इन फलों की मदद से केवल 1 सप्ताह में पायें बेदाग त्वचा

By Gayatree Verma18 Dec 2017, 15:31 IST

कॉलेज गए हुए अभी आलिया को दस दिन ही हुए थे कि उसके चेहरे पर डलनेस दिखने लगी थी। ये दिवाली के बाद के बढ़ते हुए प्रदुषण का असर था जिसके कारण उसका चेहरा दस दिन में ही सांवला हो गया था। आलिया को सांवले होने से डर नहीं लगता... डर तो चेहरे पर से ग्लो खत्म हो जाने का था। साथ में मच्छरों के काटने से उसके चेहरे पर दाग होते जा रहे थे ... ये एक और अलग समस्या हो गई थी। उसे समझ ही नहीं आ रहा था कि क्या करें? इसलिए उसने कई सारे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल भी करना शुरू कर दिया था। लेकिन कोई फायदा ना देख कर वो बहुत दुखी रहने लगी थी। उसे परेशान देखकर एक बार उसकी मम्मी ने उसकी उदासी का कारण पूछा। तब आलिया ने बताया कि वो अब सुंदर नहीं दिखती। 

उसकी मम्मी को ये बात सुनते ही हंसी आ गई। फिर थोड़ी देर बाद अपनी हंसी को रोकते हुए आळिया से पूछी कि क्या इन सारे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने से चेहरे की रंगत वापस आ जाएगी...?

Read more: विंटर सीज़न में अगर चेहरा हो जाता है बेजान और रुखा तो इन तरीकों से लाएं चेहरे पर निखार

आलिया हैरानी से अपनी मां को देख रही थी। तब आलिया की मां ने उसे समझाया कि इन सारे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने से कुछ नहीं होता। चेहरे की त्वचा तब डल पड़ती है जब आपका शरीर अंदर से कमजोर होता है। अभी बीते फेस्टिव सीज़न में तुम बाहर की चीजें ही खाती रही हो। जिससे तुम्हारे शरीर और त्वचा को पोषक-तत्व प्राप्त नहीं हुए और उसकी वजह से तुम्हारे चेहरे पर से निखार खत्म हो गया है। ऊपर से ये दिवाली के बाद जो प्रदुषण बढ़ गया उसने त्वचा की रंगत को कम करने में मदद ही की है।

तब आलिया ने अपनी मम्मी से इसका solution पूछा। फिर आलिया की मम्मी ने उसे ये video दिखाया और इस video में दिखाए गए सभी फलों का खाने की सलाह दी। आलिया ने अपनी मम्मी की बात मानी और लगातार एक सप्ताह तक इन फलों को खाया। आज आलिया की स्कीन पहले की तरह ग्लोइंग और खूबसूरत है। 

 

 

Credits

Producer: Rohit Chavan

Editor: Anand Sarpate