मौसम कोई भी हो बालों में डैंड्रफ हो जाना अब एक आम समस्‍या हो चुकी है। पॉल्‍यूशन और मौसम के बदलने के साथ यह समस्‍या और भी बढ़ जाती है। वैसे तो बाजार में कई एंटी-डैंड्रफ शैम्‍पू आपको मिल जाएंगे मगर, इन सभी का असर बहुत कम समय के लिए होता है। मैंने बहुत सारे एंटी-डैंड्रफ शैम्‍पू इस्‍तेमाल किए हैं मगर, इससे डैंड्रफ की समस्‍या तो हल होती नहीं है बल्कि मेरे बाल ड्राय और हो जाते हैं।

मैं बहुत दिनों से एक ऐसा शैम्‍पू तलाश रही थी जो मेरे बालों को ड्राय भी न करे और मेरी डैंड्रफ की प्रॉब्‍लम भी सॉल्‍व हो जाए। Nutrinorm Anti-Dandruff Shampoo ऐसा ही शैंपू है। अगर आप भी डैंड्रफ की प्रॉब्‍लम से जूझ रही हैं तो आप भी एक बार यह शैम्‍पू जरूर इस्‍तेमाल करें। इसकी डीटेल्‍स जाननें के लिए मेरे प्रोडक्‍ट रिव्‍यू पढ़ें। 

इसे जरूर पढ़ें: सिर्फ बाल धोने के ही नहीं इन चीजों में भी काम आता है शैम्पू

nutrinorm anti dandruff shampoo review

Claims

Packaging

इसकी 200 एमएल की बोतल गोल आकार की होती है। इसमें आसानी से खुलने वाला कैप होता है। 

Price

इसकी 200 एमएल की बोतल 379 रुपए की आती है। आप इसे यहां से खरीद सकती हैं।  

nutrinorm  products

Pros

  • यह पूरी तरह से नैचुरल है। 
  • इसे लगाने के बाद बालों से डैंड्रफ पहले ही वॉश में काफी कम हो जाएंगे। 
  • यह शैंपू बालों को मजबूत बनाता है और हेयर फॉल भी रोकता है। 
  • इस शैंपू में ज्‍यादा झाग नहीं होता। 
  • बालों को इस शैम्‍पू से वॉश करने के बाद वह ड्राय नहीं होते हैं। 

Recommended Video

Cons

इस शैम्‍पू की जितनी कीमत है वह साइज के हिसाब से बहुत ज्‍यादा है। 

इसमें किसी भी तरह की कोई खुशबू नहीं है। 

इसकी 200 एमएल की बोतल 4-5 वॉश के बाद ही खत्‍म हो जाती है। 

nutrinorm protein shampoo

My Experience

सर्दियों का मौसम आते ही मेरे बालों मे डैंड्रफ हो जाते हैं। मैंने कई महंगे शैम्‍पू यूज किए और कई घरेलू नुस्‍खे अपनाएं मगर, मुझे किसी से फायदा नहीं हुआ। कुछ समय के लिए मुझे डैंड्रफ से राहत जरूर मिल जाती थीं मगर मेरे बाल रूखे और बेजान हो गए थे। मैं बहुत समय से एक ऐसे शैम्‍पू की तलाश में थी जो मेरे बालों को ड्राय भी न करे और मेरी डैंड्रफ की समस्‍या भी सॉल्‍व हो जाए। तब मूझे Nutrinorm Anti-Dandruff Shampoo के बारे में पता चला। मैंने जब इसे इस्‍तेमाल किया तो पहले ही वॉश में मेरे बालों से डैंड्रफ काफी हद तक गायब हो गए। 3 से 4 वॉश के बाद तो मेरे बालों में डैंड्रफ बचे ही नहीं। अब मुझे डैंड्रफ की समस्‍या नहीं है। अगर आपके बालों में रूसी है तो आपको भी Nutrinorm Anti-Dandruff Shampoo जरूर इस्‍तेमाल करना चाहिए। यह थोड़ा महंगा जरूर आता है मगर इसका असर लॉन्‍ग लास्टिंग है। इसे बालों में लगाकर अगर आप 5 मिनट के लिए छोड़ देती हैं और फिर वॉश करती हैं तो इसका असर ज्‍यादा होता है। 

Rating  

5/5