त्योहारों के सीजन में हर लड़की सबसे खूबसूरत दिखने की चाह रखती है और इसके लिए आप महंगे-महंगे कपड़ों से लेकर ज्वेलरी तक लाती होंगी। लेकिन अगर आपका मेकअप सही न हो तो पूरा लुक ही बिगड़ जाता है। कई बार हम बॉलीवुड दीवाज को देखकर मन ही मन सोचते हैं कि यह इतनी खूबसूरत कैसे लगती हैं। इसके पीछे का मुख्य कारण होता है इनका मेकअप। हर बार एक ही चेहरे का एक अलग लुक आपको देखने को मिलता है और यह केवल मेकअप से ही संभव हो पाता है। इसलिए अगर इस फेस्टिव सीजन में आप भी अपने लुक्स में बदलाव करना चाहती हैं तो मेकअप के जरिए ऐसा कर सकती हैं। आज हम आपको बॉलीवुड दीवाज के कुछ ऐसे मेकअप लुक्स के बारे में बता रहे हैं, जो फेस्टिव सीजन के लिए एकदम परफेक्ट है और आप इसे घर पर आसानी से ट्राई करके बेहद खूबसूरत नजर आ सकती हैं-

इसे भी पढ़ें: फेस्टिव सीजन में अपनी चहेती एक्ट्रेसेस के इन 5 स्टाइलिश लुक्स से लें इंस्पिरेशन

करीना कपूर

inspiration from bollywood divas for festive makeup looks  inside four

अगर आपको बहुत अधिक मेकअप करना पसंद नहीं है या फिर आप मेकअप करने के बाद भी एक नेचुरल लुक ही पाना चाहती हैं तो करीना कपूर के इस मेकअप लुक्स से इंस्पिरेशन लें। इस लुक में करीना ने मेकअप को बेहद लाइट रखा है, जिसके कारण उनकी खूबसूरती निखरकर आ रही है। करीना ने लाइट कलर की आईशैडो के साथ लिप्स को भी पिंक कलर ही दिया है। वहीं आईलाइनर के साथ भी किसी तरह का एक्सपेरिमेंट नहीं किया है। यह एकदम नेचुरल लुक है जो कोई भी लड़की आसानी से फेस्टिव सीजन में कर सकती है।

दीपिका पादुकोण

inspiration from bollywood divas for festive makeup looks  inside three

अगर आपकी अभी-अभी शादी हुई है और ससुराल में यह पहला फेस्टिव सीजन है तो आप दीपिका की तरह सिंपल लेकिन क्लासी मेकअप कर सकती हैं। इस लुक में दीपिका ने आंखों पर अधिक फोकस किया है। लिप्स को उन्होंने न्यूड रखा है, जबकि आंखों पर विंग्ड लाइनर लगाया है, जिससे उनकी आंखें बेहद खूबसूरत नजर आ रही हैं। वहीं हेयर्स में उन्होंने मैसी पोनीटेल की है। उनका यह मेकअप लुक इंडियन से लेकर इंडो-वेस्टर्न ड्रेसेज में आसानी से कैरी किया जा सकता है।

इसे भी पढ़ें: 800 की रेंज में घर बैठे पाइए ये 5 डिजाइनर गाउन और दीवाली पर दिखें सबसे खूबसूरत

शिल्पा शेट्टी

inspiration from bollywood divas for festive makeup looks  inside two

अगर आप शिल्पा की तरह किसी डार्क कलर की ड्रेस को पहन रही हैं तो इस तरह का मेकअप किया जा सकता है। शिल्पा ने अपने मेकअप लुक में लिप्स को हाइलाइट किया है। शिल्पा ने अपनी ड्रेस की ही तरह डार्क कलर लिपस्टिक लगाई है, जबकि आईज का मेकअप उन्होंने लाइट रखा है। वहीं हेयर्स को उन्होंने ओपन रखा है और उसे हल्का वेवी लुक दिया है।

करिश्मा कपूर

inspiration from bollywood divas for festive makeup looks  inside one

अगर आप हमेशा से कुछ हटकर दिखना चाहती हैं तो करिश्मा की तरह अपने लुक्स के साथ एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं। इस लुक में करिश्मा ने लाइट कलर की ड्रेस के साथ इंटेस आई और लिप कलर को भी बोल्ड रखा है। करिश्मा का यह मेकअप किसी भी नाइट फेस्टिवल के लिए काफी अच्छा है