• ENG | தமிழ்
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

शादी में हाथों को बनाना है सुंदर तो इन नेल कलर्स को करें ट्राय

हाथ-पैरों को सुंदर बनाने के लिए स्पेशल नेल कलर्स को चुनें। ये रहे स्पेशल नेल कलर्स के कुछ आइडियाज़ जिन्हें आप यूज़ कर अपने हाथ-पैरों को सुंदर बना सकती...
author-profile
  • Gayatree Verma
  • Her Zindagi Editorial
Published -23 Feb 2018, 16:12 ISTUpdated -21 Mar 2018, 15:01 IST
Next
Article
nail colours option for marriage main

शादी में हर चीज सुंदर-सुंदर होनी चाहिए। तभी आप सुंदर दिख सकेंगी। एक चीज भी अगर छूटी तो सुंदर लगने में कमी रह जाएगी। इस कारण तो लड़कियां पार्टी और शादी से पहले घंटों तक पार्ल में बैठकर फेशिअल, पेडीक्योर और मेडीक्योर करवाते रहती हैं। लेकिन इतने से ही कुछ नहीं होता है आपको भी अपनी तरफ से मेहनत करनी होगी। मतलब की पेडीक्योर और मेडीक्योर करवाने के बाद नेल पॉलिश भी अच्छी वाली लगानी होगी। 

पिछले कई आर्टिकल्स में हमने आपको बाइडल ब्यूटी ट्रेंड्स और ड्रेसेस के बारे में बताया है। इस बार हम बात करते हैं स्पेशल नेल पॉलिश की। 

हाथ-पैरों को सुंदर बनाने के लिए स्पेशल नेल कलर्स को चुनें। ये रहे स्पेशल नेल कलर्स के कुछ आइडियाज़ जिन्हें आप यूज़ कर अपने हाथ-पैरों को सुंदर बना सकती हैं।  

चुनें सही कलर

ज्यादातर दुल्हनें अपनी शादी में रेड कलर्स के ही नेल पॉलिश लगाती हैं। जबकि जरूरी नहीं है कि आप शादी में रेड कलर की ही नेल पॉलिश लगाएं। जिस तरह से आजकल ब्राइड्स के लहंगे कलर में बदलाव हो रहा है उसी तरह से नेल पॉलिश के कलर्स में भी बदलाव हो रहा है। इस बदलते ट्रेंड को फॉलो करें और कोई अच्छा कलर चुनें। ज़रूरी है सही चुनाव

अगर आप नेल आर्ट चुन रहीं हैं तो ये बेस्ट है। क्योंकि यह कई सारे फ़ंक्शन्स तक टिका रहेगा।

ग्लॉसी पिंक

nail colours option for marriage inside

दुल्हन के लिए ब्राइडल शेड्स में ग्लॉसी पिंक बेस्ट नेल पॉलिश कलर साबित हो सकता है। फ़िलहाल बेबी पिंक नेल पॉलिश और उस पर ग्लॉसी टॉप कोट लगाने का काफ़ी ट्रेंड चला हुआ है। इसलिए ब्राइट पिंक कलर की नेलपॉलिश चुनें और अच्छे से डबल कोट में नेल पॉलिश लगाएं। यदि आप ऑम्ब्रे इफ़ेक्ट की नेल पॉलिश लगानी चाहती हैं तो गुलाबी के हल्के-गहरे दो शेड की मदद से नेल पॉलिश लगाएं। 

ग्लिटर कलर

nail colours option for marriage inside

अगर ट्रेंड से हटकर नेल पॉलिश लगाना चाहती हैं तो न्यूड और ग्लिटर कलर की नेल पॉलिश चुनें। ये हर फंक्शन के सब फबेगी। जिसके कारण आपको रोज रेल पॉलिश रिमूव करके छुड़ाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। शादी वाले दिन दोबारा से न्यूड कलर के ऊपर ग्लिटर लगा लें। या फिर पूरे नाख़ून पर ग्लिटर लगाने के बजाय केवल सिरों पर भी ग्लिटर आज़मा सकती हैं।

ब्लैक मेटैलिक शेड्स

nail colours option for marriage inside

आप डार्क कलर में मेटैलिक शेड्स चुन सकती हैं। ये कलर बहुत ही अलग रहेगा। वैसे तो ब्लैक रंग की चीजें शादियों में यूज़ नहीं की जातीं। लेकिन जिस तरह से ट्रेंड बदल रहा है आप इसे ट्राय कर सकती हैं। आप किसी भी रंग के साथ मेटैलिक शेड से नेल आर्ट कर अपने नाख़ूनों को ख़ूबसूरत बना सकती हैं।

तो इन नेल कलर्स में से कोई भी कलर चुनें और अपना हाथ-पैरों को सुंदर बनाएं। 

Read More: नाखूनों को हेल्दी रखने के लिए आजमाइए उर्वशी रौतेला के ये ईज़ी टिप्स

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।