• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

समर्स में इन हेयर एसेसरीज की मदद से पाएं एक चिक लुक

अगर आप समर्स में अपने बालों को मैनेज करने के साथ-साथ उन्हें स्टाइलिश दिखाना चाहती हैं तो आप इन हेयर एसेसरीज की मदद ले सकती हैं।  
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial
Published -20 May 2020, 12:16 ISTUpdated -27 May 2020, 10:15 IST
Next
Article
summer hair accessories tips

इस बात में कोई दोराय नहीं है कि आपके लुक में हेयर्स का एक अहम् रोल होता है और इसलिए हम इसे तरह-तरह से स्टाइल करते हैं। लेकिन समर्स में बालों को मैनेज करना काफी मुश्किल होता है। दरअसल, इस मौसम में हीट के कारण स्कैल्प पर पसीना आता है, जिससे बाल भी अजीब लगते हैं। लेकिन अगर आप समर्स में बालों को मैनेज करने के साथ-साथ एक चिक लुक भी चाहती हैं तो यह जरूरी है कि आप हेयरस्टाइलिंग के साथ-साथ अपनी हेयरएसेसरीज पर भी ध्यान दें। दरअसल, तरह-तरह की हेयर एसेसरीज के कारण ना सिर्फ बालों को आसानी से मैनेज किया जा सकता है, बल्कि इसके कारण आपके बालों को भी एक डिफरेंट लुक मिलता है। इतना ही नहीं, डिफरेंट तरह की हेयरएसेसरीज आपके स्टाइल में भी कलर एड करती है। आज हम आपको कुछ ऐसे ही हेयरएसेसरीज के बारे में बता रहे हैं, जो ना सिर्फ आपको बेहद पसंद आएंगे, बल्कि आप इन्हें अपने लुक में भी शामिल करना चाहेंगी। तो चलिए जानते हैं इन समर्स हेयर एसेसरीज के बारे में-

हेडबैंड

summer hair accessories inside

ओपन हेयर लुक देखने में तो काफी अच्छा लगता है, लेकिन समर्स में ओपन हेयर रखना शायद आपके लिए थोड़ा मुश्किल हो। लेकिन अगर आप इस लुक को समर्स में भी आसानी से मैनेज करना चाहती हैं तो ऐसे में हेडबैंड आपके बेहद काम आएंगे। समर्स में आप अपने कंफर्ट को ध्यान में रखते हुए कपड़े से बने हेडबैंड को अपने लुक का हिस्सा बनाएं।

इसे भी पढ़ें: गर्मियां छीन ना लें आपके बालों और चेहरे की खूबसूरती, अपनाएं एक्‍सपर्ट के ये आसान टिप्‍स

हेयरस्कार्फ

summer hair accessories inside

आमतौर पर स्कार्फ का इस्तेमाल विंटर्स में किया जाता है, लेकिन यह समर्स में भी उतने ही अच्छे लगते हैं। चाहे आपके हेयर्स शार्ट हों या फिर लॉन्ग, आप हेयरस्कार्फ को अपने स्टाइल का हिस्सा बना सकती हैं। इसके लिए चाहे आप ओपन हेयर में इसे बांधे या फिर पोनीटेल बनाकर यूज करें। यह दोनों ही तरह से काफी अच्छा लगता है।

साइड पिन्स

summer hair accessories inside

वैसे तो हम सभी की हेयर किट में पिन्स होती ही हैं लेकिन अगर बात हेयरस्टाइलिंग की हो तो यह जरूरी है कि आपकी पिन भी सिपंल होने की जगह स्टाइलिश हो। इसके लिए आप डिफरेंट डिजाइन्स की साइड पिन्स को यूज करें। समर्स में स्टाइलिंग के लिए यह एक बेहतरीन हेयर एसेसरीज है।

कलरफुल रबरबैंड

summer hair accessories inside

वैसे तो डिफरेंट ब्रेड हेयरस्टाइल बनाने के लिए रबर बैंड का इस्तेमाल किया जाता है, लेकिन अगर आप ब्रेड स्टाइल में एक चिक लुक चाहती हैं तो ऐसे में आप प्लेन या ब्लैक रबरबैंड की जगह कलरफुल रबरबैंड का इस्तेमाल करें। यह आपके ब्रेड लुक को पहले से कई गुना स्टाइलिश बनाएगा।

Recommended Video


इसे भी पढ़ें: Hair Care Tips: तेल लगाने से बाल हो जाएंगे लंबे और घने, मिलते हैं ऐसे ही 5 फायदे

स्क्रन्ची

summer hair accessories inside

यह एक तरह का फैब्रिक कवर्ड इलास्टिक बैंड होता है। इसकी मदद से आप ब्रेड स्टाइल से लेकर पोनीटेल लुक बना सकती हैं। स्क्रन्ची कई कलर्स में अवेलेबल है, इसलिए आप इसकी मदद से अपने लुक में डिफरेंट कलर्स एड कर सकती हैं।

रिबन हेयर टाईज

बचपन में हम सभी अपनी स्कूलिंग के दौरान रिबन हेयर टाईज का इस्तेमाल किया है। लेकिन बड़े होते-होते हम इसका इस्तेमाल करना छोड़ देते हैं, हालांकि इसकी मदद से आप अपने लुक को एक यूनिक स्टाइल दे सकती हैं। इसके लिए आप हेयरस्टाइल बनाने के बाद इन कलरफुल रिबन हेयर टाईज को यूज करें।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@insta,deepikapadukone)

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।