मौसम बदलने के साथ ही लोगों की ड्रेसिंग स्टाइल भी बदल जाती हैं। मौसम के हिसाब से लोग कपड़े पहनना शुरू कर देते हैं। हालांकि, सर्दियों के मौसम में महिलाएं अपने आउटफिट को लेकर काफी कंफ्यूज रहती हैं। खास कर विंटर आउटफिट को लेकर, क्योंकि इस मौसम में वो हमेशा कुछ ऐसा पहनना पसंद करती हैं, जिससे ठंड से बचा जा सकेगा और स्टाइलिश भी दिखें।

बात करें जैकेट की तो यह विंटर आउटफिट में महिलाएं इसे जरूर कैरी करती हैं। इसे आप किसी भी तरीके से स्टाइलिश दिखने के लिए पहन सकती हैं। हालांकि, एक तरह का जैकेट आप हर किसी आउटफिट के साथ नहीं पहन सकती हैं। ऐसे में आज हम बताएंगे 5 ऐसे जैकेट, जिसे विंटर वॉर्डरोब का हिस्सा जरूर बनाएं। इन जैकेट को आप इंडियन और वेस्टर्न दोनों लुक के साथ मैच कर सकती हैं।

डेनिम जैकेट

denima jackets

डेनिम जैकेट का फैशन काफी पुराना है, लेकिन आज भी यह महिलाओं की पहली पसंद है। कूल लुक या फिर कैजुअल लुक के लिए इसे अधिक कैरी किया जाता है। हालांकि, आप चाहें तो इस एथनिक लुक के साथ भी मैच कर सकती हैं। डेनिम जैकेट जितनी आसानी कैरी किया जा सकता है, उतनी आसानी से इसे लंबे समय तक के लिए इस्तेमाल भी किया जा सकता है। पर्सनैलिटी के अनुसार आप सिंपल या फिर प्रिंटेड स्टाइल वाले डेनिम जैकेट को चूज कर सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: 'प्‍लस साइज' दुल्हन अपने लिए ब्राइडल लहंगा चुनते वक्त रखें इन बातों का ध्यान

पफर जैकेट

 puffer jackets style

सर्दियों में कई महिलाएं स्पोर्टी लुक कैरी करना पसंद करती हैं। ऐसे में ये आपकी पर्सनालिटी में चार चांद लगाएगा। इन दिनों कई एक्ट्रेसेस पफर जैकेट में स्पॉट की जा चुकी हैं। खास बात है कि पफर जैकेट में हुडी भी शामिल होता है, जो आपको ठंड से बचाने का काम करेगा। जींस-टॉप और बूट्स आपकी विंटर फैशन का मुख्य हिस्सा है तो उसके साथ मैच करने के लिए पफर जैकेट कैरी कर सकती हैं। वहीं पफर जैकेट में आपको लॉन्ग और शॉर्ट दोनों ऑप्शन मिल जाएंगे, जिसे आप अपनी चॉइस के अनुसार खरीद सकती हैं।

ट्रेंच कोट जैकेट

 trech coat jackets

ट्रेंच कोट, जिसे जैकेट भी कहा जाता है। विंटर में आप स्टाइलिश दिखना चाहती हैं तो इन जैकेट को अपने वार्डरोब का हिस्सा जरूर बनाएं। यह आपको स्टाइलिश और यूनिक लुक देगा। यह ब्लेजर और कोट दोनों की कमी को पूरा कर देता है। खास बात है कि इसे साड़ी के साथ भी मैच किया जा सकता है। दरअसल, ट्रेंच कोट जैकेट लॉन्ग होता है, जिसे साड़ी के साथ कैरी करना काफी आसान है। अधिक ठंड होने पर महिलाएं इसे खूब कैरी करती हैं। ट्रेंच कोट जैकेट में आप लूज और बॉडी फिट दोनों ऑप्शन होते हैं, लेकिन अगर आप इसे साड़ी के साथ कैरी कर रही हैं तो बॉडी फिट ट्राई करें।

इसे भी पढ़ें: साड़ी और लहंगे के साथ इस तरह 'नेकलेस' को करें स्‍टाइल, देखें सेलिब्रिटीज लुक

Recommended Video

प्रिंटेड जैकेट

printed jackets

इन दिनों प्रिंटेड जैकेट काफी ट्रेंड में हैं। इसकी मदद से आप अलग-अलग लुक को स्टाइलिश बना सकती हैं। प्रिंटेड जैकेट को आप अपनी पर्सनैलिटी के अनुसार कैरी कर सकती हैं। पहनने में यह काफी आरामदायक है हालांकि, इसे पहनने से पहले एक वुलेन टॉप जरूर कैरी करें। इसके बाद ऊपर से प्रिंटेड जैकेट कैरी करें। मार्केट में प्रिंटेड जैकेट में एनिमल प्रिंट, फ्लोरल प्रिंट दोनों मिल जाएंगे, जिसे कैरी कर आप अपनी स्टाइलिश को बरकरार रख सकती हैं।

ब्लैक लेदर जैकेट

black leather jackets

ब्लैक लेदर जैकेट को आप अपनी वॉर्डरोब का हिस्सा जरूर बनाएं। यह किसी भी आउटफिट के साथ आसानी से मैच किया जा सकता है। जब कभी आपको विंटर आउटफिट को लेकर कंफ्यूजन हो, तो इसे ऑप्शन के तौर पर कैरी कर सकती हैं। वेस्टर्न, इंडियन, स्पोर्टी हर तरह के लुक के लिए ये बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता है। हालांकि, ब्लैक लेदर जैकेट का फैशन काफी पुराना है, लेकिन आज महिलाओं की पहली पसंद है।

आप इन जैकेट्स को अपने वॉर्डरोब का हिस्सा जरूर बनाएं। साथ ही, आपको यह आर्टिकल कैसा लगा? हमें कमेंट कर जरूर बताएं और इसी तरह के अन्य आर्टिकल के लिए जुड़ी रहें हर जिंदगी के साथ।