• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

एक साथ 30 देशों का खाना खाने के लिए जाएं इस फूड फेस्टिवल में

खाने के शौकीन हैं तो आप गलती से भी इस बार World On A Platter नाम के इस International Food Festival को मिस ना करें। यहां पर आपको एक साथ 30 देशों का खान...
author-profile
  • Inna Khosla
  • Her Zindagi Editorial
Published -09 Feb 2018, 18:04 ISTUpdated -16 Feb 2018, 16:29 IST
Next
Article
world on a platter international food festival main

ने के शौकीन हैं तो आप गलती से भी इस बार World On A Platter नाम के इस International Food Festival को मिस ना करें। यहां पर आपको एक साथ 30 देशों का खाना खाने के लिए मिलेगा।  2 दिनों तक चलने वाले इस फूड फेस्टिवल में 7 continents से 30 देश हिस्सा लेंगें 100 से भी ज्यादा फूड स्टॉल्स पर आपके लिए कई तरह का खाना होगा। 17 और 18 फरवरी को ये फूड फेस्टिवल दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में होगा। 

किसी भी देश का खाना आपको उस देश के स्वभाव के बारे में काफी कुछ बता देता है। अगर आप इंडिया में रहते हुए भी विश्व के इतने सारे देशों के बारे में खास जानकारी लेना चाहती हैं तो इस food festival में आपको जरूर जाना चाहिए। 

तरह-तरह के खाने के साथ-साथ आपको यहां पर कई तरह के cultures को भी जानने का मौका मिलेगा। ये 7 महाद्वीप कौन से हैं और आपको यहां कौन सा खाना खाने के लिए मिलेगा ये भी जान लीजिए।

एशिया

world on a platter international food festival asian food

एशिया को land of the mystical कहा जाता है यहां के चप्पे-चप्पे में आपको क्या खास स्वाद मिल जाए आप उसका अंदाज़ा भी नहीं लगा पाएंगी। इंडोनेशिया की फिश सॉस से लेकर स्वीट कैरमेलाइज्ड प्याज तक आपको ना जाने कितनी तरह का अलग food यहां पर खाने के लिए मिलेगा। इतना ही नहीं इंटरनेशनल फूड फेस्टिवल में आपको एशिया के हर कौने के स्वाद चखने का यहां मौका मिलेगा। 

अफ्रीका 

world on a platter international food festival african food

World On A Platter- International Food Festival में आपको अफ्रीका के खाना भी खाने के लिए मिलेगा। अफ्रीका जिसे land of the wild कहा जाता है।  यहां पर आपको अफ्रीका का हर तरह का फेमस फूड क्या होता है ये जानने का मौका भी मिलेगा। Plantains से cassava और rich starchy Fufu और gorge आपको यहां पर ये सब खाने के लिए मिलेगा। अब इतने सारे खाने के लिए आप अपने लिए थोड़ा समय तो निकाल ही सकती हैं। 

ऑस्ट्रेलिया 

world on a platter international food festival australian

ऑस्ट्रेलिया को खाने के बारे में अगर बात करें तो यहां का delicious meat pies से लेकर दुनिभर में मशहूर यहां की फिश और चिप्स तक सबको पसंद हैं। 

यूरोप 

world on a platter international food festival europan

यूरोप सिर्फ घूमने के लिए ही नहीं बल्कि अपने खाने के लिए भी दुनिया में मशहूर है और जब यूरोप का बेस्ट खाना आपको दिल्ली में ही खाने के लिए मिल जाए तो भला आप ये चांस कैसे मिस कर सकती हैं। यहां पर आपको यूरोप के authentic Italian pizzas से लेकर फ्रांस की puffy pastries तक सब मिलेंगी। 

नॉर्थ अमेरिका 

world on a platter international food festival north americal

अब बात करते हैं इस इंटरनेशनल फूड फेस्टिवल में आने वाले पांचवें महाद्विप की जो है North America इस बार आपको दिल्ली के जवाहर लाल नेहरु स्टेडियम में यहां के thick cheesy बर्गर, ketchup मसालेदार tortillas सब खाने को मिलेगा। सबसे खास बात ये है कि यहां पर जो भी खाना आपको सर्व किया जाएगा उसका स्वाद वहीं से आने वाले लोगो के हाथ से आपको मिलेगा। 

साउथ अमेरिका

world on a platter international food festival south american

South America का नाम आते ही आपको exotic flavour का स्वाद आने लगता है। quinoa से लेकर Feijoada तक और यहां की ट्रेडिशनल सब्जियां आपको सब खाने का मौका मिलेगा।

World Bar

world on a platter international food festival world bar

इस फूड फेस्टिवल में आपको अर्जेंटीना, बेल्जियम जैसे हर उस देश की drinks पीने का मौका भी मिलेगा जिनके लिए आप उन देशों में जाने का ना जाने कब से सपना देख रहे होंगे। दुनिया की वो तमाम cocktails, mocktails और wines जिनके बारे में आपने सिर्फ सुना ही है वो सब आपको यहां पर taste करने का मौका मिलेगा। 

तो इंतज़ार किस बात का इस बार आप अपने लिए आने वाली 17-18 फरवरी को तारीख पर कोई दूसरा काम ना रखें अपने दोस्तों और फैमिली के साथ इस फूड फेस्टिवल में जाएं और खूब सारी मस्ती करें। 

यहां पर आपको इतने सारे खाने के साथ लाइव म्युज़िक का मज़ा भी मिलेगा। सुबह से शाम तक आप यहां पर वक्त बिता सकते हैं और इसकी entry fees भी ज्यादा नहीं है।

Read more: मौज मस्ती और धमाल मचाने के लिए 2018 में इन food festivals में जरूर जाएं

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।