• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

सिर्फ 500 रुपए में अपने दर्जी से बनवाएं ये 3 ब्लाउज डिजाइन

साड़ी के साथ कम पैसों में डिजाइनर ब्‍लाउज सिलवाना चाहती हैं, तो यह डिजाइंस जरूर देखें। 
Published -23 May 2022, 19:40 ISTUpdated -23 May 2022, 20:12 IST
author-profile
  • Anuradha Gupta
  • Editorial
  • Published -23 May 2022, 19:40 ISTUpdated -23 May 2022, 20:12 IST
Next
Article
Image Credit: Amazon blouse design back and front

बाजार से नई साड़ी खरीद कर लाने के बाद महिलाओं के लिए यह तय करना कि साड़ी के साथ ब्‍लाउज डिजाइन कैसी होगी,बड़ा ही चुनौतीपूर्ण होता है क्‍योंकि किफायती दामों में डिजाइनर ब्‍लाउज सिलवाना आज के महंगाई के जमाने में आसान काम नहीं है। 

अगर आप साधारण ब्‍लाउज भी सिलवाने दर्जी के पास जाती हैं तो 250 रुपए से कम तो कोई भी नहीं लेता। वहीं जब बात डिजाइनर ब्‍लाउज की आती है, तो दाम और भी अधिक हो जाते हैं। ऐसे में साड़ी के साथ सिंपल ब्‍लाउज पहन कर उसकी शोभा कम करना तो कोई भी महिला नहीं चाहती। 

आज हम आपकी इस परेशानी को थोड़ा कम करते हुए सिर्फ 500 रुपए में डिजाइनर ब्‍लाउज सिलवाने की टिप्‍स बताएंगे, साथ ही आपको कुछ ऐसी डिजाइंस दिखाएंगे जो आप भी किसी अच्‍छे लोकल दर्जी से रीक्रिएट करवा सकती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें- ब्लाउज के ये लेटेस्ट हाफ स्लीव डिजाइन देंगे आपको स्टाइलिश लुक, इस तरह करें कैरी

Blouse Ki Fees

पफ स्‍लीव्‍ज ब्‍लाउज 

आप अगर सिंपल ब्‍लाउज सिलवा रही हैं, तो उसकी स्‍लीव्‍ज को डिजाइनर लुक देने के लिए उसमें ऑर्गेंजा फैब्रिक की पफ स्‍लीव्‍ज लगवा सकत हैं। आजकल शीर लुक वाले फैब्रिक की बनी स्‍लीव्‍ज को आप क्रॉप टॉप में भी देख सकती हैं। इस तरह का ब्‍लाउज दिखने में में सिंपल और सोबर भी नजर आएगा और आपको साड़ी में स्‍टाइलिश लुक भी मिल जाएगा। 

टिप- अगर आपकी साड़ी के साथ ब्‍लाउज पीस साटन, सिल्‍क, जॉर्जेट, ऑर्गेंजा या फिर नेट फैब्रिक का है, तो आप यह डिजाइन ट्राई कर सकती हैं। कॉटन फैब्रिक के ब्‍लाउज के साथ आप यह डिजाइन ट्राई न करें। 

इसे जरूर पढ़ें- 45 प्लस महिलाओं के लिए 'माधुरी दीक्षित' के ब्लाउज डिजाइन

simple blouse designs

नेट फैब्रिक ब्‍लाउज 

अगर आपकी साड़ी के साथ नेट का ब्‍लाउज पीस है, तो आप उसके साथ डिजाइनर लाइनिंग का इस्‍तेमाल करके ब्‍लाउज को स्‍टाइलिश लुक दे सकती हैं। आप लाइनिंग डिजाइनर अंदाज में ब्‍लाउज के अंदर लगवा भी सकती हैं। इतना ही नहीं, आप स्‍टाइलिश नेकलाइन बनवा कर भी ब्‍लाउज को नया अंदाज दे सकती हैं। 

टिप- नेट के ब्‍लाउज में लाइनिंग को इस तरह लगवाएं कि ब्‍लाउज बैक साइड से बैकलेस नजर आए। इस तरह के ब्‍लाउज में लाइनिंग भी कम लगती है और यह डिजाइन आपको ग्‍लैमरस लुक भी दे सकता है। 

latest blouse designs for back

सिंपल ब्‍लाउज डिजाइनर नेकलाइन 

अगर आप कुछ भी नहीं करवाना चाहती हैं तो केवल अपने सिंपल ब्‍लाउज में डिजाइनर नेकलाइन भी बनवा सकती हैं। आप डीप वी-नेक, बोट नेक, टर्टल नेक, स्‍वीटहार्ट नेकलाइन ब्‍लाउज में बनवा कर उसे स्‍टाइलिश लुक दे सकती हैं। 

टिप- अगर आपके ब्‍लाउज में पहले से ही हैवी वर्क है तो आपको केवल नेकलाइन स्‍टाइलिश रखनी चाहिए। 

 

यह सभी ब्‍लाउज डिजाइन दिखने में स्‍टाइलिश हैं, मगर इनके स्टिचिंग चार्जेस कम हैं। आप भी इन्‍हें ट्राई कर सकती हैं और सिंपल साड़ी में ग्‍लैमरस नजर आ सकती हैं।  

 

यह जानकारी आपको पसंद आई हो तो इस आर्टिकल को शेयर और लाइक करें। इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।  

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।