खूबसूरत दिखना हर लड़की अच्‍छा लगता है और उनकी इस खूबसूरत को बढ़ाता है मेकअप। वैसे तो ज्‍यादातर लड़कियों को मेकअप करना बहुत पसंद होता है और वो मेकअप करने में घंटों लगा सकती हैं। लेकिन कुछ लड़कियां ऐसी भी होती हैं जिन्‍हें खूबसूरत तो दिखना होता है लेकिन वो मेकअप करना पसंद नहीं करती। मेकअप करने के नाम पर उन्‍हें आलस आता है और कई बार वो बिना मेकअप किये ही बाहर निकल जाती है। कुछ महिलाएं ऐसी होती है जो ऑफिस हो या पार्टी में बिना मेकअप किये पहुंच जाती है, ऐसा नहीं है कि वो मेकअप करना नहीं चाहती, वो मेकअप करना चाहती है लेकिन मेकअप में लगने वाले समय की वजह से वो इससे बचती है।

tips to apply makeup quick inside

इसे जरूर पढ़ें: बालों को पतले और कमजोर होने से रोके, भूलकर भी न करें ये 4 काम

तो आज हम ऐसी ही महिलाओं के लिए कुछ आसान टिप्‍स बताने वाले है जिन्‍हें अपनाकर वो फटाफट मेकअप कर सकती है और झंझट और बोरियत जैसी फीलिंग से बच सकती हैं। आइए जानें 4 ऐसे आसान से मेकअप टिप्‍स के बारे में।

  • मेकअप की शुरूआत सबसे पहले अपनी चेहरे पर फाउंडेशन लगाने से करें। चेहरे पर मैच करता फाउंडेशन लगाएं। जिससे आपका मेकअप नैचुरल दिखाई देगा। पाउडर फाउंडेशन का इस्‍तेमाल करें क्‍योंकि आप चाहे तो इसे कैब में जाते समय भी आसानी से लगा सकती हैं।

how to apply makeup with easy way inside

  • अब आपको आंखों पर आईशैडो लगाना होगा। इसे आप ब्रश की मदद से आसानी से लगा सकती हैं। इसे लगाने में सिर्फ दो मिनट का समय लगता है। अगर आपको मेकअप का बिल्‍कुल भी आइडिया नहीं हैं तो हम आपको बता दें कि आप आंखों पर प्योर ब्राउन आईशैडो लगा सकती हैं। ये आपको नैचुर लुक देगा और आपका मेकअप भड़काऊ नहीं लगेगा।
  • मेकअप का सबसे जरूरी हिस्‍सा जिसके बिना मेकअप अधूरा है वो है आंखों में काजल या आईलाइनर लगाना। आंखों में काजल या आईलाइनर जरूर लगाएं। इसके लिए आप कलरफुल पैंसिल का भी इस्‍तेमाल कर सकती हैं। काजल लगाने में आपको मुश्किल से दो मिनट का समय लगेगा।

quick and easy tips for makeup inside

इसे जरूर पढ़ें: इन ट्रिक्स को अपनाएं और कपड़ों और एक्‍ससरीज को सालों साल चलाएं

  • काजल या आईलाइनर लगाने के बाद आपको लिप कलर लगाना होगा। लिप कलर आप अपनी पसंद का लगा सकती हैं। लिप कलर आपके लुक को निखारेगा। इन दिनों न्यूड शेड्स फेशन में है। आप बोल्ड रेड कलर की लिपशेड का भी इस्‍तेमाल कर सकती हैं।

Photo courtesy- (SHE Magazine Pakistan, Wedding Inspiration, INDIE Shooter, Nourish Your Lifestyle, Hindi Rush)