• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

Madhuri Dixit Happy Birthday: 45 प्लस महिलाओं के लिए 'माधुरी दीक्षित' के ब्लाउज डिजाइन

अधिक उम्र की महिलाएं भी साड़ी में यूथफुल नजर आ सकती हैं, अगर आप माधुरी दीक्षित के इन ब्लाउज डिजाइन को रीक्रिएट करवाती हैं।
author-profile
Next
Article
  Plus  Women  Ke  Liye  Blouse

भारतीय महिलाओं के पसंदीदा परिधानों की बात की जाए तो, साड़ी का नाम लिस्ट में सबसे पहले आता है। खासतौर पर महिलाएं अगर साड़ी लवर हैं, तो वॉर्डरोब में आपको एक से बढ़कर एक डिजाइनर साड़ी नजर आ जाएंगी। मगर कोई भी डिजाइनर साड़ी पहनने के बाद तब अच्छी लगती है, जब उसका ब्लाउज भी डिजाइनर हो और साड़ी को खूबसूरती के साथ ड्रेप किया गया हो। 

मगर 30-35 वर्ष तक की महिलाओं को तो हम साड़ी में स्टाइलिश अंदाज में देखते हैं, लेकिन उम्र बढ़ने के साथ-साथ महिलाएं खूबसूरत साड़ी तो पहनना पसंद करती हैं, मगर साड़ी के साथ ब्लाउज की डिजाइन का चुनाव करना उनके लिए कठिन हो जाता है क्योंकि उन्हें लुक्स के साथ-साथ अपनी परिपक्‍वता का भी ध्यान रखना पड़ता है। 

बॉलीवुड में कई एक्ट्रेसेस हैं, जो साड़ी में लाजवाब नजर आती हैं। 'धक-धक गर्ल' यानि माधुरी दीक्षित भी उन्हीं में से एक हैं। माधुरी दीक्षित को कई अवसरों पर शानदार साड़ी लुक्स में देखा जा चुका है। साड़ी के साथ उनके ब्लाउज भी कमाल के होते हैं, जिन्‍में वह अधिक यूथफुल नजर आती हैं और उनकी उम्र भी घटी हुई नजर आती है। 

15 मई को माधुरी दीक्षित का जन्मदिन हैं और इस अवसर पर हम 45 प्‍लस उम्र की महिलाओं के उनके कुछ ब्‍लाउज डिजाइंस की झलक दिखाएंगे, जो वे भी रीक्रिएट करा सकती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: 'कॉलर ब्लाउज' के साथ साड़ी ड्रेपिंग स्टाइल सीखें

ladies blouse  designs  photos

हाफ नेट ब्लाउज डिजाइन 

हाफ नेट ब्लाउज डिजाइन आजकल बहुत ज्यादा ट्रेंड में है। आमतौर पर इस तरह के ब्लाउज डिजाइन में आपने युवा महिलाओं को ही देखा होगा। मगर यदि आपकी उम्र 40 प्लस है या फिर आप उम्र के 45वें पड़ाव पर हैं, तो भी इस तरह के ब्लाउज पहन सकती हैं। यह ब्‍लाउज डिजाइन आपको यूथफुल लुक देग। चलिए हम आपको बताते हैं कि आप माधुरी दीक्षित के इस ब्‍लाउज डिजाइन को कैसे रीक्रिएट करा सकती हैं। 

हाफ नेट ब्लाउज डिजाइन टिप्‍स 

अगर आप हाफ नेट ब्लाउज डिजाइन बनवा रही हैं, तो प्लेट नेट की जगह आप प्रिंटेड नेट, स्पार्कल वाली नेट या फिर एंब्रॉयडरी वाली नेट का चुनाव करें। ऐसा इसलिए क्योंकि बढ़ती उम्र के साथ अगर बाजुओं की त्वचा ढीली पड़ गई है या फिर बाजू मोटी और थुलथुली हो गई है, तो साधारण नेट में यह सब कमियां बाहर झलकने लगेंगी। 

