मेकअप करते हुए अमूमन लड़कियां हाईलाइटर का इस्तेमाल करती हैं। फेस के कई एरिया जैसे चीक्स के अपर हिस्से, सेंटर फोरहेड, चिन, आईज के इनर कार्नर आदि एरिया पर हाईलाइटर का इस्तेमाल किया जाता है। इससे ना सिर्फ चेहरे पर एक ग्लो आता है, बल्कि इससे कंटूरिंग को भी बेहतर बनाया जा सकता है। वैसे तो फेस को हाईलाइट करने के लिए क्रीम या पाउडर हाईलाइटर की मदद ली जाती है। लेकिन अगर आपके पास हाईलाइटर नहीं है तो भी आप बिना किसी परेशानी के अपनी स्किन को हाईलाइट कर सकती हैं।

दरअसल, किसी भी लड़की के लिए सिर्फ मेकअप करना ही काफी नहीं होता, बल्कि जरूरी यह है कि आप मेकअप को स्मार्टली अप्लाई करें। अमूमन लड़कियां मार्केट से हर मेकअप प्रॉडक्ट को खरीदती हैं, जिससे ना सिर्फ उनकी मेकअप किट हैवी होती है, बल्कि इसमें काफी सारे पैसे खर्च होते हैं। लेकिन अगर आप चाहें तो कई मेकअप प्रॉडक्ट्स को डिफरेंट तरीके से इस्तेमाल कर सकती हैं। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे मेकअप प्रॉडक्ट के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें आप बतौर हाईलाइटर भी इस्तेमाल कर सकती हैं-

लाइट कंसीलर का इस्तेमाल

highlight without using highlighter inside

चेहरे पर कंसीलर का इस्तेमाल करते हुए उसका लाइट शेड का होना जरूरी है। लेकिन अगर आपके पास ऐसा कंसीलर है, जो आपके कॉम्पलेक्शन के अनुसार बहुत अधिक लाइट है तो ऐसे में आप उसे अपने फेस के हाई प्वाइंट्स पर बतौर हाईलाइटर इस्तेमाल कर सकती हैं। बस आप स्टिक कंसीलर लें और बस थोड़ा सा प्रॉडक्ट ब्रश के उपर लें। आप इसे अपने ब्रो बोन के नीचे, चीकबोन्स, अंडर आईज, आईज के कार्नर व cupid’s bow के टॉप पर लगाएं।

शिमरी आईशैडो

highlight without using highlighter inside

अगर आपके पास हाईलाइटर नहीं है या फिर आपके पास सही शेड का हाईलाइटर नहीं है तो ऐसे में आप शिमरी आईशैडो की भी मदद ले सकती हैं। दरअसल, इस तरह के आईशैडो में एक शिमर हिंट होता है, जो बिल्कुल एक हाईलाइटर की तरह काम कर सकता है। बस आपको सही कलर को चुनना होगा। फेस को हाईलाइट करने के लिए आप pearl coloured या आईवरी टोन्ड आईशैडो का इस्तेमाल करें। अगर आपकी स्किन पिगमेंटेड है तो इस तरह के आईशैडो शेड को बतौर हाईलाइटर इस्तेमाल करना अच्छा आईडिया है।

इसे भी पढ़ें: चेहरे को खूबसूरत लुक देता है हाईलाइटर, घर पर इस तरह आसानी से बनाएं

Recommended Video

लाइट टोन्ड ब्लश

highlight without using highlighter inside

इस बात में कोई दोराय नहीं है कि ब्लश आपकी स्किन में एक फ्रेशनेस एड करता है। आप भी इसे अक्सर अपने चीक्स पर लगाती होंगी। लेकिन क्या आपने ब्लश को किसी दूसरे तरीके से इस्तेमाल किया है। अगर नहीं तो अब आप इसे बतौर हाईलाइटर अपने फेस पर अप्लाई करें। इसके लिए आप पेल पिंक ब्लश विद champagne अंडरटोन का इस्तेमाल कर सकती हैं। यह एक परफेक्ट हाईलाइटर की तरह काम करता है।

इसे भी पढ़ें: ये हो सकते हैं आपके लिए कम कीमत में अच्छे highlighter


वैसलीन आएगी काम

highlight without using highlighter inside

सुनने में आपको शायद अजीब लगे लेकिन वैसलीन की मदद से भी फेस को हाईलाइट किया जा सकता है। यह आपकी स्किन में कलर तो एड नहीं करेगा, लेकिन आपको इंस्टेट dewy और glossy लुक देगा। तो देर किस बात की, अब आप वैसलीन को लिप्स पर अप्लाई करने के साथ-साथ बतौर हाईलाइटर इस्तेमाल करें। वैसे आप फेस में शाइन व कलर एड करने के लिए लिप ग्लॉस को भी बतौर हाईलाइटर इस्तेमाल कर सकती हैं।

यकीनन अब आपको भी अलग से हाईलाइटर खरीदने की जरूरत महसूस नहीं होगी। अगर आपको यह लेख पसंद आया हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख को पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@freepik)