इस बार आईफ़ोन ने अपने दो न्यू वर्ज़न लॉन्च किए थे। इन फोन्स की सबसे बड़ी खासियत ये रही थी कि इनके कवर के कलर लोगों द्वारा काफी पसंद किए गए थे। कई लड़कियों को तो ये कलर इतने क्यूट लगे थे कि उन्होंने अपने घरवालों से इन आईफ़ोन को खरीदने की डिमांड ही कर डाली। जिसके कारण इस पर काफी जोक भी बने थे। 

अब जोक बने या कुछ भी... इस कलर ने इस बार फैशन की दुनिया में भी काफी तहलका मचा दिया है इस कारण इस कलर कॉम्बीनेशन को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। 

पिछली बार के आर्टिकल में हमने आपको बताया था कि आने वाले क्रिसमस और न्यू ईयर ईव की पार्टी के लिए कैसे ड्रेसेस पहनने हैं। वैसे ही इस बार हम बात करने वाले हैं इन ईवनिंग पार्टीज़ पर अलग तरह के मेकअप करने के टिप्स। इस मेकअप से आप glamorous और दूसरों से ज्यादा अच्छी दिखेंगी।   

गोल्ड और पिंक का glamorous combination

pink and gold makeup beauty look for new year inside

इस बार गोल्ड और पिंक के कलर combination का मेकअप सबसे ज्यादा चर्चा में था और सबसे ज्यादा लोगों द्वारा पसंद किया गया था। आज हम प्रियंका चोपड़ा और दीपिका पादुकोण के मेकअप पर एक नजर डालकर इस कलर कॉम्बीनेशन का मेकअप करना सीखते हैं। 

क्यों पसंद किया जा रहा है ये कलर combination मेकअप

 

  • इस कलर combination मेकअप को पसंद करने का सबसे बड़ा कारण है कि इस कॉम्बीनेशन को आप कैसे भी यूज़ कर सकते हैं।
  • ये हर तरह के फेस के कलर टोन के साथ carry किया जा सकता है। 
  • इसमें फेस को गोल्ड चमकीला लुक दिया जाता है और होंठों का ग्लॉसी लाल मेकअप किया जाता है। जो दिखने में काफी अट्रेक्टिव लगता है और पार्टीज़ की लाइटिंग के साथ भी कॉम्बीनेशन बैठाता है। 

 

तो चलिए आज इस आर्टिकल में जानते हैं इस तरह से मेकअप करने का तरीका। 

pink and gold makeup beauty look for new year inside

सबसे पहले चेहरे का मेकअप 

सबसे पहले चेहरे को बेदाग़ दिखाने के लिए चेहरे को क्लेंज़ टोन करें। फ्रेश और नम लुक पाने के लिए चेहरे पर मॉइश्चराइज़र के पहले चेहरे पर हाइड्रेटिंग सीरम यूज़ करें। पार्टी तो पूरी रात चलेगी। तो इतने लंबे समय तक मेकअप को बनाए रखने के लिए प्राइमर का इस्तेमाल जरूर करें। साथ में अपनी फेस टोन के अनुसार फ़ाउंडेशन चुनें।

सभी तरह के दाग़-धब्बों को छिपाने के लिए कंसीलर जरूर यूज़ करें और फिर इसको पूरे बेस के साथ सेट करने के लिए लूज़ पाउडर पूरे चेहरे पर छिड़कें।

pink and gold makeup beauty look for new year inside

ऐसे करें आंखों का मेकअप 

आंखों का मेकअप ऐसा होता है जिसे आप हल्के में बिल्कुल नहीं ले सकते। आंखों का मेकअप आइलिड पर शिमरी रोज़ गोल्ड आईशैडो लगाकर शुरू करें। इसके बाद आईशैडो लगवाएं। आईशैडो लगाते समय सबसे पहले आंखों के भीतरी कोनों को अच्छी तरह से हाइलाइट करें। इसके बाद आंखों के बहारी कोनों पर आईशैडो लगाने के लिए ब्राउन शेड लगाएं और क्रीज़ लाइन तक इसे खींचें। फिर इसे अच्छी तरह से ब्लेंड कर लें। फिर निचली लैश लाइन के आधे बाहरी हिस्से पर काजल लगाएं और स्मज करें।  अगर आईशैडो हैवी करते हैं तो पलकों को भी हैवी लुक दें। इस तरह के आईशैडो के साथ पलकों को हैवी लुक देने के लिए वॉल्यूमाइज़िंग मस्कारा के तीन कोट्स लगाएं।

pink and gold makeup beauty look for new year inside

गालों को ऐसे लाएं फोकस में

गालों को अलग से फोकस में लाने के लिए पीची पाउडर ब्लश लगाएं। लेकिन हल्का सा पाउडर ब्लश गालों के ऊपरी उभारों के साथ नाक के ब्रिज और होंठों के ऊपरी हिस्से (क्यूपिड बो) व ठोढ़ी पर भी हाइलाइटर स्टिक से लगाएं जिससे पूरे चेहरे पर गोल्ड लुक आएगा। ध्यान रखें कि आप इसे अच्छी तरह ब्लेंड करें।

होंठों को बनाएं हॉट

होंठों का मेकअप करने से पहले होंठो को एक्सफ़ॉलिएट कर के उन पर से डेड सेल्स हटाएं फिर टिंटेड लिप बाम लगाएं। फिर होंठो पर ग्लॉसी और रोज़ी गोल्ड लिप्सटिक शेड लगाएं। 

Read More: बालों में नई चमक और volume लाएं ये घरेलू नुस्खे