यूं तो ज्यादातर टीवी एक्ट्रेसेस अपनी खूबसूरती और गुड लुक्स के लिए जानी जाती हैं, लेकिन संजीदा शेख की बात ही कुछ और है। आमिर अली के साथ करीब सात साल पहले शादी कर चुकीं संजीदा शेख आज भी अपनी ग्लोइंग और फेयर स्किन के लिए हर जगह वाहवाही बटोरती हैं। सीरियल इश्क का रंग सफ़ेद फेम संजीदा शेख अपनी नेचुरल ब्यूटी के लिए मशहूर हैं।  आज संजीदा शेख धूमधाम से अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। इस मौके पर herzindagi टीम की तरफ से उन्हें बहुत-बहुत बधाई। इस स्पेशल डे पर आइए जानते हैं कि संजीदा शेख किस तरह से अपना ब्यूटी केयर रूटीन मेंटेन करती हैं।

ये आसान ब्यूटी टिप है बिल्कुल फ्री

sanjida sheikh celebrity actress dance secret beauty tips for glowing and fair skin inside

कई रिसर्च इस बात को प्रमाणित कर चुके हैं कि रातभर भरपूर नींद लेने से चेहरा दमकता हुआ नजर आता है। वहीं अगर रात में नींद पूरी नहीं हो पाए तो मेकअप के बाद भी चेहरे पर थकावट नजर आ जाती है। संजीदा शेख यह बात बखूबी समझती हैं इसीलिए वह किसी भी खास ईवेंट या प्रोग्राम में शामिल होने से पहले भरपूर नींद लेती हैं। संजीदा शेख ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया, 'किसी रेड कारपेट इवेंट के पहले रात भर अच्छी नींद लेती हूं, वरना नींद से भरी हुई आंखें मेकअप का लुक फीका कर देती हैं। 

Read more : हेयर स्टाइलिस्ट आशमीन मुंजाल के इस आजमाए हुए नुस्खे से '1 मिनट' में गोरा और चमकता हुआ चेहरा पाएं

इस तरह मेकअप रहता है असरदार

sanjida sheikh celebrity actress dance secret beauty tips for glowing and fair skin inside

संजीदा शेख अपनी खूबसूरत और ग्लोइंग स्किन का जादू बरकरार रखने के लिए उसे टैन होने से बचाती हैं। बाहर निकलते हुए वह अपनी स्किन को पूरी तरह से ढंक कर रखती हैं या फिर सनस्क्रीन का यूज करती हैं, जिससे स्किन टेन न हो। मेकअप को असरदार बनाने के लिए संजीदा एक और काम करती हैं। वह मेकअप से पहले चेहरे पर बर्फ लगाती हैं। इससे स्किन तरोताजा हो जाती है और मेकअप भी ज्यादा वक्त तक रुका रहता है।

Read more : शादी के बाद स्किन ग्लो पाने के लिए अपनाएं ये स्मार्ट टिप्स

खुद को सूट करने वाला मेकअप

sanjida sheikh celebrity actress dance secret beauty tips for glowing and fair skin

संजीदा शेख का मानना है कि अपने लुक्स के हिसाब से सूट करने वाला मेकअप करना चाहिए। संजीदा दिन में बेहद लाइट मेकअप करती हैं, लेकिन काजल और आँखों को हाईलाइट करने के लिए लाइट शैडो जरूर लगाती है। साथ ही संजीदा सुझाव देती हैं कि अगर स्किन सेंसिटिव है तो फाउंडेशन की बजाय हल्का मेकअप इस्तेमाल करना चाहिए वर्ना मेकअप के बाद चेहरा डार्क लगने लगता है। संजीदा रात के लिए गहरे लाल या पीच पिंक लिप कलर को ज्यादा अहमियत देती हैं। काजल उन्हें अपने चेहरे पर काफी अच्छा लगता है, संजीदा का मानना है कि इससे आंखों की खूबसूरती निखरकर सामने आती है, इसलिए बिना काजल लगाए वो बाहर नहीं निकलती।

Read more : सर्दियों में इन तरीकों के इस्तेमाल से रूखे और बेजान नहीं होंगे आपके बाल

संजीदा शेख बालों का इस तरह रखती हैं खयाल

sanjida sheikh celebrity actress dance secret beauty tips for glowing and fair skin inside

संजीदा शेख अपनी स्किन के साथ-साथ बालों का भी पूरा ख्याल रखती हैं। संजीदा बताती हैं, 'बालों को पूरी तरह से क्लीन रखने के लिए मैं उन्हें एक दिन छोड़कर वॉश करती हैं। साथ ही बालों की सॉफ्टनेस बरकरार रहे, इसके लिए हफ्ते में दो बार तेल की मालिश भी करती हूं। संजीदा शेख का बालों की देखभाल का ये तरीका बेहद आसान है और इसे हर महिला आसानी से फॉलो कर सकती है।  

Recommended Video