• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

ब्राइडल मेकअप को लेकर हैं परेशान तो जानें किस तरह के मेकअप लुक्स कर रहें है ट्रेंड

अब आप भी अपनी वेडिंग लुक में लगा सकती है चार चांद और दिख सकती हैं बेहद खूबसूरत।
author-profile
  • Samridhi Breja
  • Editorial
Published -03 Aug 2022, 17:58 ISTUpdated -03 Aug 2022, 18:22 IST
Next
Article
makeup looks for brides

शादी करना तो हर लड़की की जिंदगी का सबसे बड़ा और खूबसूरत ख्वाब होता है। इस दिन लड़कियां अपने लुक का खास ख्याल रखती हैं। मेकअप से लेकर ड्रेस के कलर सिलेक्शन तक लड़कियां सभी चीजे बिल्कुल परफेक्ट चाहती हैं। शादी की इन्हीं सब भाग दौड़ में कई बार लड़कियां अपने मेकअप लुक को लेकर बेहद कंफ्यूज दिखाई देती हैं। ऐसे में जरूरी है कि आप अपने स्टाइल को पहचानें और फिर अपने हिसाब से उस लुक को कैरी करें। इसलिए आज हम आपके लिए लेकर आए है एफडीसीआई के कुछ बेहद खूबसूरत और ट्रेंडिंग मेकअप लुक जिनकी मदद से आप अपना वेडिंग मेकअप लुक आसानी से चुन सकती हैं।

 

न्यूट्रल मेकअप

neutral makeup

ज्यादातर लड़कियां डार्क मेकअप करना बिल्कुल पसंद नहीं करती। ऐसे में उन लड़कियों के लिए न्यूट्रल मेकअप बेस्ट ऑप्शन है। दरअसल न्यूट्रल मेकअप आपकी स्किन को एक जैसा दिखा कर चेहरे के फीचर्स को हाईलाइट करता है। अक्सर न्यूट्रल मेकअप लुक दिन में किया जाता है जिसके कारण ये मेकअप सूरज की रोशनी में आपकी खूबसूरती पर चार चांद लगा देता हैं। ध्यान रहें कि आप इस तरह के मेकअप को चुनती हैं तो आप लाइट कलर की वेडिंग ड्रेस की चुनें।

इसे भी पढ़ें : परफेक्ट और फ्लॉलेस मेकअप के लिए इन टिप्स और ट्रिक्स का रखें ध्यान

पीच कलर मेकअप

peach color makeup

पीच कलर मेकअप गोरी त्वचा वाली के लिए बेस्ट ऑप्शन है। पीच कलर मेकअप आपका लुक एकदम मोनोक्रोमैटिक दिखाई देगा। अगर आपकी शादी दिन में है तो ये लुक आप पर खिलकर दिखाई देगा। साथ ही आप आई मेकअप को शिमर से हाईलाइट भी कर सकती हैं। इस तरह के मेकअप लुक को आप ब्लू कलर की ड्रेस के साथ कर सकती है। ऐसा करने से आपका पूरा लुक एक अलग ही स्टेटमेंट स्टाइल बन जाएगा।

Recommended Video

गोल्डन आई मेकअप लुक

golden eye makeup

गोल्डन आईज तो हमेशा से ही ब्राइड्स के लिए एवरग्रीन रहा है। इंडियन स्किन टोन के हिसाब से गोल्डन कलर आईज पर सबसे ज्यादा खूबसूरत और खिलकर दिखाई देता है। ऐसे में अगर आप गोल्डन आईज के साथ पिंक  ब्राउन न्यूड लिप कलर को चुनती हैं तो आपका लुक बेहद खूबसूरत लगेगा। साथ ही आप आईज को थोड़ा और हाईलाइट करने के लिए शिमर कलर का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। आप इस तरह का मेकअप लुक रेड कलर की ड्रेस के साथ ही चुनें। ऐसा करने से आपका लुक कंप्लीट लगेगा।

इसे भी पढ़ें : कौन सा कलर करेक्टर कब इस्तेमाल करना चाहिए, जानें

डार्क पिंक मेकअप लुक

dark pink color

डार्क पिंक मेकअप लुक को आप ज्यादातर रात में वियर किया जाता है। रात में इस तरह का मेकअप आपके लुक पर चार चांद लगा देता है। साथ हीआप लिप्स पर ग्लॉस का इस्तेमाल करें। ऐसा करने से आपका पूरा लुक बेहद स्टनिंग लगेगा। इस तरह का मेकअप आप सिल्वर कलर की ड्रेस के साथ कर सकती हैं।

अब आप भी अपनी वेडिंग लुक में लगा सकती है चार चांद और दिख सकती हैं सबसे अलग और खूबसूरत। अगर आपको ये आर्टिकल पसंद आया हो तो शेयर करना न भूलें। ऐसे कई और आर्टिकल पढ़ने के लिए हरजिंदगी को फॉलो करें। 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।