'प्यार का पंचनामा' और 'सोनू के टीटू की स्वीटी' में दर्शकों को अपनी अदाओं और एक्टिंग टैलेंट से जबरदस्त तरीक से इंप्रेस करने वाली नुशरत भरूचा ट्रैवलिंग की दीवानी हैं। नुशरत भरूचा हाल ही में ऑस्ट्रेलिया घूमने गई थीं। वहां नुशरत ने स्काईडाइविंग जैसे एडवेंचर स्पोर्ट्स से लेकर समंदर किनारे रुमानी अंदाज में तस्वीरें खिंचाने और यहां की सड़कों पर मस्तमौला तरीके से घूमने तक हर चीज का खूब मजा लिया। खुशमिजाज और मस्तमौला नुशरत भरूचा के जन्मदिन के मौके पर आइए जानें उनकी इस बेहद एक्साइटिंग ऑस्ट्रेलिया डायरी के रोमांचक पलों के बारे में-

स्काईडाइविंग का एक्साइटिंग एक्सपीरियंस

नुशरत भरूचा की लंबे समय से ऑस्ट्रेलिया जाने की इच्छा थी, लेकिन इस खूबसूरत देश को घूमने का मौका उन्हें हाल ही में मिला, जब उनके भाई ऑस्ट्रेलिया शिफ्ट हो गए। नुशरत भरूचा यहां अपनी फैमिली के साथ वैकेशन मना रही थीं। नुशरत भरूचा ने इंस्ट्रक्टर के साथ स्काई डाइविंग का थ्रिलिंग एक्सपीरियंस लिया और इसी के साथ वह जैकलीन फर्नांडिस, रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण, प्रीति जिंटा और सिद्धार्थ मल्होत्रा जैसे सेलेब्स की फेहरिस्त में शुमार हो गई, जो इसी तरह स्काईडाइविंगा का मजा ले चुके हैं। यही नहीं फरहान अख्तर, अभय देओल, रितिक रोशन भी जिंदगी ना मिलेगी दोबारा के फेमस स्काई डाइविंग सीन में इस तरह के रोमांचक सफर का मजा लेते हुए नजर आए थे। 

15000 फीट की ऊंचाई से डाइविंग करने के दौरान नुशरत कुछ वक्त के लिए बिल्कुल फ्रीज हो गई थीं। उनके इंस्ट्रक्टर उन्हें शांत रहने और उन्हें लगातार गहरी सांसें लेने के लिए कह रहे थे, जब तक कि पैराशूट खुल ना जाए। पैराशूट खुलने के बाद के एक्सपीरियंस के बारे में नुशरत ने बताया, 'मुझे ऐसा लग रहा था कि मैं आसमान में उड़ रही हूं। सामने दूर-दूर तक फैला समंदर का नजारा मुझे बहुत दिलचस्प लग रहा था।' हालांकि नुशरत इस दौरान अंदर से थोड़ा डरी हुई थीं, लेकिन तस्वीरों में वह पूरी तरह से मुस्कुराती हुई नजर आ रही थीं। अगर आपको भी स्काईडाइविंग एक्साइटिंग लगती है तो इसके लिए दुनिया के कुछ स्पॉट्स फेमस हैं-

  • पाम जुमैरा, दुबई
  • फॉक्स ग्लैशियर, न्यूजीलैंड
  • अमेरिका में Hawaii, Moab और Snohomish
  • इंटरलेकन, स्विटरलैंड
  • Interlaken, Switzerland
  • North Wollongong Beach, ऑस्ट्रेलिया
  • माउंट एवरेस्ट, नेपाल
  • पटाया, थाइलैंड

nushrat bharucha in red bikini australia travel diary inside

सी बीच पर नुशरत भरूचा रेड बिकिनी में काफी खूबसूरत लग रही थीं। सी बीच पर एक हिस्से की फेंसिंग (घेराबंदी) की हुई थी, जिसमें नुशरत ने बिंदास तरीके से स्वीमिंग की। समंदर का खूबसूरत एंबियंस नुशरत को काफी रिलैक्सिंग लगा था। 

 

इसके अलावा नुशरत समंदर किनारे शांति से बैठी हुई भी नजर आईं। खुद के स्पेस देना, सुकून के पल बिताना और खूबसूरत एंबियंस का मजा लेना, यह सबकुछ नुशरत को काफी अच्छा लग रहा था। 

nushrat bharucha australia travel diary with kangaroo inside  

नुशरत ने ऑस्ट्रेलिया की पहचान माने जाने वाले कंगारू के साथ भी मस्ती करते हुए तस्वीर खिंचाई। इस तस्वीर में नुशरत बेबी कंगारू के साथ हैं और उनके साथ एक प्यारी सी बच्ची भी नजर आ रही है, जिसे वह कंगारू के बारे में बता रही हैं।

nushrat bharucha australia travel diary inside

नुशरत भरूचा ऑस्ट्रेलिया में अपनी फैमिली के साथ थीं, जाहिर है अपने परिवार के साथ वह इस देश में घूमने का मजा उठा रही थीं। फुर्सत के पलों में सड़क पर लिटिल गर्ल के साथ मस्ती वाले अंदाज में नुशरत का यह पिक्चर काफी अपीलिंग लग रहा है।