• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

एथनिक आउटफिट के साथ इस तरह डिजाइनर दुपट्टा करें ड्रेप, लगेंगी आकर्षक

अगर आप एथनिक वियर के साथ डिजाइनर दुपट्टे को अलग- अलग तरीके से ड्रेप करना तलाश रही हैं, तो आप ये आर्टिकल जरूर पढ़ें। 
author-profile
  • Style Talk
  • Editorial
Published -16 Sep 2022, 17:27 ISTUpdated -16 Sep 2022, 18:16 IST
Next
Article
duppatta drapping style

फेस्टिव सीजन शुरू हो गया है। जिसके लिए महिलाओं ने भी शॉपिंग करना शुरू कर दिया है। ज्यादातर महिलाएं फेस्टिव सीजन में अपने लुक को निखारने के लिए एथनिक वियर पहनना पसंद करती हैं, लेकिन क्‍या आपको पता है कि आप अपने एथनिक वियर के साथ दुपट्टे को यूनिक तरीके से ड्रेप करके लुक में चार चांद लगा सकती हैं। तो चलिए आज हम आपको बताएंगे कि कैसे आप दुपट्टे को अलग- अलग तरीके से ड्रेप कर सकती हैं। 

फॉल स्टाइल दुपट्टा ड्रेपिंग

fall style duppatta draping

अगर आप एथनिक आउटफिट को सिंपल तरीके से पहनने की सोच रहीं हैं, तो आप फॉल स्‍टाइल दुपट्टा कैरी करें। ये देखने में काफी स्‍टाइलिश लुक देता है। इस तरह से दुपट्टा को कैरी करना बहुत आसान भी है, बस आपको इस बात पर ध्यान देना होगा कि दुपट्टा जमीन पर टच न हो क्‍योंकि इससे वह खराब भी हो सकता है। 

शॉल स्टाइल दुपट्टा ड्रेपिंग

shawl style duppatta draping

आप इसे किसी भी तरह के एथनिक आउटफिट के साथ ड्रेप कर सकती हैं। इसको स्टाइल करना बेहद आसान है। इस स्‍टाइल में दुपट्टे को शॉल की तरह ड्रेप किया जाता है। यह देखने में थोड़ा मैसी सा लुक क्रिएट करता है। आप इस स्टाइल में दुपट्टे को सलवार सूट के आलावा लहंगे के साथ भी ड्रेप कर सकती हैं। 

इसे जरुर पढ़ें फ्लोरल दुपट्टे को इस तरह से करेंगी स्टाइल तो दिखेंगी बेहद खूबसूरत

शृग स्टाइल दुपट्टा ड्रेपिंग

shrug style dupatta draping

इस स्टाइल में दुपट्टे को शृग की तरह ओढा जाता है, और बेल्‍ट की मदद से बीच में बांध दिया जाता है। जिससे ये बिगड़ेगा नहीं। यह स्‍टाइल देखने में बिलकुल यूनिक लगता है।

केप स्टाइल दुपट्टा ड्रेपिंग

यह स्टाइल आजकर काफी ट्रेंड में है। इस तरह की ड्रेपिंग स्टाइल के लिए आप अपनी बैक से दुपट्टे को दोनों शोल्डर में डालकर पिन लगा लें। अगर आपने डिजाइनर ब्‍लाउज कैरी कर रखा है, तो आपको इस स्‍टाइल में दुपट्टा ओढ़ना चाहिए।

इसे जरुर पढ़ें ब्राइडल लहंगे पर डबल दुपट्टा ड्रेप करते वक्त रखें इन बातों का ध्यान

सीधा पल्लू दुपट्टा ड्रेपिंग

seedha pallu drapping style

इस तरह के दुपट्टा ड्रेपिंग से आपको लहंगे को सीधे पल्ले की साड़ी लुक मिल जाता है। इस तरह से दुपट्टे को कैरी करना बहुत ही आसान है, और दिखने में भी बहुत अच्छा लगता है। इस दौरान आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि आगे से आपका दुपट्टा ज्यादा बड़ा न हो। 

वन शोल्डर दुपट्टा ड्रेपिंग

अगर आप एथनिक वियर में हैवी लहंगा वियर कर रही हैं, तो आपको इस तरह से दुपट्टा ड्रेपिंग स्टाइल जरूर ट्राई करना चाहिए। इस स्टाइल में आपको दुपट्टे के एक छोर को शोल्डर पर पिनअप करना होगा और दुसरे को कमर पर टकइन करना होगा। 

दुपट्टा ड्रेपिंग के ये स्टाइल आपको पसंद आए हों, तो उन्हें ट्राई करके जरूर देखें। इसी तरह और भी फैशन हैक्स जानने के लिए पढ़ती रहें हरजिंदगी। 

 

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।