• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

क्या आप जानते हैं कि cone pizza कितना हेल्दी है?

पिज्ज़ा हेल्दी है या नहीं है इस बारे में कई तरह के बातें चल रही हैं लेकिन क्या आप जानती हैं कि cone pizza कितना हेल्दी है। 
author-profile
  • Inna Khosla
  • Her Zindagi Editorial
Published -09 Nov 2017, 15:22 ISTUpdated -15 Nov 2018, 18:17 IST
Next
Article
Image Courtesy: @tarawatruchika/Instagramcone pizza article

Cone pizza खाने के कई फायदे हैं जिनके बारे में लोगों को जानना चाहिए। क्या आप जानते हैं कि कौन पिज़्जा इन दिनों मार्केट में इतना पॉपुलर क्यों हो रहा है। इसमें ऐसा क्या है कि स्कूल जाने वाले बच्चों से लेकर ऑफिस जाने वाले लोग तक इसे चाव से खाते हैं। ये सिर्फ टेस्टी ही नहीं होता ये हेल्दी भी है। और अब आपको cone pizza के हेल्थ benefits के बारे में बताते हैं। ये पिज्ज़ा भी बाकी पिज्ज़ा की तरह ही होता है लेकिन इसकी खास बात ये है कि आप इसे आसानी से खा सकते हैं आइसक्रीम कोन की तरह ये भी हाथ में आसानी के पकड़कर आप इसे ऑफिस में बैठे-बैठे, रास्ते में जाते हुए, बच्चे खेलते हुए आसानी से खा लेते हैं।

cheezy cone pizza

Image Courtesy: indorifoodieguru/Instagram

Cone pizza में क्या होता है? 

इसे आप ब्राउन ब्रेड, या गेहूं के आटे से भी बना सकती हैं। इसमें पिज्ज़ा की तरह ही कद्दूकस किया हुआ मोज़रेल्ला डाला जाता है। इसमें कई तरह की हेल्दी सब्जियां होती हैं जो हेल्थ के लिए काफी फायदेमंद हैं। स्वाद के लिए आप इसमें टमाटर सॉस, नमक, काली मिर्च और बाकी सब डाल सकती हैं। यानि इसे खाने से आपकी भूख भी मिट जाएगी और आप हेल्दी भी रहेंगीं। 

इस वीडियो की मदद से भी आप ये समझ जाएंगी कि इसमें अंदर क्या होता है। 

Cone pizza खाने के फायदे

अगर आप ब्राउन ब्रेड से बना cone pizza खा रहे हैं तो आप ये भी जान लीजिए कि brown bread के क्या फायदे हैं। इसमें विटामिन बी-6, ज़िंक, कॉपर, फ्लॉक एसिड जैसे पोषत तत्व होते हैं। ये ब्रैड मोट अनाज से बनती है जिसकी वजह से ये धीरे पचती है और आपको काफी समय तक भूख नहीं लगती। आपका cholesterol level भी इसे खाने से कम रहता है। वजन कंट्रोल करने में काफी मदद मिलती है। 

cone pizza inside

मोज़रेल्ला चीज़ में सबसे कम कैलोरी होती हैं। इसमें कैल्शियम, प्रोटीन बहुत ज्यादा मात्रा में होता है इसके अलावा इसमें जिंक और फॉसफोरस भी बहुत होता है। इसके अलावा इसमें हेल्दी फैट होता है जो सबके लिए जरूरी है।इसमें सारी सब्जियां आप अपनी पसंद की डाल सकते हैं और सब्जियां आपके लिए कितनी हेल्दी हैं ये तो आप जानते ही हैं। 

Recommended Video

Watch more: किसने बनाया दुनिया का सबसे महंगा पिज्ज़ा? 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।