हम सभी मेकअप करते हुए सबसे ज्यादा ध्यान अपनी आंखों पर ही देती हैं। कई बार आंखों की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए हम आईलाइनर से लेकर मस्कारे के कलर और स्टाइल में एक्सपेरिमेंट करती हैं। लेकिन अगर आप अपने आईमेकअप को नेक्स्ट लेवल पर लेकर जाना चाहती हैं तो ऐसे में कलर्ड कॉन्टैक्ट लेंस का इस्तेमाल करना एक अच्छा आईडिया है। कलर्ड लेंस ना सिर्फ आई मेकअप गेम को चेंज कर सकते हैं,, बल्कि इसके कारण आपके पूरे फेस का लुक बदल जाता है। लेकिन ऐसा तभी संभव है, जब आप कॉन्टैक्ट लेंस को चुनते समय सही कलर को चुनें। दरअसल, कॉन्टैक्ट लेंस कई कलर्स में मिलते हैं और जरूरी नहीं है कि आपके फेस पर हर कलर अच्छा लगे। इसलिए अगर आप अपनी आईज या फेस के लुक को चेंज करना चाहती हैं तो आपको कलर्ड कॉन्टैक्ट लेंस के कलर को चुनते समय अपने स्किन कॉम्पलेक्शन पर ध्यान देना चाहिए। तो चलिए आज हम आपको बता रहे हैं आपकी स्किन पर कौन सा कलर्ड कॉन्टैक्ट लेंस अच्छा लगेगा-

फेयर स्किन टोन

 eye care inside

अगर आपकी स्किन टोन फेयर है तो आपको कलर्ड कॉन्टैक्ट लेंस चुनने में कोई समस्या नहीं होगी, क्योंकि इस तरह की स्किन टोन की महिलाएं किसी भी कलर के कॉन्टैक्ट लेंस को पहन सकती हैं। खासतौर से, ग्रे, ब्लू और हेज़ल कलर लेंस इस तरह की स्किन पर काफी अच्छे लगते हैं। वहीं अगर आप एक डिफरेंट लुक चाहती हैं और स्टेटमेंट लुक कैरी करना चाहती हैं तो ऐसे में आप फ़िरोज़ा, एक्वा और पर्पल कलर कॉन्टैक्ट लेंस पहन सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ें: डार्क सर्कल्‍स को दूर करने के लिए टीवी एक्‍ट्रेस आशका गोराडिया से सीखें घर पर आई मास्‍क बनाना

मीडियम स्किन टोन

 eye care inside

वहीं जिन महिलाओं की स्किन टोन मीडियम है, वह ब्राइट कलर कान्टैक्ट लेंस को चुन सकती हैं। यह उनकी आंखों को बेहद ब्यूटीफुल लुक देते हैं। इसके अलावा, हनी, ग्रे और डार्क ब्लू कलर भी उनकी आंखों पर अच्छे लगते हैं। हालांकि इस तरह के कलर्ड कॉन्टैक्ट लेंस को चुनने का फायदा यह होता है कि इससे उनकी आंखें अननेचुरल नहीं लगतीं। ऐसे में आप इस तरह के कलर्स को अपनी आंखों का हिस्सा बना सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ें: आईज को देना है फ्लॉलेस लुक तो पहले जानिए अलग-अलग आईलाइनर ब्रश के बारे में

Recommended Video


डीप स्किन टोन

 eye care inside ()

अगर आपकी स्किन डस्की या डीप स्किन टोन है, तो ऐसे में आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि आपके पास भी विकल्पों की कोई कमी नहीं है। ऐसी आंखों पर वार्म कलर्स जैसे हेज़ल, ब्राउन या टू-टोंड वायलेट कलर काफी अच्छे लगते हैं। इसके अलावा, अगर आप चाहें तो ग्रे, मॉस ग्रीन या अर्थी ब्राउन कलर के कॉन्टैक्ट लेंस पहन सकती हैं। हालांकि डीप स्किन टोन की महिलाओं को कॉन्टैक्ट लेंस को चुनते समय इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि वह किसी भी कलर के ब्राइट शेड को ना चुनें। इसके अलावा आप एक्वा या पिंक जैसे कलर से भी दूरी बनाएं, क्योंकि वह आपकी स्किन टोन को कॉम्पलीमेंट नहीं करते। 

इस लेख को पढ़ने के बाद आपके लिए भी एक बेहतरीन कलर्ड कॉन्टैक्ट लेंस को चुनने में कोई परेशानी नहीं होगी। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: Freepik.com