  1. हाफ नेट डिजाइन वाले ब्लाउज को आप सिल्क, कॉटन, सुपरनेट आदि फैब्रिक वाली साड़ी के साथ कैरी न करें। 
  2. अगर आपकी साड़ी पर भी एम्ब्रॉयडरी है तो आपको एंब्रॉयडरी वाली नेट का चुनाव नहीं करना चाहिए। एंब्रॉयडरी वाली नेट केवल प्लेन साड़ी के साथ ही चुने। 
  3. आप जॉर्जेट, शिफॉन, नेट, सीक्वेंस वर्क वाली साड़ी के साथ हाफ नेट डिजाइन वाला ब्लाउज कैरी कर सकती हैं। 
blouse  designs  to  look  young

स्लीवलेस ब्लाउज डिजाइन 

स्लीवलेस ब्लाउज का चलन नया नहीं है। यह फैशन काफी समय से चला आ रहा है और आज भी महिलाओं में स्लीवलेस ब्लाउज पहनने का क्रेज खत्म नहीं हुआ है। आपको बता दें कि स्लीवलेस ब्लाउज आपके साड़ी लुक को ग्लैमरस टच देते हैं। अगर आप 45 वर्ष की उम्र को पार कर चुकी हैं और आपको स्लीवलेस ब्लाउज पहनने का मन तो होता है, मगर आप झिझक महसूस करती हैं, तो माधुरी दीक्षित का यह लुक एक बार गौर से दखें। आप भी उसे रीक्रिएट कर सकती हैं। 

स्लीवलेस ब्लाउज डिजाइन टिप्‍स 

अगर आपकी बाजू मोटी है और आपको इस तरह के ब्लाउज पहनने में अटपटा लगता है, तो आपको स्लीवलेस ब्लाउज के शोल्‍डर को ब्रॉड बनवाना चाहिए। इससे आपकी बाजुएं पतली नजर आएगी। 

  1. अगर आपकी बाजू पतली है तो अधिक ग्‍लैमरस लुक पाने के लिए आप ब्लाउज के शोल्डर को पतला रखवाएं।  
  2. अगर आप बहुत डीप नेक ब्लाउज नहीं पहनने चाहती हैं, स्लीवलेस ब्लाउज के साथ बोट नेक, टर्टल नेक या फिर वी-नेकलाइन बनवा सकती हैं। 
  3. स्लीवलेस ब्लाउज में चोली कट ब्लाउज बनवाने की जगह आप उसे क्रॉप टॉप स्टाइल में भी स्टिच करा सकती हैं। यह और भी अच्‍छा नजर आएगा । 
  4. बेस्‍ट बात है कि आप स्लीवलेस ब्लाउज को किसी भी तरह के फैब्रिक वाली साड़ी के साथ कैरी कर सकती हैं। 
blouse  designs  to  look    years  younger

एंब्रॉयडरी ब्लाउज डिजाइन 

आप कितनी भी सिंपल साड़ी पहन लें, अगर आप साड़ी के साथ एंब्रॉयडरी वाला ब्लाउज कैरी किया है, तो आप बहुत ही स्टाइलिश नजर आएंगी। बेस्‍ट बात तो यह है कि आप एंब्रॉयडरी वाला ब्लाउज किसी भी उम्र में कैरी कर सकती हैं। चलिए हम आपको एंब्रॉयडरी वाला ब्लाउज कैरी करने के कुछ टिप्स भी देते हैं- 

एम्ब्रॉयडरी ब्लाउज डिजाइन टिप्‍स  

एंब्रॉयडरी वाला ब्लाउज किसी भी फैब्रिक का हो सकता है। मगर इस बात का ध्यान रखें कि उसके साथ आप सेम फैब्रिक की साड़ी पहनें। 

  1. अगर आप बहुत ज्यादा एंब्रॉयडरी  पसंद नहीं करती हैं,तो ब्लाउज में केवल एंब्रॉयडरी वाली स्‍लीव्‍स रख लें। 
  2. इसके साथ ही आप ब्लाउज की बैक में भी एंब्रॉयडरी  करवा सकती हैं। 
  3. एंब्रॉयडरी वाली साड़ी पहन रही हैं तो ब्‍लाउज में कम एंब्रॉयडरी  ही रखें। 

उम्‍मीद है कि आपको ये फैशन टिप्‍स पसंद आई होंगी। इस आर्टिकल को शेयर और लाइक जरूर करें। इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।  

 
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।