बॉलीवुड की ‘दंगल गर्ल’ यानि फातिमा सना शेख रियल लाइफ में खाने की शौकीन हैं। फ़िल्मों के लिए भले ही वो दिन रात वर्कआउट करती हों मगर फ़ूड से उनकी दूरी सिर्फ फ़िल्म के रिलीज़ होने तक ही रहती है और उसके बाद वो फिर से अपने फेवरेट डिशेज़ पर टूट पड़ती हैं, ऐसा कहना है खुद फातिमा का।

fatima sana sheikh talking about her love for food inside

अगर आप भी उनके फैन हो या आप भी उन्हें सोशल मीडिया पर फॉलो करते हो तो आप भी जानते होंगे कि जितना वो अपने वर्कआउट की तस्वीरें और वीडियो शेयर करती हैं, उतना ही वो अपने खाने और तरह-तरह की डिशेज की तस्वीरें भी शेयर करती हैं। ट्रेवल करने का शौक रखने वाली फातिमा जब भी कहीं जाती हैं तो वहां कि कॉफ़ी ज़रूर ट्राय करती हैं। आइए जानते हैं फातिमा की फूडी कहानी-

अब हेल्दी meals खाती हूं पर स्ट्रीट फ़ूड मुझे बहुत पसंद है

fatima sana sheikh talking about her love for food inside

फातिमा सना शेख ने कहा कि मुझे खाने का शौक हमेशा रहा है पर फ़िल्मों की वजह से मुझे प्रॉपर डाइट फॉलो करना पड़ती है। लेकिन जैसे ही फ़िल्म खत्म होती है, मैं अपना फ़ूड लव जमकर फॉलो करती हूं। लेकिन उसके कुछ दिनों बाद मुझे यह बात समझ में आ जाती है कि मुझे हेल्दी खाना ही खाना चाहिए। तो, अब मैं दिन भर में बिलकुल कार्ब्स नहीं खाती, रात को भी 8 बज के बाद कुछ नहीं खाती। फ्राइड और ऑइली फ़ूड से भी दूर रहती हूं मगर, स्ट्रीट फूड्स से अब भी दूर नहीं हो पाई हूं। कोशिश करती हूं कि स्ट्रीट फ़ूड में कुछ भी फ्राइड ना खाऊं। मगर मुझे चाट बहुत पसंद है, दही पूरी, भेल पूरी मेरे फेवरेट हैं।

Read more : तैमूर के होने के बाद करीना कपूर ने रुजुता दिवेकर के टिप्स अपनाकर देसी तरीके से घटाया वजन

'मीठे से हो गई हूं दूर'

fatima sana sheikh talking about her love for food inside

फातिमा ने हमें बताया कि उन्हें मीठा बहुत पसंद था। मलाई और घी उन्हें बहुत अच्छा लगता था। दूध से बनी मिठाइयां वो बहुत खाती थीं मगर, अब हेल्दी रहने के लिए उन्होंने मिठाइयों से दूरी बना ली है। इस बारे में बता करते हुए फातिमा कहती हैं कि जब मैंने मीठा खाना छोड़ा था, तब मुझे बहुत प्रॉब्लम हुई थी, मुझे क्रेविंग्स होती थी मीठे की। लेकिन, अब मुझे आदत हो गई है, कभी-कभी बहुत मन करता है तो मैं मीठे में फ्रूट्स खाती हूं। मीठे की क्रेविंग भी ख़त्म हो जाती है और आप हेल्दी भी रहते हैं।

फातिमा ने बताया कि दरअसल, डाइट करना, हेल्दी रहना सब कुछ एक माइंड गेम है। अगर आपने तय कर लिया कि आपको ये चीज़ नहीं खानी तब आप नहीं खाएंगे। मुझे मेरे डाइटिशियन ने कहा था कि चीज़ों को हेल्दी चीज़ों से रिप्लेस कीजिए, जैसे मैंने मीठे को किया। आप भी ऐसे व्हाइट ब्रेड को ब्राउन ब्रेड, व्हाइट शुगर को ब्राउन शुगर से रिप्लेस कर सकते हैं।

Image Courtesy : Instagram (@fatimasanashaikh)