Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    ठंड में पालतू जानवर के साथ करना है ट्रैवल तो इन टिप्स को करें फॉलो

    क्या आप भी इस ठंड पालतू जानवर के साथ ट्रैवल करने वाली हैं तो इन बातों का रखें ख्याल।
    author-profile
    Updated at - 2022-12-09,13:22 IST
    Next
    Article
    Can I fly with my dog in the winter

    अगर आप भी ठंड के दिनों में अपने पालतू जानवर के साथ ट्रैवल करने का सोच रही हैं। कई बार हमें समझ नहीं आता कि हम अपने पालतू जानवर को कहा छोड़कर जाएं। ऐसे में कई बार हम अपने PET को अपने साथ ले जाते हैं। PET के साथ ट्रैवल करने से पहले आपको कुछ चीजों की जानकारी होनी चाहिए। आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं कि कैसे आप अपने PET के साथ आसानी से ट्रैवल कर सकती हैं।

    होटल वाले से करें बात

    कई होटल में PET बिल्कुल भी अलाउड नहीं होता है। ऐसे में आपको बुकिंग करने से पहले होटल वालों से बात कर लेनी चाहिए। ऐसे में अगर आप होटल पहुंचती हैं तो आपको दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा।

    PET का कपड़ा कैरी करें

    tips to travel with pets in winter

    कई जानवर ऐसे होते है जिन्हें ठंड से दिक्कत नहीं होती हैं। वहीं कुछ की बात करें तो कुछ जानवरों को ठंड से काफी ज्यादा दिक्कत होती हैं। ऐसे में आपको अपने पेट के अनुशार उसका प्रॉपर तरीके से कपड़ा कैरी करना चाहिए।

    इसे जरुर पढ़ें: पालतू जानवर भी सिखा सकता है आपको बहुत कुछ

    पेट फूड

    पेट फूड आपको आपके साथ कैरी करना होगा। कई बार हम जल्दबाजी में पेट फूड कैरी करना भूल जाते हैं। ऐसा बिलकुल भी ना करें। आपको पेट को भी ठंड के दिनों में ठंडा पानी में नहीं बल्कि गर्म या नॉर्मल पानी में ही खाना देना चाहिए। ऐसे में आपका पेट बीमार नहीं होगा।

    इसे जरुर पढ़ें: पहली बार पाल रहे हैं Pet तो इन बातों का रखें ध्यान

    पेट वैक्सीनेशन

    बता दे कि कई होटल वाले पेट का वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट देने के बाद ही पेट को होटल में अलाउज करते हैं। ऐसे में आप भी अपने पेट का वैक्सीनेशन ट्रिप पर जाने से पहले करवा लें। साथ ही आप उनका वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट फोन में डाउनलोड भी कर सकती हैं। ऐसे में होटल वाले आपके पेट का खास ख्याल रखेंगें।

    दवाइयां

    आपको अपने पेट के लिए दवाइयां भी खरीद लेना चाहिए। बता दे कि कई बार ठंड के कारण भी हमारा पेट बीमार हो जाता है। इन चीजों को लेने के बाद आप आसानी से अपने पेट के साथ ट्रैवलिंग कर सकती हैं। इन चीजों के होने के बाद आपको किसी भी चीजों की दिक्कत नहीं होगी।अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। इस आर्टिकल के बारे में अपनी राय आप हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। 

     

    Pic Credit: Freepik

     

     

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।