• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

Eye Makeup Tips : आंखें हैं सेंसिटिव तो मेकअप करते समय ध्यान रखें ये बातें

Sensitive Eyes Makeup Tips : अगर आपकी आंखें सेंसिटिव हैं तो आपको संभल कर मेकअप करना चाहिए।
author-profile
Published -23 Aug 2022, 17:03 ISTUpdated -23 Aug 2022, 17:18 IST
Next
Article
sensitive eye makeup tips expert

(Makeup Mistakes You Can Avoid)महिलाओं को मेकअप करने का शौक शुरुआत से ही होता है। इसके लिए वे जगह-जगह से समय-समय पर जानकारी भी लेती रहती हैं और उन सबको ट्राई भी करती नजर आती हैं। 

वहीं कुछ महिलाएं ऐसी भी हैं जिनकी आंखें बेहद सेंसिटिव होती है। जिसके कारण वे आई मेकअप करने से डरती नजर आती हैं।

अगर आप भी उन्हीं महिलाओं में से एक हैं जिन्हें सेंसिटिव आंखें होने के कारण आई मेकअप करने से बेहद डर लगता है, तो आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसी टिप्स जिन्हें आप फॉलो कर सकती हैं और दिख सकती हैं बेहद खूबसूरत।

 

 मेकअप करने से पहले हाथों को साफ करें  (Wash Your Hands Before Applying Makeup)

sanitize your hands

अक्सर जल्दबाजी के कारण महिलाएं मेकअप करने से पहले अपने हाथों को सही तरीके से साफ नहीं करती हैं। जिसके कारण हाथों में मौजूद कीटाणु आई मेकअप करते समय आपकी आंखों को नुकसान पंहुचा सकते हैं। अगर आप भी इसी तरह की गलती कर रही हैं तो आज ही अपनी इस आदत को बदल लें।

इसे भी पढ़ें : Makeup Mistakes : इन कारणों की वजह से होती है मेकअप करने के बाद चेहरे पर खुजली, जानें

सोने से पहले आई मेकअप को साफ कर लें (Avoid Sleeping In Makeup)

remove makeup before sleeping

आपको बता दें कि मेकअप लगाकर सोने से आपकी स्किन तो खराब होगी ही साथ ही इसका असर आपकी आंखों पर भी पड़ता दिख सकता है। जिसके कारण आपकी आंखों में एलर्जी भी हो सकती है। आई मेकअप को साफ करने के लिए आप कॉटन बड्स का इस्तेमाल कर सकती हैं ताकि आंखों के कोने-कोने से मेकअप को सही तरीके से साफ किया जा सके।

इसे भी पढ़ें : Lipstick Tips : इन बातों का रखेंगी ख्याल तो लिपस्टिक रहेगी ट्रांसफर-प्रूफ, जानें

Recommended Video

पाउडर मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल कम करें (Use Less Powder Products For Sensitive Eyes)

use less powder

अगर आपकी आंखें बेहद सेंसिटिव हैं तो आप पाउडर प्रोडक्ट का इस्तेमाल कम से कम करें। कई जगहों पर पाउडर प्रोडक्ट की जगह पर आप क्रीम प्रोडक्ट का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। साथ ही पाउडर प्रोडक्ट को सीधे आंखों के करीब लाने से भी बचाएं।क्योंकि मेकअप प्रोडक्ट्स में मौजूद कैमिकल्स आपकी आंखों को बेहद नुकसान पंहुचा सकते हैं।

अगर आपको हमारी बताई ये बातें पसंद आई हो तो इस आर्टिकल को शेयर करना न भूलें। साथ ही ऐसे अन्य आर्टिकल्स को पढ़ने के लिए फॉलो कीजिए हरजिंदगी को।

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।