अगर आप गोवा जाने का प्लान बना रही हैं तो गलती से भी इन जगहों पर एंट्री ना करें क्योंकि ये आपकी सबसे बड़ी गलती साबित हो सकती हैं। जब भी गोवा का नाम आता है तो बीच, फ्रेंड्स के साथ पार्टी या फिर अपने लाइफ पार्टनर के हाथों में हाथ डाले समुद्र के किनारे लंबी वॉक करना यही सब नजारे सामने आते हैं। 

क्या आप जानती हैं गोवा में इन खूबसूरत नजारों के अलावा कुछ जगहें ऐसी भी हैं जहां गलती से भी एंट्री नहीं करनी चाहिए। मतलब यह कि गोवा में खूबसूरत नजारों के बीच कुछ ऐसी जगहें भी हैं जहां कोई भूल कर भी नहीं जाना चाहेगा। तो चलिए आपको बताते हैं उन जगहों के बारे में: 

सलिगांव 

saligao church goa haunted places

गोवा में सलिगांव नाम का एक बरगद का पेड़ है और यहां के लोग पेड़ के पास आना पसंद नहीं करते हैं क्योंकि उनका कहना है कि इस पेड़ पर क्रिस्टेलिना नाम की एक महिला की आत्मा भटकती है। साथ ही ऐसा भी कहा जाता है कि एक बार चर्च के पादरी गांव को पार कर रहे थे तब उस आत्मा को देख कर बेहोश हो गए और अगले दिन उठ कर उस आत्मा का नाम चिल्लाने लगे थे। इस वजह से कोई भी इंसान इस पेड़ के आसपास भटकना भी पसंद नहीं करता है।

Read more: अगर गोवा है आपकी हनीमून डेस्टिनेशन तो जरूर पढ़े इस कपल का personal experience

थ्री किंग चर्च 

goa haunted places

गोवा का थ्री किंग चर्च जिसके बारे में लोगों का कहना है कि यहां उन्होंने किसी अदृश्य शक्ति को महसूस किया है। इस चर्च के बारे में ऐसा कहा जाता है कि इस चर्च का एक प्रतिद्वंद्वी राजा था जो खुद के लिए पूरा राज्य चाहता था। इस इच्छा के चलते उसने दो राजाओं की हत्या कर दी। ऐसा करने के बाद उस राजा ने भी जहर खा लिया। 

गोवा के लोगों का ऐसा कहना है कि थ्री किंग चर्च के आसपास इन 3 राजाओं की आत्माएं भटकती हैं। 

बोरिम ब्रिज 

goa haunted places

गोवा के बोरिम ब्रिज से क्रॉस करने के दौरान किसी लड़की के पानी में कूदने की आवाज आती है, ऐसा गोवा के लोगों का मानना है। जैसे ही कोई गाड़ी से उतरकर पुल के नीचे झांकता है वहां कोई नजर नहीं आता। 

कई लोगों को इस ब्रिज से गुजरने के बाद अहसास भी हुआ कि कोई लड़की उनकी कार में आकर बैठ गई है। बोरिम ब्रिज को गोवा में खतरनाक जगह माना जाता है। 

रोडरिगस होम 

rodrigues house goa haunted places

गोवा में रोडरिगस होम है जहां खिड़कियां और दरवाजें अपने आप खुलते हैं और बंद हो जाते हैं। ऐसा लगता है जैसे इन दरवाजों और खिड़कियों में किसी ने जान फूंक दी हो। इस जगह के बारे में ऐसा कहा जाता है कि रात में यहां से आवाजें आती हैं। 

बॉयटाखोल 

baytakhol road goa haunted places

बॅायटाखोल रोड एक ऐसी जगह है जहां शैतानी आत्माओं का कहर दिन के उजाले में भी जारी रहता है, ऐसा इस रोड के आसपास रहने वाले लोगों का कहना है। इस रास्ते से गुजरे कुछ लोगों का कहना है कि उन्होंने दोपहर के समय भी यहां कुछ डरावनी घटनाओं को महसूस किया है जैसे एक औरत का सफेद साड़ी में गाड़ी के सामने आ जाना और डरावनी सी हंसी के साथ दूसरी तरफ भाग जाना। 

अब आप जब भी गोवा जाएं तो इन जगहों पर गलती से भी एंट्री ना लें।