साल 2006 में मिस वर्ल्ड इंडिया का ख़िताब जीत चुकीं नताशा सूरी बॉलीवुड फ़िल्म आदत में नज़र आने वाली हैं, जिसमें वो पूजा गुप्ता और विवियन भटेना के साथ स्क्रीन स्पेस शेयर कर रही  हैं। अपने इस रोल के लिए नताशा अपने लुक्स पर ख़ासा ध्यान दे रही हैं।

हमसे बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि वो हमेशा से ही अपनी स्किन को लेकर कॉन्शस रहती हैं। अपने बालों का भी वो ख़ास ध्यान रखती हैं। नताशा ने हमसे अपने हेयर केयर टिप्स भी शेयर किये जो हर लड़की के लिए फायदेमंद हो सकता है, आइये जानते हैं-

Read more: अगर करेंगी इन 3 चीजों का इस्‍तेमाल तो कभी नहीं टूटेंगे आपके बाल

natasha suri beauty inside

सप्ताह में एक बार करें हॉट ऑइल चम्पी

नताशा कहती हैं कि आज कल लोगों के पास समय नहीं है और मैं खुद भी समय नहीं निकाल पाती कि बालों में तेल लगा सकूँ। लेकिन, मैं कोशिश करती हूँ की सप्ताह में एक बार हॉट ऑइल से चम्पी करूँ। यह बहुत फायदेमंद होता है, हॉट ऑयल से स्क्लैप से लेकर हेयर-एंड तक चम्पी करनी चाहिए। सुबह गुनगुने पानी में टॉवल डालकर इसे अपने बालों में wrap कर लो और पंद्रह मिनट बाद हेयरवॉश कर लो।

शैम्पू में मिलाएं थोड़ा सा नमक

नताशा कहती हैं कि बालों में चमक और ऑइलनेस से बचने एक लिए शैम्पू में एक चम्मच नमक मिला लें। पहले ही वॉश से आपको अपने बालों में फर्क नज़र आएगा। नार्मल नमक भी चलेगा मगर आप इसमें Sea salt इस्तेमाल करेंगे तो ये आपके स्क्लैप के लिए स्क्रबर की तरह काम करेगा। अगर बालों में शाइन चाहिए तो नमक की जगह नींबू का रस डालिए। एलोवीरा जेल भी शैम्पू में मिलाना काफी फायदेमंद होता है, ये मैंने ट्राय नहीं किया है मगर इस बारे में सुना बहुत है। मैं इसे जरुर ट्राय करुँगी।

Read more: सफर में बाल हो जाते हैं खराब तो ये ब्यूटी टिप्स हैं आपके लिए

natasha suri beauty inside

बालों को रखें हीट से दूर

नताशा ने आगे कहा कि जब भी दिन में कहीं बाहर जाएं तो एक स्कार्फ सर पर ओढ़ लें, इससे heat भी कम पहुंचेगी और pollution से भी बाल बचे रहेंगे। स्ट्रेटनर और ड्रायर का भी कम इस्तेमाल करना चाहिए। अगर घर पर हैं और कहीं जाने की जल्दी में है तो बालों को नेचुरली सूखने दें, ड्रायर का इस्तेमाल मत कीजिये। रात को सोने से पहले बालों को लूज़ छोड़ें, लाइट पोनीटेल बना लें, रात को सोते समय बालों को खुला छोड़ने से इनका झड़ना बढ़ सकता है। इसके अलावा अच्छा और हेल्दी खाना खाएं, सलाद, दही बीट रूट्स, अनार जैसी चीजों को अपने meal में शामिल करें।

All image courtesy: Instagram (@natashasuri)

Recommended Video