सलमान खान के प्रोडक्शन तले बनीं फ़िल्म ‘नोटबुक’ से अपना बॉलीवुड डेब्यू करने वालीं प्रनूतन एक्टर मोहनीश बहल की बेटी हैं। अपनी पहली फिल्म से उन्होंने काफी लोगों का दिल जीता और बहुत ही कम समय में अपने ढेरों फैन्स भी बनाए। अगर आप भी हैं प्रनूतन के फैन तो यह रिपोर्ट आपको उन्हें और अच्छी तरह जानने में मदद करेगी। हमसे खास बातचीत के दौरान प्रनूतन ने हमें अपने फूड लव के बारे में बताया। सुबह उठते ही वो सबसे पहले क्या खाती हैं। जब भी कहीं जाती हैं तो खाने में क्या ऑर्डर करती हैं, और किस चीज के बिना उनका खाना पूरा नहीं होता। आइए जानते हैं यह सब कुछ-

pranutan love for food inside

इसे जरूर पढ़ें: ये हैं Mangalorean special फ़ूड जो है कसौटी ज़िन्दगी की फेम शुभावी चोकसी की फेवरेट

कॉफी से फील किया फ्रेशनेस, इसलिए चाय के एडिक्शन को कहा NO

प्रनूतन ने कहा दिसम्बर से मैंने चाय छोड़ी है, मैं उसकी एडिक्ट हो गई थी। मुझे लगता है चाय पीने से, उसके दूध से या पता नहीं किस वजह से लेकिन, चाय पीने के बाद मैं थोड़ी लेज़ी हो जाती थी। ज़हीर सेट्स पर बहुत कॉफी पीता था तो मैंने भी पीना शुरू किया। जब से मैंने कॉफी पीनी शुरू की तो मुझे लगा मैं पहले से ज्यादा फ्रेश हो जाती हूं। आलस या नींद नहीं आती यह फ्रेशनेस लोगों को चाय पीकर भी आती है पर मेरे साथ ऐसा नहीं हुआ।

pranutan love for food inside

सुबह ऐसे करती हैं अपने खाने की शुरुआत

प्रनूतन ने अपने डेली फूडी रुटीन के बारे में बात करते हुए कहा कि सुबह उठते ही सबसे पहले मैं एक ग्लास गर्म पानी पीती हूं। फिर ब्रेकफास्ट में ऑमलेट और ब्लैक कॉफी पीती हूं। डिनर जल्दी कर लेती हूं पर सोने के पहले अपने विटामिन्स लेना कभी नहीं भूलती।

pranutan love for food inside

इसे जरूर पढ़ें: जर्मनी में सीखा क्या है ऑर्गेनिक फूड, जानिये एवलिन शर्मा का डाइट प्लान

दही के बिना नहीं होता मेरा खाना पूरा

प्रनूतन ने कहा कि मुझे खाने का बहुत शौक है पर अच्छी बात है कि मैं मोटी नहीं होती। मुझे राजमा चावल, दही और (चाय जो अब मैं छोड़ चुकी हूं) बहुत पसंद है। दही तो सबके साथ खाती हूं, पोहे, ऑमलेट, मटर आलू चावल... मैं किसी भी चीज के साथ दही खा सकती हूं। इसके बिना मेरा खाना पूरा नहीं होता। मुझे काशीफल, जिसे हम भोपला कहते हैं, उसकी खट्टी मीठी सब्‍जी भी बहुत पसंद है। मीठे में मीठे चावल बनते हैं शक्कर या गुड़ की चाशनी के, वह मुझे बहुत अच्छे लगते हैं। दरअसल, देसी और इंडियन खाना मुझे ज्यादा अच्छा लगता है।

प्रनूतन ने बताया कि मैं मुंबई से ही हूं इसलिए मुझे साउथ मुंबई के कई रेस्तरां पता हैं जहां बहुत अच्छे राजमा चावल बनते हैं और मैं हर थोड़े दिनों में वहां जाती हूं। मुझे पिज़्ज़ा भी बहुत पसंद है।