हर लड़की की खूबसूरती उसके बालों से ही होती है। इस खूबसूरती को कायम रखने के लिए लड़कियां बहुत सारे नुस्खे अपनाती हैं और बालों के साथ किसी भी तरह का समझौता करने को तैयार नहीं होती हैं।  ऐसी ही लड़कियों में से एक हैं  बॉलीवुड की सबसे ज्यादा खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक हैं दिशा पाटनी। दिशा पाटनी बॉलीवुड की  ऐसी अभिनेत्री हैं जिनकी खूबसूरती की पहचान उनके लम्बे ,खूबसूरत बालों से की जाती है। आइए आपको बताते हैं दिशा पाटनी के लम्बे खूबसूरत बालों का राज़ क्या है -

हेयर ऑयल लगाती हैं

disha hair secret ()

दिशा का मानना है कि बालों को हेल्दी बनाए रखने के लिए हफ्ते में कम से कम दो बार ऑयल मसाज करनी जरूरी है। इससे बालों की खूबसूरती बनी रहती है। अपने बिजी लाइफस्टाइल के बाद भी दिशा हफ्ते में दो बार प्याज के बीजों के तेल से बालों की मसाज करती हैं। प्याज के बीज का तेल बालों को अच्छी तरह से पोषण देता है और बालों की खूबसूरती बढ़ाता है।

इसे जरूर पढ़ें  : Hair Care Tips: शाइनी और लंबे बालों के लिए कॉफी का इन 5 तरीकों से करें इस्‍तेमाल

Recommended Video

सीरम लगाती हैं

दिशा बालों में सीरम का इस्तेमाल करना नहीं भूलती हैं। उनका मानना है कि सीरम से बाल सॉफ्ट होने के साथ शाइनी भी हो जाते हैं। इसलिए खूबसूरत बालों के लिए सीरम लगाना बहुत जरूरी है।

हफ्ते में दो बार शैम्पू करती हैं

disha hair secret ()

दिशा अपनी व्यस्त जीवनशैली के बावजूद अपने बालों की केयर करना नहीं भूलती हैं। इसके लिए वो हफ्ते में कम से कम दो या तीन बार माइल्ड शैम्पू से बाल धोती हैं और साथ में कंडीशनर का भी इस्तेमाल करती हैं।

इसे जरूर पढ़ें  : Hair Growth Tips: घर पर कलौंजी का तेल बनाएं, बाल बढ़ेंगे सुपर तेज

अच्छी डाइट लेती हैं

disha hair secret ()

दिशा का मानना है कि अच्छे बाल और स्किन के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है अच्छी डाइट लेना। इसलिए दिशा अपनी डाइट में हरी पत्तेदार सब्जियों और सलाद को जरूर शामिल करती हैं, साथ ही फल भी खाती हैं। इसके अलावा दिशा जंक फ़ूड पूरी तरह से अवॉयड करती हैं।

दिशा के ये नुस्खे अपनाकर आप भी अपने बालों को खूबसूरत बना सकती हैं और अपनी खूबसूरती में चार चाँद लगा सकती हैं।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: freepik and instagram