'बेफिक्रे' और 'बेलबॉटम' जैसी हिट फिल्मों से लेकर फैशन वीक में अपने शो स्टॉपर अपीयरेंस तक, वाणी कपूर ने अपने स्टाइल और मेकअप से हमें लुभाने का कोई मौका नहीं छोड़ा। वह अक्सर इंस्टाग्राम पर भी अपनी शानदार तस्वीरें शेयर करती रहती हैं। अगर आप वाणी को फॉलो करते हैं, तो आपने पाया होगा कि उनका मेकअप हमेशा बहुत सटल और सोबर रहता है। वह बहुत ज्यादा बोल्ड मेकअप में कम ही नजर आती हैं।

ये फेस्टिव सीजन चल रहा है और ऐसे में अगर आप भी वाणी की तरह नो मेकअप लुक चाहती हैं, तो उनके मेकअप रूटीन को फॉलो कर सकती हैं। बस 3 आसान से स्टेप्स में आप भी वाणी की तरह बेहद खूबसूरत दिखेंगी। तो चलिए फिर वाणी का मेकअप रूटीन जानें।

स्टेप-1 : बेस पर दें ध्यान

vaani kapoor easy makeup look

इस मेकअप लुक के लिए आपको नेचुरल दिखने वाले ड्यूई मेकअप बेस के लिए जाना होगा। इसलिए आप ड्यूई फिनिश प्राइमर और फाउंडेशन को चुनें, ताकि आपको मिल सके एक सही स्किन लाइक फाउंडेशन बेस। फाउंडेशन को खासतौर पर अपनी आंखों के नीचे, अपनी नाक और मुंह के आसपास अच्छी तरह से ब्लेंड करें। नेचुरल-टोन्ड ब्लश के साथ अपने मेकअप का बेस सेट करें।

स्टेप-2 : स्मोकी आई के साथ ड्रमैटिक लुक

vaani kapoor smokey eye look

अपनी आंखों के बाहरी कोने में ब्राउन रंग के आईशैडो को मिलाकर सटल स्मोकी आई से शुरुआत करें। इसके साथ ही अपने बेसिक आईशैडो के साथ ड्रमैटिक आईलाइनर लगाएं। बस इतना ध्यान दें कि आपको इनर कॉर्नर से थिन या शार्प आई लाइनर नहीं लगाना है। इसके लिए टिप लाइनर चुनें या एक गहरे रंग के आईशैडो के साथ एक फ्लैट लाइनर ब्रश का उपयोग कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें :परफेक्ट और फ्लॉलेस मेकअप के लिए इन टिप्स और ट्रिक्स का रखें ध्यान

स्टेप-3 : ग्लॉसी लिप्स करें ट्राई

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Vaani Kapoor (@_vaanikapoor_)

इस लुक के लिए वाणी ने ग्लॉसी न्यूड लिप्स का इस्तेमाल किया है, जो ड्रामेटिक आई मेकअप के साथ पूरी तरह से मेल खाता है। अपने होठों को न्यूड लिप लाइनर से लाइन करें और इसे न्यूड लिप ग्लॉस के मैचिंग शेड से फिल करें। यह ट्रिक आपके होठों को पहले से ज्यादा फुलर लुक भी देगी।

ड्यूई मेकअप लुक पाने के अन्य टिप्स

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Vaani Kapoor (@_vaanikapoor_)

 

  • केकी लुक से बचने के लिए, अपनी स्किन टाइप वाले टेक्सचर को चुनें। ड्राई स्किन के लिए क्रीमी, कॉम्बिनेशन स्किन के लिए फ्लूइड और ऑयली स्किन के लिए मूज या मिनरल बेस्ड फाउंडेशन चुनें।
  • फाउंडेशन को अपनी उंगलियों या स्पंज की मदद से डैब करें। नाक से शुरू करते हुए बाहर की तरह ब्लेंड करें। ब्लेंड करते हुए पूरे फेस और हेयरलाइन तक जाएं।
  • चिन या अंडर आई पर लाल धब्बों को छुपाने के लिए ग्रीन करेक्टर को चुनें। गहरे दाग-धब्बों, काले-घेरे, स्कार्स को छुपाने के लिए स्टिक करेक्टर का इस्तेमाल करें और उसे अपनी उंगली से ब्लेंड करें।
  • बहुत ज्यादा पाउडर लगाने से बचें। इससे आपके चेहरे के दाग-धब्बे और ओपन पोर्स दिखने लगेंगे। पाउडर तभी लगाएं अगर आपकी स्किन बहुत ज्यादा ऑयली या शाइनी दिख रही हो।
  • कंसीलर का ऐसा टोन चुनें जो आपकी त्वचा से हल्का शेड हो। बिल्कुल थोड़ा-सा अपनी आंखों के इनर कॉर्नर पर लगाएं और थोड़ा लोअर लैशेज के नीचे लगाएं। इसे अपनी फिंगरटिप से ब्लेंड करें।

Recommended Video

वाणी कपूर की तरह इन सिंपल स्टेप्स को अपना कर आप भी नो मेकअप ड्यई लुक पा सकती हैं। इसके अलावा भी हमारे बताए गए टिप्स का ध्यान रखें। अगर हमने कुछ टिप्स मिस किए हैं, तो आप हमें जरूर बताएं। अगर आपको यह लेख पसंद आया तो इसे लाइक और शेयर करे। ब्यूटी से जुड़े ऐसे आर्टिकल पढ़ने के लिए विजिट करें हरजिंदगी।

 

Image Credit: instagram@vaanikapoor