ग्लैमरस क्वीन ऐश्वर्या राय बच्चन ना सिर्फ बॉलीवुड सुपरस्टार हैं बल्कि वो इंटरनेशनल फैशन आइकन भी हैं। बढ़ती उम्र के साथ ऐश्वर्या राय का फैशन इस तरह बदला है कि वो और भी ग्लैमरस होती जा रही हैं। आज ऐश्वर्या राय के बर्थ डे के खास मौके पर हम आपको ऐश्वर्या राय के मिस वर्ल्ड बनने से लेकर अब तक के उनके लुक्स ट्रांस्फोर्मेशन दिखा रहे हैं। 

ऐश्वर्या राय के फैंस तो उनको हमेशा से ही पसंद करते आए हैं यही वजह है कि उनके लाखों नहीं बल्कि करोड़ों फैंस हैं। ऐश्वर्या राय बढ़ती उम्र के साथ और भी ग्लैमरस होती जा रही हैं उन्होंने ऐसे कई फैशन ट्रेड्स सेट किए हैं जिसे लाखों लोगों ने फोलो किया है।  

जब ऐश्वर्या राय बच्चन बनीं मिस वर्ल्ड 1994 

aishwarya rai miss world transformation look

ऐश्वर्या बच्चन जब मिस वर्ल्ड बनीं तो उनकी खुबसूरती ने पूरी दुनिया को क्रेज़ी कर दिया। बॉलीवुड फिल्मों का हर बड़ा प्रड्यूसर डायरेक्ट उन्हें साइन करना चाहता था। ऐश्वर्या राय जब मिस वर्ल्ड बनीं तब से अब तक उनके लुक्स में काफी बदलाव आया है। जिस तरह उनकी उम्र बढ़ रही है उसी तरह उनका ग्लैमर भी बढ़ता ही जा रहा है।

इसे भी पढ़ें: रसोई की रस्म में एश्वर्या राय बच्चन ने बनायी थी ये मिठाई 

जब 1997 में ऐश्वर्या राय ने बॉलीवुड में कदम रखा 

aishwarya rai first bollywood film transformation look

हालांकि ऐश्वर्या राय बच्चन ने साउथ की फिल्मों से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी लेकिन साल 1997 में बॉबी देओल के साथ उनकी पहली बॉलीवुड फिल्म और प्यार हो गया रिलीज़ हुई थी। हालांकि बॉक्स ऑफिस पर फिल्म को ज्यादा अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिला लेकिन ऐश्वर्या राय की खूबसूरत ने उन्हें बॉलीवुड की मल्लिका बना दिया। बॉलीवुड में ऐश्वर्या राय ने सलमान खान से लेकर रजनीकांत तक हर बड़े स्टार के साथ काम किया लेकिन उनका दिल अभिषेक बच्चन ने जीता। फिल्म गुरु की शूटिंग के दौरान दोनों को एक दूसरे से प्यार हुआ और दोनों ने शादी करने का फैसला ले लिया। 

जब ऐश्वर्या राय की अभिषेक बच्चन से शादी हुई 

aishwarya rai wedding transformation look

हालांकि ऐश्वर्या और अभिषेक की शादी से पहले कई कॉन्ट्रोवर्सी हुई लेकिन इनकी शादी फिर भी धूमधाम से हुई। मैंगलोरियन ब्राइड बनीं ऐश्वर्या राय ने साल 2007 में अभिषेक बच्चन से शादी कर ली। ऐश्वर्या ने गोल्डन कांजीवरम साड़ी पहनी थी, गोल्ड और कुंदन से बनी ऐश्वर्या राय की ब्राइडल ज्वेलरी भी उस समय काफी चर्चा में रही। इतना ही नहीं ऐश्वर्या की शादी के बाद ऐसी आर्टिफिशियल ज्वेलरी भी मार्केट में खूब बिकी। बीच की मांग निकालकर सिंदूर भरकर और लाल साड़ी पहने ऐश्वर्या जब पहली बार शादी के बाद अभिषेक के साथ दिखीं तो उनकी ये तस्वीरें भी वायरल हुई।  

इसे भी पढ़ें: बॉलीवुड सेलेब्स की इन अजीबो-गरीब आदतों के बारे कितना जानती हैं आप?

 

ऐश्वर्या राय बच्चन बनीं मां 

aishwarya rai cannes transformation look with aradhaya bachchan

ऐश्वर्या राय बच्चन एक बच्चे की मां बन चुकी हैं। आराध्या बच्चन की मां बनने के बाद भी ऐश्वर्या राय के लुक्स में कोई कमी नहीं आयी बल्कि ऐश्वर्या मां बनने के बाद और भी ग्लैमरस बन गयी हैं। ऐश्वर्या जितनी ग्लैमरस हैं उनकी बेटी उतनी ही स्टाइलिश है। मम्मी ऐश्वर्या राय की तरह अराध्या बच्चन भी डिज़ाइनर आउटफिट ही पहनती हैं। इस साल कान फिल्म फेस्टिवल में ऐश्वर्या राय अपने बेटी अराध्या के साथ एक बार फिर ग्लैरस लुक में ही नज़र आयी थी। ऐश्वर्या के इस डिज़ाइनर 30 किलो के डिज़ाइनर गाउन की ट्रेन 20 फीट लंबी थी जिसे पहनकर उन्होंने कान फिल्म फेस्टीवल के रेड कार्पेट पर वॉक किया था। 

aishwarya rai fanne khan transformation look

ऐश्वर्या राय की फिल्म फन्ने खां में उनके लुक काफी पसंद किया गया था। अराध्या बच्चन के जन्म के बाद ऐश्वर्या ने फिल्मों से काफी समय के लिए ब्रेक लिया था, लेकिन जब पर्दे पर वापसी हुई तो उनकी ब्रांड वेल्यू में इस वजह से कोई कमी नहीं आयी। ऐश्वर्या राय बच्चन अपने पति अभिषेक बच्चन के साथ जल्द ही एक फिल्म में नज़र आने वाली है। इसके अलावा वो मणिरत्नम की भी एक फिल्म में नजर आएंगी।

उम्मीद है कि आपको ऐश्वर्या राय बच्चन से जुड़ी यह जानकारी आपको पसंद आई होगी। साथ ही, आपको यह आर्टिकल कैसा लगा? हमें कमेंट कर जरूर बताएं और इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी के साथ।