मेकअप करने से पूरे फेस का लुक ही बदल जाता है। मेकअप फीचर्स को शार्प दिखाने के साथ ही आपको काफी खूबसूरत भी दिखाता है। शायद ही कोई ऐसी लड़की हो जिसे मेकअप करना पसंद न हो। अगर मेकअप प्रॉडक्ट्स की बात करें तो लिपस्टिक ऐसी चीज है जो हर लड़की की फेवरेट होती है। भले ही कोई लिपस्टिक के डार्क शेड्स पसंद करता हो और कोई हल्के, लेकिन लिपस्टिक का यूज हर कोई करता है। क्या आप जानते हैं कि सिर्फ लिपस्टिक की मदद से आप अपना पूरा मेकअप कर सकती हैं? यकीन नहीं हो रहा है न? ज्यादातर लड़कियों को नहीं ही होगा! क्योंकि आप भी सोच रहे होंगे कि भला ऐसे कैसे संभव हो सकता है! लेकिन ऐसा है। जी हां, आज इस आर्टिकल में हम आपको सिर्फ 1 लिपस्टिक की मदद से पूरा करने का तरीका बता रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: HZ Tried & Tested: Nykaa So Matte Mini Lipstick का रिव्यू और प्राइज

गालों को करें ब्लश

makeup with just one lipstick inside

बॉलीवुड एक्ट्रेस की तरह गुलाबी और खूबसूरत गाल भला किस लड़की को पसंद नहीं होंगे। पिंक गाल दिखने में जितने खूबसूरत लगते हैं उतना ही इन्हें सजाना भी आसान होता है। गालों पर ब्लशर लगाने के लिए आपको महंगे प्रॉडक्ट खरीदने की जरूरत नहीं है बल्कि आप ये काम अपनी रेड लिपस्टिक से ही कर सकती हैं। इसके लिए अपनी उंगुलियों पर हल्की लिपस्टिक लगाएं और अब इसे चिक बोन्स पर टचअप दें। आपके पिंक-पिंक गाल रेडी हैं।

डार्क सर्कल

makeup with just one lipstick inside

आंखों के नीचे के डार्क सर्कल से भला कौन छुटकारा नहीं पाना चाहता है। अगर आप चाहती हैं कि आप डार्क सर्कल भी छिपा लें और यह पूरी तरह से नेचुरल भी लगें तो आप यहां भी अपनी रेड लिपस्टिक यूज करें। इसके लिए आप पहले लिपस्टिक को हल्का हल्का आंखों के नीचे लगाएं और उसके बाद फाउंडेशन का यूज करें। आपके डार्क सर्कल एकदम छिप जाएंगे।

आईशैडो

makeup with just one lipstick inside

आंखों पर आईशैडो के तौर पर तो आप लिपस्टिक का यूज करती ही होंगी। लेकिन अगर आपको नहीं पता कि इसे लगाने का सही तरह का क्या है तो इसके लिए आईलिड पर हल्की सी लिपस्टिक लगाकर इसे अच्छी तरह मिला लें। बस आपका खूबसूरत लुक पूरी तरह से तैयार हैं।

इसे भी पढ़ें: जानिए आपके लिए कौन सी लिपस्टिक है बेहतर मैट, क्रीमी या ग्लॉसी?

छिपाएं टैटू

makeup with just one lipstick inside

आजकल टैटू बनाने का ट्रेंड है और लड़कियों को टैटू काफी पसंद होते हैं। लेकिन कई मौको पर हमें लगता है कि काश हमने टैटू नहीं बनाया होता! अगर आप अपने टैटू को छिपाना चाहती हैं तो यहां भी आपकी रेड लिपस्टिक आपका साथ देगी। इसके लिए पहले टैटू पर रेड लिपस्टिक लगाएं। अब टैटू पर कंसीलर या फिर पाउडर लगाएं। इससे आपका टैटू तुरंत छिप जाएगा।