Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    New Year Celebration: बिना वीजा के आप भी इन देशों में सेलिब्रेट कर सकते हैं न्यू ईयर

    अगर आप भी न्यू ईयर सेलिब्रेट करने विदेश जाना चाहते हैं तो फिर आप भी इन वीजा फ्री देशों में ज़रूर पहुंचें।  
    author-profile
    Updated at - 2022-12-02,12:33 IST
    Next
    Article
    visa free countries for new year celebration

    आजकल विदेश घूमने का क्रेज लोगों में अधिक बढ़ गया है। समर वेकेशन, विंटर वेकेशन हो या फिर किसी विशेष मौके पर भारतीय लोग विदेश घूमने के लिए निकलते रहते हैं।

    25 दिसंबर और न्यू ईयर को भी सेलिब्रेट करने के लिए भारतीय लोग विदेश घूमने के लिए निकल जाते हैं। वैसे कई देशों में जाने के लिए वीजा की ज़रूरत पड़ती है, लेकिन अगर आप क्रिसमस और न्यू ईयर सेलिब्रेट करने विदेश जाना चाहते हैं तो फिर आपको इस लेख को ज़रूर पढ़ना चाहिए।

    जी हां, इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे देशों में बारे में बताने जा रहे हैं जहां आप बिना वीजा के 25 दिसंबर और न्यू ईयर सेलिब्रेट करने जा सकते हैं। आइए जानते हैं।

    थाईलैंड (Thailand)

    Thailand

    दिल्ली से लगभग 4 हज़ार किलोमीटर की दूरी पर मौजूद थाईलैंड एक ऐसी जगह है जहां भारतीय लोग सबसे अधिक घूमने के लिए पहुंचते हैं। ऐसे में अगर आप भी विदेश में 25 दिसंबर (क्रिसमस डे) और न्यू ईयर सेलिब्रेट करना चाहते हैं तो फिर आप थाईलैंड घूमने के लिए जा सकते हैं। आपको बता दें कि थाईलैंड जाने के लिए भारतीय लोगों को वीजा की ज़रूरत नहीं है।

    • समय-25 दिसंबर (क्रिसमस डे) और न्यू ईयर पर 
    • फ्लाइट टिकट-दिल्ली से लगभग 25 हज़ार रुपये (24 दिसंबर)

    मालदीव (Maldives)

    Maldives

    मालदीव एक ऐसा देश है जहां लगभग हर भारतीय घूमना चाहेगा। केरल से लगभग 719 किलोमीटर दूर यह देश भारतीय लोगों के लिए वीजा फ्री है। 25 दिसंबर और न्यू ईयर के मौके पर हजारों भारतीय लोग यहां पहुंचते हैं। इन दोनों ही मौके पर मालदीव में रंगारंग प्रोग्राम का आयोजन भी होता है। (गोवा में मिलेगा क्रिसमस पार्टी का डबल डोज)

    मालदीव में आप माले सिटी,  बनाना रीफ और चीन मालदीव फ्रेंडशिप ब्रिज जैसी जगहों पर घूमने और न्यू ईयर सेलिब्रेट करने के लिए जा सकते हैं।

    • समय-25 दिसंबर (क्रिसमस डे) और न्यू ईयर पर
    • फ्लाइट टिकट-कोलकाता से लगभग 10 हज़ार रुपये (24 दिसंबर)

    Recommended Video

    मकाउ (Macao)

    Macao

    घूमने वाले व्यक्ति का सपना होता है कि वो एक बार मकाउ घूमने के लिए ज़रूर पहुंचें। ऐसे में अगर 25 दिसंबर (क्रिसमस डे) और न्यू ईयर सेलिब्रेट करने किसी खूबसूरत विदेशी धरती पर जाना चाहते हैं तो मकाउ जा सकते हैं।

    आपको बता दें कि इन दोनों ही मौके पर विशेष प्रोग्राम का आयोजन होता है। यहां आप सेंट पॉल, The Venetian Macao और मकाऊ टावर कन्वेंशन एंड एंटरटेनमेंट सेंटर जैसे बेहतरीन जगहों पर घूमने भी जा सकते हैं। न्यू ईयर पार्टी को भी एन्जॉय कर सकते हैं।  

    • समय-25 दिसंबर (क्रिसमस डे) और न्यू ईयर पर
    • फ्लाइट टिकट-कोलकाता से लगभग 40 हज़ार रुपये (24 दिसंबर)

    इंडोनेशिया (Indonesia)

    Indonesia

    25 दिसंबर या न्यू ईयर को दिल खोलकर एन्जॉय करना चाहते हैं तो फिर आपको इस बार इंडोनेशिया ज़रूर जाना चाहिए। कहा जाता है कि इन दोनों ही मौके पर मॉरिशस में रात भर पार्टी होती रहती है।

    इंडोनेशिया में सिर्फ भारतीय लोग ही नहीं बल्कि यूरोप के लोग भी घूमने के लिए पहुंचते रहते हैं। इंडोनेशिया में आप बाली और जकार्ता जैसे शहर में घूमने के अलावा अन्य कई स्थानों पर भी घूमने के लिए जा सकते हैं। इसके अलावा आप मैडागास्कर भी घूमने के लिए जा सकते हैं। (न्यू ईयर सेलिब्रेट करने यहां पहुंचें)

    • समय-25 दिसंबर (क्रिसमस डे) और न्यू ईयर पर
    • फ्लाइट टिकट-कोलकाता से लगभग 20 हज़ार रुपये (24 दिसंबर)

    नोट: थाईलैंड और मालदीव घूमने के लिए 15 दिनों तक भारतीय लोगों को वीजा की ज़रूरत नहीं पड़ती है। इसके अलावा इंडोनेशिया और मैडागास्कर में आप 30 दिनों तक बिना वीजा रह और घूम सकते हैं।

    अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। लेख के अंत में कमेंट सेक्शन में आप भी ज़रूर कमेंट करें।

    Image Credit:(@sutterstocks,freepik)

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।