• ENG | தமிழ்
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

खमण और ढोकले में अंतर पता करना है तो कृतिका कामरा से लीजिए टिप्स

कृतिका ने बताया कि खाने के मामले में मेरे कोई नखरे नहीं है। मैं किसी तरह की डाइट फॉलो नहीं करती क्योंकि मुझे बाहर का खाने की आदत ही नहीं है।
author-profile
  • Anupriya Verma
  • Her Zindagi Editorial
Published -23 Oct 2018, 17:19 ISTUpdated -23 Oct 2018, 18:47 IST
Next
Article
kritika kamra love gujrati food

टीवी इंडस्ट्री में अपने अभिनय से सभी को इम्प्रेस करने वाली एक्ट्रेस कृतिका कामरा ने हाल ही में फ़िल्म ‘मित्रों’ से बॉलीवुड में एंट्री की है। सभी जानते हैं कि इस फ़िल्म में कृतिका ने एक गुजराती फैमिली की लड़की का किरदार निभाया था। कहते हैं ना कि स्टार्स अपने हर किरदार से कुछ ना कुछ सीखते हैं.. जी हां कृतिका ने भी कुछ सीखा है और वो है गुजराती खाना।

आपको बता दें कि अब कृतिका को गुजराती खाना पसंद आने लगा है। हमसे ख़ास बातचीत के दौरान कृतिका ने कहा कि इस फ़िल्म से पहले वो गुजराती खाने के बारे में ज्यादा कुछ नहीं जानती थीं और कभी शौक से उन्होंने गुजराती डिशेज़ को टेस्ट भी नहीं किया था मगर, अब बहुत कुछ बदल गया है... आइये जानते हैं-

kritika kamra love gujrati food

पता चल गया है खमण और ढोकले के बीच का अंतर

कृतिका ने हमसे कहा कि मैंने अपनी ज़िन्दगी में कभी ऐसे लगातार गुजराती खाना नहीं खाया है मगर, इस फ़िल्म की शूटिंग के दौरान मैंने हर स्नैक और डिश को टेस्ट किया है और अब मुझे गुजराती खाना पसंद आने लगा है। फाफड़ा, उन्धियों, खांडवो, दाल ढोकली और अब तो मुझे खमण और ढोकले के बीच भी अन्तर समझ में आ गया है। मैंने और मेरे छोटे भाई ने मिलकर एक पूरी गुजराती थाली खाई थी। अब मुझे यह भी पता है कि गुजराती खाना छाछ के बिना अधूरा होता है।

kritika kamra love gujrati food

सिंपल ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर पसंद है

कृतिका ने बताया कि खाने के मामले में मेरे कोई नखरे नहीं है। मैं किसी तरह की डाइट फॉलो नहीं करती क्योंकि मुझे बाहर का खाने की आदत ही नहीं है। मैं हमेशा घर का खाना खाती हूँ, लंच बॉक्स भी घर से लाती हूँ और खाने में मुझे सिंपल चीज़े पसंद है। सिंपल कम मसाले वाली सब्जियां, रोटी और खिचड़ी। मेरे डिनर में भी इसी तरह की चीज़े होती हैं, मैं डिनर में अक्सर खिचड़ी ही खाती हूँ। कभी कहीं बाहर जाना होता है तो भी सिंपल चीज़ें ही आर्डर करती हूँ।

 

One-Pot डिशेज़ ही बना पाती हूँ और वो भी कभी कभी

कृतिका ने कहा कि खाना बनाने का काम मुझसे बहुत कम होता है, बस शौक़ीन तौर पर कभी कभी किचन में जाती हूँ। मुझे One- Pot टाइप की डिशेज़ ही बनानी आती है। जो एक बाउल या कुकर या कढ़ाई में बन जाए... जैसे खिचड़ी, दाल-चावल, पास्ता, पुलाव! और अब गुजराती दाल और दाल ढोकली भी बना लेती हूँ। मैं वेज खाना ही पसंद करती हूँ, कभी कभी कहीं ट्रेवल कर रही हूँ या बाहर हूँ तो नॉन वेज खाती हूँ मगर, मुझे वेज खाना ही पसंद है।

 

 

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।