश्‍न जितना भव्‍य था उतनी ही खूबसूरती से शादी की सारी रस्‍मों को भी निभाया गया। आकाश और श्‍लोका की शादी में फेरों से लेकर सिंदूर और मंगलसूत्र पहनाने तक की सारी रस्‍में बेहद ट्रेडिशनल ढंग से निभाई गईं। इन खूबसूरत रस्‍मों को गुजराती रीति रिवाज से निभाया गया और रस्‍मों के साथ-साथ लाइव फोक संगीत भी गाया जा रहा था। इन सबसे भी ज्‍यादा खूबसूरत थी दूल्‍हा और दुल्‍हन की एंट्री। दुल्हन श्लोका मेहता और दूल्हा आकाश अंबानी की एंट्री इस अंदाज में हुई कि इस रॉयल वेडिंग में शामिल मेहमान देखते रह गए। जहां दूल्‍हे आकाश ने अपने पूरे परिवार के साथ एंट्री की वहीं श्‍लोका की एंट्री भी बेहद खास थी। जहां सभी महमान दुल्‍हन की एक झलक पाने का इंतजार कर रहे थे वहीं आकाश भी अपनी वाइफ श्‍लोका को ब्राइडल लुक में देखने के लिए तरस रहे थे। आकाश ने तो वेडिंग वेन्‍यू में एंट्री करने के साथ ही उस जगह पर आंखे गड़ा कर रखी हुईं थी जहां से श्‍लोका की एंट्री होनी थी। सोशल मीडिया पर एक वीडियो में देखा जा सकता है कि अपनी दुल्‍हन की पहली झलक देखते ही आकाश का क्‍या री-एक्‍शन था। 

आकाश अंबानी का री-एक्‍शन 

9 मार्च को आकाश और श्‍लोका की शादी हुई। इस शादी में वैसे तो बहुत कुछ खास था मगर सबसे खास थी दूल्‍हा और दुल्‍हन की एंट्री। आकाश की एंट्री से भी ज्‍यादा लोगों को दुल्‍हन की एंट्री का इंतजार था। तब ही उपर से एक दरवाजा खुलता है। गहनों से सजी और लाल जोड़े में लिपटी श्‍लोका दुल्‍हन के श्रंगार में अपनी पहली झलक दिखाती हैं। बेसब्री से इंतजार कर रहे आकाश इस झलक को देखते ही खुशी से श्‍लोका को देखते ही रह जाते हैं। वह खुद को श्‍लोका को देख कर ‘वाओ’ कहने से नहीं रोक पाते। इतनी सुंदर दुल्‍हन को पाने की खुशी उनकी आंखों में साफ झलक रही थी। इतना ही नहीं श्‍लोका कुछ देर रुक जाती हैं तो आकाश उनसे जल्‍दी आने की रिक्‍वेस्‍ट भी करते हैं। यह देख श्‍लोका हंस पड़ती हैं और फिर जयमाला के लिए पहुंचती हैं। आकाश जब उन्‍हे पूरा दुल्‍हन के लिबाज में देखते हैं तो वह उन्‍हें देख कर तालियां बजाने लगते हैं। इसके बाद श्‍लोका सबसे पहले आकर अपनी सास नीता अंबानी के पैर छूती हैं और नीता अपनी बहू को दुल्‍हन के श्रंगार में देख कर इमोशनल हो जाती हैं। 

श्‍लोका का ब्राइडल लहंगा 

श्लोका मेहता का ब्राइडल लहंगा मशहूर फैशन डिज़ाइनर अबू जानी और संदीप खोसला ने डिज़ाइन किया। लहंगे में खासियत के बारे में बात करें तो लहंगे पर जालीदार कारीगरी की गयी थी। रेड और गोल्डन कलर के लहंगे के साथ श्लोका मेहता ने दो दुपट्टे कैरी किये थे। श्लोका मेहता का एक ब्राइडल दुपट्टा को लहंगे के मैचिंग का ही था जिसे लहंगे और चोली की तरह डिज़ाइन किया गया था। श्लोका मेहता ने दूसरा दुपट्टा सिर पर ओढ़ा था। दूसरा दुपट्टा लाल नेट का था जिस पर गोल्डन ज़रदोज़ी का काम हुआ था। 

श्लोका मेहता की ब्राइडल ज्वेलरी की खासियत

श्लोका मेहता ने एमराल्ड और जड़ाऊ से बनीं ब्राइडल ज्वेलरी पहनी थी। उनकी ज्वेलरी की कीमत कई करोड़ रुपये बतायी जा रही है। श्लोका मेहता के पिता हीरा व्यापारी हैं ऐसे में उनकी शादी के गहनों में जो भी जड़ाऊ, हीरे और एमराल्ड इस्तेमाल हुए हैं वो बेशक दुनिया की सबसे बेस्ट क्वालिटी के ही होंगे। श्लोका मेहता ने जड़ाऊ और एमराल्ड से बना रानी हार पहना था। नाक में नथ, लड़ी वाला मांग टीका, चोकर और मैचिंग के ईयररिंग पहनें श्लोका रॉयल ब्राइडल दिख रही थी।