बॉलीवुड एक्‍ट्रेस शिल्‍पा शेट्टी फिटनेस फ्रीक हैं यह बात तो सभी को पता है, मगर फिटनेस फ्रीक होने के साथ-साथ वह बहुत अच्‍छी कुक भी हैं। शिल्‍पा आए दिन अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर नई-नई रेसिपी और उन्‍हें बनाने का तरीका शेयर करती रहती हैं। इस बार भी उन्‍होंने एक खास रेसिपी शेयर की है।

Shilpa shetty cooked  kg turkey at home learn easy recipe

दरअसल 25 दिसंबर को सेलिब्रेट करने के लिए उन्‍होंने घर पर ही 10 किलो का टर्की पकाया था। इसकी कुछ तस्‍वीरें शिल्‍पा ने अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर शेयर की हैं और अपने फैंस को टर्की टेस्‍ट करने के लिए इनवाइट भी किया है। तस्‍वीरों के साथ ही शिल्‍पा ने यह भी बताया है कि उन्‍होंने घर पर इसे कैसे पकाया। 

Read more: बटर चिकन बनाने की इससे बेस्ट रेसिपी नहीं होगी आपके पास

Shilpa shetty cooked  kg turkey at home learn easy recipe

टर्की पकाने में लगा कितना समय 

टर्की एक विदेशी पक्षी है और यह वजन और साइज दोनों में ही काफी बड़ा होता है। भारत में यह पक्षी नहीं पाया जाता और ज्‍यादातर बड़े होटलों में ही इस पक्षी के मीट का स्‍वाद चखने को मिलता है। मगर शिल्‍पा ने इसे अपने घर पर ही पकाया। शिल्‍पा शेट्टी ने अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट में जो तस्‍वीरें पोस्‍ट की हैं उसमें उन्‍होंने साफ बताया है कि इसे पकाने में उन्‍हें बहुत समय लग गया। शिल्‍पा ने बताया कि टर्की को रोस्‍ट करने में उन्‍हें 7 घंटे का समय लगा। यह किसी भी मीट को रोस्‍ट करने के लिए बहुत ज्‍यादा समय होता है।

Read More: Chilli chicken बनाने की ये आसान रेसिपी जानिए

Shilpa shetty cooked  kg turkey at home learn easy recipe

इसे रोस्‍ट करने के लिए बार-बार टर्न करना पड़ता है। शिल्‍पा शेट्टी ने यह भी बताया कि इसमें उनकी मदद उनके पति राज कुंद्रा ने की है। शिल्‍पा ने जो तस्‍वीरें इंस्‍टाग्राम पर शेयर की हैं उसमें भी राज कुंद्रा उनके साथ ही नजर आ रहे हैं। शिल्‍पा ने यह भी बताया कि टर्की बनाने से पहले उन्‍होंने इसके बारे में रिसर्च की और उन्‍हें तब ही पता चल गया था कि इसे पकाने में उन्‍हें काफी महनत करनी होगी। इसलिए इसकी तैयारी उन्‍होंने एक दिन पहले से ही करनी शुरू कर दी थी। 

कैसे बनाया टर्की 

शिल्‍पा ने अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट में जो तस्‍वीरें पोस्‍ट की हैं उसमें उन्‍होंने ने कैप्‍शन डाला है कि इसे पकाने में उन्‍हें समय भी लगा और यह स्‍वादिष्‍ट बने इसके लिए उन्‍होंने इसमें काफी सारी सामग्री भी डाली हैं। शिल्‍पा ने जो तस्‍वीरें डालीं उसमें उनका बेटा भी नजर आ रहा है। उसके चेहरे पर टर्की का स्‍वाद चखने का एक्‍साइटमेंट साफ नजर आ रहा था। आपको बता दें कि शिल्‍पा ने टर्की को अपने इंडिया वाले घर पर नहीं बल्कि अपने लंदन वाले घर में पकाया था।