• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

महिलाओं पर बेहद अच्छे लगते हैं ये ट्रेंडी हेयर कट, आप भी करें ट्राई 

अगर आप 30 के बाद यंग और स्टाइलिश दिखना चाहती हैं, तो आप अपने स्टाइल को बदलने के लिए ये हेयर कट करवा सकती हैं।  
author-profile
Published -17 May 2022, 11:34 ISTUpdated -18 May 2022, 15:00 IST
Next
Article
hair cutting ideas

उम्र चाहे कोई भी हो महिलाएं हमेशा आपके लुक और ड्रेसिंग सेंस को अवेयर रहती हैं। लेकिन सबसे ज्यादा अपने बालों को लेकर क्योंकि बाल सिंपल लुक में भी चार चांद लगाने का काम करते हैं। इसलिए महिलाएं अपने बालों को डिफरेंट लुक देने के लिए कई तरह के एक्सपेरिमेंट करती हैं और हेयर स्टाइल से लेकर हेयर कटिंग आदि पर काफी ध्यान देती हैं। 

हालांकि, आजकल महिलाएं हेयर कट ज्यादा करवाना पसंद करती हैं क्योंकि हेयर कटिंग न सिर्फ आपके बालों को स्टाइलिश लुक देती है बल्कि आपके व्यक्तित्व में भी निखार लाने का काम करती है। पर एक उम्र के बाद बालों पर एक्सपेरिमेंट करने से पहले थोड़ा सोचना पड़ता है।

ऐसे में हेयर कटिंग कई तरह की होती हैं, जिसका चुनाव आपको अपने फेस कट और उम्र के हिसाब से करना बहुत जरूरी है। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ट्रेंडी हेयर कटिंग के बारे में बता रहे हैं, जिसे हर महिला आसानी से करवा सकती है। 

यू-शेप हेयर कट

u shape hair cutting for women

यू- शेप हेयर कट न सिर्फ चेहरे पर अच्छा लगता है बल्कि आपके बाल स्टाइलिश भी लगते हैं। अगर आपके बाल लंबे हैं तो आपके लिए यू-शेप हेयर कटिंग बेस्ट ऑप्शन हो सकता है। आप अपने बालों को स्ट्रेट रखने के बजाय यू-शेप कटिंग ट्राई कर सकती हैं। वैसे तो ये कटिंग बालों के निचले हिस्से पर की जाती है, लेकिन आप अपने बालों को आगे से भी कट करवा सकती हैं। यकीनन यह हेयर कट खुले बालों में काफी अच्छा लगता है। 

इसे ज़रूर पढ़ें- शॉर्ट हेयर की महिलाएं इन 6 तरीकों से बना सकती हैं पोनीटेल हेयरस्टाइल

स्ट्रेट हेयर कटिंग

स्ट्रेट हेयर कटिंग हर महिला पर अच्छी लगती है। आप इसे आसानी से करवा सकती हैं। लेकिन अगर आपके बाल अधिक घने या फिर लंबे हैं तो यकीनन स्ट्रेट हेयर कट आप पर अच्छा लगेगा। क्योंकि लंबे और खुले स्ट्रेट बाल आपके लुक में चार चांद लगाने का काम करेंगे।

आप अपने बालों को आसानी से किसी भी वेडिंग या फिर किसी भी आउटफिट्स पर खोल सकती हैं। आप पीछे के बालों के साथ आगे के बालों पर भी एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं। जैसे अगर आप उल्टी मांग करके बाल बनाती हैं, तो ये साइड पार्ट हेयरकट आपका पूरा लुक चेंज कर देगा। 

लेयर्स हेयर कटिंग 

Layers hair cutting ideas

अगर आप अपने लुक को स्टाइलिश बनना चाहती हैं, तो आप लेयर्स हेयर कटिंग ट्राई कर सकती हैं। क्योंकि आजकल लेयर्स हेयर कटिंग का काफी ट्रेंड देखा जा रहा है। क्योंकि लेयर्स हेयर कट न सिर्फ करवाने के बाद अच्छा लगता है बल्कि आपके लुक को एन्हांस करने का भी काम करता है। लेकिन अगर आपके छोटे बाल हैं तो आपको लेयर्स हेयर कटिंग नहीं करवानी चाहिए। (अब बालों को घर पर ही दे सकते हैं नया लुक, जानें कैसे)

वी-शेप हेयर कटिंग

V shape hair cutting

आपके पास वी-शेप हेयर कटिंग करवाने का भी ऑप्शन है। अगर आप सिंपल हेयर कट करवाना चाहती हैं, तो आप वी-शेप वाली कटिंग करवा सकती हैं। भले ही ये कटिंग सिंपल है लेकिन अन्य कटिंग से ज्यादा ट्रेंडी और क्लासी है। वैसे तो ये कटिंग कोई भी महिला आसानी से करवा सकती है, लेकिन अगर आपके बालों का वॉल्यूम खराबहै। क्योंकि वी-शेप कटिंग बालों को नीचे से वॉल्यूम देने का काम करता है और आपके बालों को क्लासी लुक देता है। 

इसे ज़रूर पढ़ें- ओपन हेयर लुक रखना है पसंद, तो ट्राई करें ये हेयरस्टाइल्स

इन हेयर कटिंग के अलावा, आप अपने बालों को कलर भी करवा सकती हैं। उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा। ऐसे ही अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुड़े रहें हमारी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ।

Image Credit- (@Instagram and Google) 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।